Home »Madhya Pradesh »Bhopal »News » Rare Species Snake Found In Bhopal

पकड़ते ही रंग बदलने लगा सांप, हमेशा मौत से होता है इन लोगों का सामना

Vandana Shroti | Mar 19, 2017, 17:35 IST

भोपाल। वैसे तो लोगों ने कई तरह के सांप देखे होंगे लेकिन भोपाल में एक अनोखा सांप पकड़ा गया है। यह सांप गिरगिट की तरह रंग बदलता है। कई बार लोग इसे खिलौने वाला सांप समझ लेते हैं। इसकी खासियत है कि यह स्प्रिंग की तरह सिकुड़ जाता है। पढ़ें इसकी कहानी...

दुर्लभ प्रजाति का है ये सांप
माता मंदिर के पास रिवेयरा टाउन में एक दुर्लभ प्रजाति का सांप निकला। यहां के रहवासियों को पहले भ्रम हुआ कि किसी ने मजाक में सांप रख दिया होगा। जैसे ही लोग उसके पास पहुंचे तो वह झाड़ियों में चला गया। झाड़ियों से होता हुआ सांप बंगला नंबर-20 में चला गया। तत्काल लोगों ने सांप पकड़ने के लिए शाहिद अली को बुलाया। वे अपनी बेटी निदा अली के साथ यहां पहुंचे थे।

बेटी के साथ मिलकर पकड़ा सांप
निदा ने पिता के साथ मिलकर झाड़ियों में छिपे सांप को पकड़ लिया। शाहिद ने बताया कि यह सांप जहरीला नहीं है। यह बहुत दुर्लभ प्रजाति का सांप है। इसे लोग जिलेहरिया के नाम से जानते हैं। वहीं, अंग्रेजी में इसे ट्रिन केट स्नेक के नाम से पहचाना जाता है। यह देखने में खूबसूरत होता है और स्प्रिंग की तरह हा़े जाता है। यह अक्सर हिमालय की तराई वाले इलाकों में देखा गया है। शनिवार को वन विहार पार्क प्रबंधन को सौंपा गया। इसी तरह भोपाल में अक्सर दुर्लभ प्रजाति के सांप पकड़े जाते रहे हैं। कभी सीएम शिवराज सिंह चौहान के घर से तो कभी उमा भारती और हबीबगंज स्थित जैन मंदिर से।
आगे की स्लाइड पर पढ़ें ऑफिस में मिलते थे सांप, अफसरों ने दरवाजे और दीवारों पर लिखवा दिए मंत्र...
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Rare species snake found in bhopal
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top