Home »Madhya Pradesh »Bhopal »News » Ruckus In Hamidia Hospital

हमीदिया में पलंग से गिरे मरीज की मौत के बाद परिजनों का हंगामा, लापरवाही का आरोप

dainikbhaskar.com | Jan 11, 2017, 18:05 PM IST

Chief Minister Shivraj Singh Chouhan, clutter, checkout, orders, disputes, conflicts, junior doctors

file photo

भोपाल। हमीदिया हॉस्पिटल के मेडिकल वार्ड नंबर 5 में दिमागी बुखार से पीड़ित 35 वर्षीय राकेश (परिवर्तित नाम) की बुधवार सुबह मौत हो गई। यह वही मरीज था, जो सोमवार रात पलंग से गिर गया था। मरीज की मौत के बाद परिजनों ने किया हंगामा...

CM भी नहीं सुधरवा पाए हालात...
हमीदिया अस्पताल में बुधवार सुबह फिर खूब हंगामा हुआ। यहां भर्ती एक मरीज की बुधवार सुबह इलाज के दौरान मौत हो गई। यह वही मरीज था, जो सोमवार रात पलंग से गिर गया था। यह मामला मीडिया की सुर्खियों में आने के बाद प्रबंधन की लापरवाही एक बार फिर सामने आई थी। परिजनों का आरोप है कि, इसकी शिकायत करने से उसका इलाज ठीक से नहीं हुआ।

यह है मामला...
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के दौरे के बाद भी हमीदिया अस्पताल के हालात सुधरे नहीं हैं। अस्पताल के मेडिकल वार्ड में भर्ती एक मरीज सोमवार रात पलंग से गिर गया था। रातभर वह जमीन पर ठंडे फर्श पर पड़ा रहा, लेकिन न तो डॉक्टरों ने और न ही स्टाफ ने इसकी सुध ली। घटना के 12 घंटे बाद भी अधीक्षक डॉ. दीपक मरावी व कॉलेज डीन डॉ. एमसी सोनगरा घटना के लिए जिम्मेदार पैरामेडिकल स्टॉफ और जूनियर डॉक्टर की जिम्मेदारी तय नहीं कर सके हैं।
दिमागी बुखार से पीड़ित था मृतक...
अस्पताल सूत्रों ने बताया कि हॉस्पिटल के मेडिकल वार्ड नंबर 5 में दिमागी बुखार से पीड़ित 35 वर्षीय राकेश (परिवर्तित नाम) भर्ती था। सोमवार रात सीनियर रेसीडेंट और जूनियर डॉक्टर्स ने जांच के बाद उन्हें जरूरी दवाएं दी थी। डॉक्टर्स द्वारा बताई गई दवाएं देकर ड्यूटी नर्स, नर्सिंग कैबिन में सो गई। जूनियर डॉक्टर्स ने उसके अटेंडर को वार्ड से बाहर निकाल दिया। मंगलवार सुबह राकेश की पत्नी जब वार्ड में मरीज को देखने पहुंची, तो वह पलंग के नीचे जमीन पर पड़ा हुआ मिला।इसकी शिकायत करने पर पैरामेडिकल स्टॉफ ने राकेश को पलंग पर शिफ्ट किया और इलाज शुरू किया। हालांकि बुधवार सुबह उसकी मौत हो गई। परिजनों का आरोप है कि, शिकायत के बाद उसका इलाज ठीक से नहीं किया गया।
मरावी बोले-मीटिंग में हूं ...
अस्पताल अधीक्षक डॉ. दीपक मरावी ने घटना के संबंध में कुछ भी बताने से इनकार कर दिया था। उन्होंने दो टूक जवाब दिया कि वे फिलहाल एक मीटिंग में हैं। इस कारण मेडिकल वार्ड 5 में पलंग से मरीज के गिरने और उसके जमीन पर पड़े रहने के संबंध में कुछ भी जानकारी नहीं है।
धमकी...मीडिया को जानकारी दी तो बंद कर देंगे इलाज
वार्ड में पलंग से गिरने के बाद मरीज के रातभर जमीन में पड़े रहने की शिकायत करने राकेश के परिजन दोपहर में अस्पताल अधीक्षक डॉ. दीपक मरावी के पास पहुंचे थे। जिन्हें डॉ. मरावी ने घटना की जानकारी मीडिया को देने पर मरीज का इलाज बंद करने की धमकी देकर लौटा दिया। जबकि परिजन घटना के लिए जिम्मेदार वार्ड की ड्यूटी नर्स और सीनियर रेसीडेंट डॉक्टर की शिकायत करने अधीक्षक दफ्तर पहुंचे थे।
AIIMS में मरीज लड़के के साथ मारपीट..
AIIMS के एक आर्थोपेडिक डॉक्टर द्वारा मरीज के लड़के के साथ मारपीट करने का मामला सामने आया है। नेहरू नगर निवासी शुभम जोशी (22) के मुताबिक, उसके पिता विष्णु प्रसाद जोशी (54) की घर में फिसल जाने के कारण पैर की हड्डी टूट गई थी। AIIMS में आर्थोपेडिक डॉक्टर विवेक कोरी उनका इलाज कर रहे थे। बुधवार को एक टेस्ट के संबंध में वे डॉक्टर के पास गए। लेकिन अटैंडर ने उन्हें डॉक्टर से नहीं मिलने दिया। इसी बात पर थोड़ी बहस हुई तो, डॉक्टर बाहर निकले और उसके साथ मारपीट कर दी। शुभम ने इसकी शिकायत बागसेवनियां पुलिस में की है। हालांकि पुलिस अभी मामले की जांच कर रही है।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Ruckus in Hamidia hospital
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending Now

        Top