Home »Madhya Pradesh »Gwalior» 800 Crores Business Company Owner Done Surya Namakar For Fitness

800 करोड़ बिजनेस संभालती है ये लेडी, सक्सेस के बताए ये सीक्रेट्स TIPS

dainikbhaskar.com | Mar 23, 2017, 08:46 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स

अब वंदना बन चुकी हैं बिजनेस वर्ल्ड की पावरफुल वुमेन

ग्वालियर। 28 साल पहले 50 हजार रुपए का लोन लेकर दिल्ली के एक बेसमेंट में सैलून चलाने वाली वंदना लूथरा की कंपनी ग्लोबल हो चुकी है और ब्यूटी और बिजनेस का बिजनेस 800 करोड़ रुपए तक पहुंच चुका है। 58 साल की वंदना अपने दिन की शुरुआत सूर्य नमस्कार से करती हैं। वंदना कहती हैं ब्यूटी बिजनेस सुंदर दिखाने का नहीं है, बल्कि इससे पर्सनेलिटी में पॉजीटिव विचार आते हैं। यही उनकी सक्सैस का राज है।

ब्यूटी वैलनेस का बिजनेस करने वाली और VLCC की फाउंडर वंदना लूथरा शनिवार को ग्वालियर में थीं। उन्होंने अपनी सक्सैस के गुर शेयर किए।
-वे बताती हैं कि एक मिडिल क्लास फैमिली जैसी उनकी लाइफ थी। शादी से पहले वे अपने पिता के साथ जर्मनी गईं और वहां होलेस्टिक हैल्थ सेंटर देखा। उनकी इच्छा थी कि इंडिया में वे ऐसा ही सेंटर खोलें।
-यह इच्छा लिए हुए उनकी शादी हो गई। हैल्थ सेंटर शुरू नहीं हो पाया। अंत में 1989 में उन्होंने दिल्ली के सफदरजंग के एक बेसमेंट में सैलून खोला।
-इसका नाम उन्होंने कर्ल एंड कर्व (curls & curves) खोला। बाद में इसी का नाम 1994 में VLCC (vandhana luthra curls & curves ) रखा।
-तब से उनका सफर जारी है और उनकी कंपनी पब्लिक लिमिटेड बन चुकी है और दुनिया में घूमकर ब्यूटी और वैलनेस की बिजनेस बढ़ रही हैं।
ये है उनके फिट रहने का राज
-वंदना 58 साल की हो चुकी हैं और उनके फिट रहने का राज है सुबह की शुरुआत सूर्य नमस्कार से करना और उसके बाद योग करके काम के लिए तैयार हो जाती हैं।
-वंदना बताती हैं कि इंडियन फूड में वह सब कुछ है, जिससे फिट रहा जाए। केवल फूड को बैलेंस करके खाएं। विदेशी लोग तो मांस, चीज और ब्रेड के अलावा कुछ नहीं खाते।
ये अवॉर्ड मिले हैं वंदना को
-वंदना को देश का सर्वोच्च सम्मान पद्मश्री मिल चुका है। इसके अलावा उन्हें इंडिया की 50 पावरफुल बिजनैस वुमैन की लिस्ट में शामिल किया गया है।
-कई फिल्म एक्ट्रैस को वंदना ब्यूटी टिप्स देती हैं और उनकी कंपनी 170 तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट बनाकर पूरी दुनिया में बेचती है।
-अब वे अपनी ब्यूटी टिप्स को देश के कोने-कोने तक पुंहचाने के लिए प्रधानमंत्री के स्किल इंडिया अभियान से जुड़ चुकी हैं और युवाओं को ट्रेनिंग दे रही हैं।
स्लाइड्स में देखिए वंदना लूथरा से जुड़े फोटोज.......
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: 800 crores business company owner done surya namakar for fitness
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Gwalior

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top