Home »Madhya Pradesh »Bhopal »News» Talent-Feast Will Be In Government Primary And Middle School

क्वालिटी सुधारने प्रदेश के सरकारी प्रायमरी और मिडिल स्कूल होगा Talent-feast

dainikbhaskar.com | Jan 11, 2017, 10:41 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
क्वालिटी सुधारने प्रदेश के सरकारी प्रायमरी और मिडिल स्कूल होगा Talent-feast
भोपाल। प्रदेश के सरकारी प्रायमरी और मिडिल स्कूल में शिक्षा की गुणवत्ता के लिए स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा प्रतिभा-पर्व 18 से 20 जनवरी तक मनाया जाएगा। प्रतिभा-पर्व के दौरान स्कूलों में शिक्षण व्यवस्था की स्थिति और बच्चों की शैक्षिक उपलब्धियों का मूल्यांकन किया जाएगा। सुधार के सामूहिक प्रयास होंगे...
बच्चों का होगा सम्मान...
प्रतिभा-पर्व में स्कूली व्यवस्था, शैक्षिक मूल्यांकन और बालसभा का आयोजन एवं बच्चों को सम्मानित किया जाना जैसे बिन्दु तय किए गए हैं। प्रतिभा-पर्व के पहले और दूसरे दिन बच्चों की शैक्षिक गुणवत्ता का मूल्यांकन किया जाएगा। तीसरे दिन बालसभा को आनंद उत्सव के रूप में आयोजित किया जाएगा। बालसभा का संचालन शाला में गठित बाल-केबिनेट करेगी। इस दिन जन-प्रतिनिधियों और अभिभावकों को आमंत्रित किया जाएगा। बच्चों के पालक बालसभा की गतिविधियों को देखेंगे और कक्षा के शिक्षक से बातचीत कर बच्चों के रिजल्ट साझा किए जाएंगे।जिला कलेक्टर्स से कहा गया है कि वे नियुक्त सत्यापन अधिकारी द्वारा 24 जनवरी तक प्रत्येक स्कूल का सत्यापन आवश्यक रूप से करवाए।

खराब परीक्षा परिणाम वाले शैक्षणिक स्टॉफ को कारण बताओ नोटिस
आयुक्त लोक शिक्षण कार्यालय ने प्रदेश में कक्षा-10 और 12 की उन स्कूलों के प्राचार्य और शैक्षणिक स्टॉफ को कारण बताओ नोटिस जारी किया है, जिन शालाओं का परीक्षा परिणाम 35 प्रतिशत से कम रहा है। इनके खिलाफ सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई किए जाने की अनुशंसा की गई है। कार्यालय ने इस वर्ष माध्यमिक शिक्षा मण्डल की कक्षा-10 और 12 के परीक्षा परिणाम को बेहतर करने के लिए प्राचार्यों से अभी से तैयारी करने को कहा है। इसके लिये विद्यार्थियों की विशेष कक्षाएं लगाए जाने के लिए भी कहा गया है।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
DBPL T20
Web Title: talent-feast will be in Government primary and middle school
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top