Home »Madhya Pradesh »Bhopal »News » Panchayat Secretaries Protest In Bhopal

सरपंच-सचिवों का प्रदर्शन: मंत्रियों के भरोसे के बाद नहीं फोड़े मटके, पर आक्रोश जारी

अनूप दुबोलिया/एचसी वर्मा | Jan 11, 2017, 09:53 IST

पंचायत सचिवों ने मंगलवार को भोपाल में प्रदर्शन किया।

भोपाल। सरकार के रवैये से गुस्साए सरपंच-पंचायत सचिवों ने अब चेतावनी दी है कि जब तक मांगें पूरी नहीं होंगी, आंदोलन जारी रहेगा। मंगलवार को'सरपंच-सचिव संगठन'के बैनर तले प्रदेशभर से आए सरपंचों व सचिवों ने धरना दिया। छोला दशहरा मैदान में दिए गए धरने में 25 हजार से ज्यादा सरपंच और सचिव शामिल हुए। भारी पुलिस बल रहा तैनात...
प्रधानमंत्री को बताएंगे मप्र के पंचायती राज की हकीकत
प्रदर्शन के बाद सभा हुई, जिसे सरपंच संगठन के अध्यक्ष निर्भय सिंह यादव और पंचायत सचिव संगठन के प्रांताध्यक्ष दिनेश शर्मा समेत कई पदाधिकारियों ने संबोधित किया। शर्मा ने कहा कि अब किसी मंत्री और मुख्यमंत्री की बातों और वादों पर भरोसा नहीं करेंगे। जब तक मांगें पूरी नहीं हो जाएंगी, तब तक आंदोलन जारी रहेगा। 30 जनवरी को मप्र और छत्तीसगढ़ के सरपंच और सचिव दिल्ली में धरना देकर प्रधानमंत्री को मप्र के पंचायती राज की असलियत बताएंगे। गौरतलब है कि प्रदेश की सभी पंचायतों में आंदोलनकारियों ने ताले लटका दिए हैं। इनका आंदोलन 27 दिसंबर से जारी है।
मटके लाए, लेकिन फोड़े नहीं
प्रदर्शनकारी अपने साथ मटके भी लाए थे। तय कार्यक्रम के मुताबिक आंदोलनकारी सैकड़ों की तादाद में मटके फोड़ने वाले थे। मंत्रियों से बातचीत के बाद बाद में ऐसा नहीं किया।
ये भी जुलानिया से खफा
पंचायत एवं गामीण विकास विभाग के अपर मु़ख्य सचिव आरएस जुलानिया से प्रदेश के सरपंच और सचिव भी खफा हैं। धरना स्थल पर हुई सभा में वक्ताओं ने साफ कह दिया कि सरकार को जुलानिया को इस पद से हटाना चाहिए।
भीड़ देखकर सरकार भी हरकत में आई
सचिवों और सरपंचों की भीड़ देखकर सरकार भी हरकत में आ गई। सागर में चल रही भाजपा की बैठक के बावजूद दो मंत्रियों रामपाल सिंह और विश्वास सारंग ने दोनों संगठनों के अध्यक्षों से बातचीत की। पहले इन्हें एयरपोर्ट पर बुलाया गया। फिर एक होटल में बातचीत की गई। पंचायत सचिव संगठन के अध्यक्ष ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि हमने बातचीत में कह दिया जब तक मांगें पूरी नहीं होंगी तब तक आंदोलन जारी रहेगी। पहले मांगों के संबंध में आदेश जारी करो, फिर हम आंदोलन खत्म करेंगे।
आगे की स्लाइड्स पर देखें तस्वीरें...
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: panchayat secretaries protest in Bhopal
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top