Home »Madhya Pradesh »Gwalior» Collector Directs Tor 2 Days School Leave To Relieve Kids

पारा 1 सप्ताह से था 44 डिग्री के पार, तब बच्चों को मिली सिर्फ 2 दिन की राहत

dainikbhaskar.com | Apr 21, 2017, 07:38 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
ग्वालियर.तेज धूप और तपती बसों के सफर में बच्चे बीमार होने लगे तब प्रशासन ने स्कूल की छुट्टियों का ऐलान किया। DEO के आदेश के मुताबिक 21 और 22 अप्रैल को कक्षा 1 से 8 तक के बच्चों की छुट्टी रहेगी। हालांकि 23 को रविवार का अवकाश है, इसलिए सोमवार से स्कूल शुरू होंगे। बच्चों तेज गर्मी से सिर्फ 3 दिन की राहत.....

- ग्वालियर में बीते एक सप्ताह से पारा 44 डिग्री के पार बना हुआ है। ग्वालियर प्रदेश में सबसे गर्म शहरों में से एक बना हुआ है, जबकि भोपाल में पारा ग्वालियर के अधिकतम स्तर से काफी कम है, फिर भी प्रशासन ने स्कूलों की छुट्टी घोषित कर दी थी।
- ग्वालियर में छुट्टी घोषित नहीं की गई थी जिसकी वजह से पेरेंट्स ने WhatsApp और दूसरी सोशल साइट्स के जरिए कलेक्टर से छुट्टी करने की अपील की थी। इसके साथ ही यह भी बताया था कि बच्चे गर्मी से बेहाल हैं और धूप की वजह से तपती बसों में बैठने से वह बीमार हो रहे हैं।
- इसके बाद बुधवार को स्कूलों का समय 12.30 की जगह पर 12 बजे तक कर दिया गया था। गुरुवार को अभिभावकों ने बच्चे तो स्कूल भेज दिए, लेकिन इसके बाद WhatsApp और दूसरी सोशल साइट्स पर प्रशासन की संवेदनहीनता के मैसेज चलने लगे।
- गुरुवार दोपहर WhatsApp और फेसबुक पर सबसे पहले दो दिन की छुट्टी घोषित होने का मैसेज आया, तो पेरेंट्स इसे कन्फर्म करने में लग गए।
- फिलहाल कलेक्टर के निर्देश पर DEO ने शहर के सभी निजी व सरकारी स्कूलों को 21-22 अप्रैल की छुट्टी करने के निर्देश जारी कर दिए है, लेकिन पेरैंट्स की डिमांड है कि अब बच्चों की शेष अप्रैल में छुट्टी कर उन्हें गर्मी में बीमार होने से बचाना चाहिए। क्योंकि गर्मी अभी कम नहीं होगी, बल्कि और बढ़ेगी। पेरेंट्स का मानना है कि मई-जून में गर्मी की छुट्टियां होंगी है, लिहाजा जिन बच्चों के एग्जाम हो गए हैं, उन्हें अभी से छुट्टी दे देनी चाहिए ।
स्लाइड्स में हैं, तपती गर्मी में स्कूल आते-जाते बच्चे....
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: collector directs tor 2 days school leave to relieve kids
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Gwalior

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top