Home »Madhya Pradesh »Gwalior » Lady Dawn Runs Gang Of Getting A Government Job In Country

लेडी डॉन चलाती है पूरे देश में फर्जी तरीके से सरकारी नौकरी दिलाने का गैंग

dainikbhaskar.com | Dec 02, 2016, 07:56 AM IST

लेडी डॉन चलाती है पूरे देश में फर्जी तरीके से सरकारी नौकरी दिलाने का गैंग
ग्वालियर। रेलवे, ओएनजीसी सहित कई सरकारी महकमों में नौकरी दिलाने वाला एक गिरोह पूरे देश में सक्रिय है। इस गिरोह की मुखिया है एक लेडी डॉन, जो दिल्ली से पूरे देश में नेटवर्क चलाती है। इसी गैंग का एक बदमाश विक्रम रावत को ग्वालियर पुलिस कोलकाता से पकड़कर लाई। पूछताछ में उसने पूरी जानकारी दी। अब पुलिस लेडी डॉन की तलाश में है। ट्रेनिंग से लेकर नियुक्ति पत्र देता है यह गिरोह...

-सुपरवाइजर से लेकर क्लर्क की नौकरी, 2 से 10 लाख रुपए नियुक्ति पत्र देने का दाम। सरकारी नौकरी के लालच में कई लोग आकर लाखों रुपए इस गिरोह को देते हैं।
-ग्वालियर-चंबल इलाके के दर्जनों युवकों से इस गिरोह ने करोड़ों रुपए सरकारी नौकरी के एवज में वसूले, लेकिन किसी को नौकरी नहीं मिली।
-एक साल पहले दतिया के रवि सिंह ने शिकायत की थी कि उसके दस साथियों से रेलवे में नौकरी लगवाने के नाम पर 74 लाख रुपए ठगे गए हैं।
- मामला क्राइम ब्रांच के सुपुर्द किया गया था। जांच के दौरान पता चला कि वारदात में शामिल एक आरोपी कोलकाता में है।
- सूचना के आधार पर पुलिस पार्टी ने कोलकाता में दबिश दी और विक्रम रावत को दबोच लिया।

विक्रम ने खोला राज, लेडी डॉन चलाती है गिरोह
-पूछताछ में विक्रम ने ग्वालियर में सरकारी नौकरी दिलाने वाले इस गिरोह का राज खोला है। विक्रम के मुताबिक दिल्ली में बैठी निकिता पूरे गिरोह को ऑपरेट करती है।
-निकिता के बड़े अफसरों और नेताओं से संबंध भी हैं और इसी का फायदा उठाकर वह दिल्ली लोगों को सरकारी नौकरी दिलाने के बहाने लाखों रुपए ऐंठती है।
-कोई रुपए वापस मांगता है तो उसे किसी न किसी केस में फंसाने की धमकी देती है। कई बार पुलिस थाने में बिठा देती है। इससे परेशान होकर लोग शिकायत तक नहीं करते हैं।

परीक्षा लेकर दिलवाते थे ट्रेनिंग
- विक्रम ने बताया कि उनका गिरोह दिल्ली में ह्रहृत्रष्ट के नाम पर कांटेक्ट करते थे, और बाकायदा फर्जी परीक्षा करा कर, कोलकाता में फर्जी ट्रेनिंग भी कराते थे।
- इसके बाद अपॉइंटमेंट लेटर देकर मुंबई में पोस्टिंग का झांसा देते थे। गिरोह एक ग्राहक से 8 लाख रुपए वसूल करता था।
-ग्वालियर पुलिस को उम्मीद है कि जल्दी ही उस लेडी तक पहुंचा जा सकेगा, जो पूरे देश में नौकरी के नाम पर ठगी का धंधा कर रही है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Lady Dawn runs gang of getting a government job in country
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

    More From Gwalior

      Trending Now

      Top