Home »Madhya Pradesh »Bhopal »News» Video Before Suicide, Dowry Harassment Case In Sagar

मरने से पहले पति के लिए बनाया वीडियो, भाई के हाथ लगा मोबाइल तो खुला राज

dainikbhaskar.com | May 18, 2017, 15:20 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स

वर्ष, 2013 में हुई थी शोभना और दीपेंद्र की शादी।

भोपाल/सागर। मध्य प्रदेश के सागर में एक नवविवाहिता ने फांसी लगाकर सुसाइड कर ली। यह मामला संभवत: दब जाता, अगर सुसाइड से पहले महिला द्वारा बनाया गया वीडियो सामने नहीं आता। महिला के भाई के हाथ लगे मोबाइल ने पूरा केस पलट दिया। गाड़ी की मांग और बच्चा न होने पर किया जाता था प्रताड़ित...
-सागर के बाहुबलि कॉलोनी में 20 दिन पहले एक नवविवाहिता ने आत्महत्या कर ली थी। मरने से पहले उसने अपने मोबाइल पर कुछ वीडियो क्लिप्स रिकॉर्ड किए थे। ताकि उनके जरिए पति को उसकी आत्महत्या का कारण पता चल जाए। लेकिन यह सारे वीडियो मृतका के भाई के हाथ लग गए।
-वीडियो के आधार पर मामले की जांच कर रहे सीएसपी गौतम सोलंकी ने मृतका के पति और सास-ससुर के खिलाफ दहेज प्रताड़ना समेत आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित करने का केस दर्ज कराया है।

मौत के कुछ घंटों बाद बहन के घर से मोबाइल ले आया था भाई
मामला कोतवाली थाना क्षेत्र का है। यहां रहने वाली शोभना ठाकुर (38) पति दीपेंद्र सिंह ठाकुर उर्फ पिंकू ने 26 अप्रैल को ससुराल में पंखे से लटककर फांसी लगा ली थी। इनकी वर्ष, 2013 में शादी हुई थी।
-घटना की जानकारी जैसे ही शोभना के ससुर सूर्यभान सिंह ठाकुर व अन्य को लगी, तो वे उसे लेकर अस्पताल निकल गए। इसी दौरान शोभना का भाई वीरेंद्र घोषी अपने जीजा पिंकू के घर पहुंचा और वहां से अपनी बहन का मोबाइल ले आया। असे उसने जांच के दौरान पुलिस के हवाले कर दिया।

भाई को मोबाइल नहीं मिलता तो बच सकते थे आरोपी
मृतका के भाई द्वारा बहन के घर से मोबाइल लाने की घटना इस केस का टर्निंग पाइंट रही। अगर वह इस मोबाइल सेट को हासिल नहीं करता तो संभव है कि मृतका का पति व अन्य इस वीडियो मैसेज को डिलीट कर देते। लेकिन भाई ने समझदारी दिखाते हुए घटना के तुरंत बाद अपनी बहन की ससुराल से मोबाइल सेट हासिल कर लिया। जो अब इस घटनाक्रम का अहम सुबूत बन गया है।
वीडियो में रिकॉर्ड की थी प्रताड़ना की कहानी
मरने से चंद घंटे पहले रिकॉर्ड किए गए इन वीडियो क्लिप्स में शोभना ने पति पिंकू द्वारा फोर व्हीलर गाड़ी, बेटे को जन्म नहीं देने के कारण प्रताड़ित करने का जिक्र किया है। इन वीडियों में वह एक जगह बोल रही है कि आप लोगग मुझे अपने पिता की संपत्ति में से हिस्सा मांगने के लिए भी परेशान कर रहे हैं। पुलिस ने इस क्लिप्स के अलावा मृतका के अन्य परिजनों के भी बयान लिए, जिसके बाद ये पाया गया कि शोभना को दहेज के लिए परेशान किया जा रहा था।

आगे देखें संबंधित फोटोज
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Video Before Suicide, Dowry harassment case in sagar
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top