Home »Madhya Pradesh »Gwalior » Inter State Gangsters Palns Crime In Gwalior

UP, गुजरात और राजस्थान के बाद ग्वालियर के पेट्रोल पंप लूटने आए इंटर-स्टेट गैंगस्टर्स

dainikbhaskar.com | Mar 23, 2017, 08:45 IST

ग्वालियर. UP, गुजरात और राजस्थान में वारदात को अंजाम दे वांटेड गैंगस्टर्स ग्वालियर में फरारी काटने के साथ ही यहां के पेट्रोल पंप लूटने का ब्लू-प्रिंट बना रहे थे। इसके लिए वह शहर के अलग इलाकों में किराए से रह कर पेट्रोल पंपों की रैकी कर रहे थे। पुलिस ने गिरोह के 5 बदमाशोंं के अलग ठिकानों से पकड़ा तो ये चौंकाने वाला खुलासा हुआ।  UP, गुजरात और राजस्थान का वांटेड 10 साल से था ग्वालियर में.... 

 - पुलिस को सूचना मिली थी कि UP, गुजरात,और राजस्थान के शहरों में वारदात कर हरियाणा का गैंगस्टर भूपेंद्र यादव और उसके 4 साथी ग्वालियर में इकट्ठे हुए थे।  ये सभी अलग इलाकों में किराए के मकानों में रह रहे थे। लोगों को इनकी लाइफ-स्टाइल पर संदेह हुआ तो सूचना मुखबिरों के जरिए पुलिस तक पहुंची। 
 - खुफिया सूचना के आधार पर पुलिस ने पहले सभी 5 बदमाशो के रहने के ठिकानों, उनके आने-जाने और दूसरी गतिविधियों की निगरानी करते हुए रविवार-सोमवार की दरम्यानी रात पांचों के ठिकानों पर एक साथ घेराबंदी कर दबिश दी। 
 - मुरार की अशोक कॉलोनी और दूसरे ठिकानों से पुलिस ने गैंग के मास्टरमाइंड भूपेंद्र यादव समेत, ध्रुव दुबे, ऋषभ भदौरिया, सोनू किरार और शुभम तोमर को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 6 पिस्टल्स, एक कट्टा और करीब 2 दर्जन 12 बोर व 315 बोर के कारतूस बरामद किए।

 पेट्रोल पंप लूटने की थी योजना
 - हरियाणा के 30 हजार के इनामी भूपेंद्र यादव और उसके साथी आगरा में 10 लाख की लूट, जयपुर में किराना कारोबारी से 2 लाख की लूट और गुजरात में कई छिटपुट वारदातों को अंजाम दे चुके थे। 
 - ग्वालियर में ये शहर के आउटर के पेट्रोल पंप लूटने के ब्लू-प्रिंट के साथ ही ये गैंग इसके बाद दोबारा गुजरात जाकर अहमदाबाद के एक हीरा कारोबारी को लूटने की भी योजना बना रहे थे। 
 - भूपेंद्र गैंग की खासियत है कि ये एक क्षेत्र में वारदात कर भाग जाता था और दूसरे प्रदेश को ठिकाना बना लाता था।
 - गिरोह का मास्टरमाइंड भूपेंद्र और उसका कोई साथी अगर कहीं पकड़ा जाता था तो जमानत पर छूटने के बाद वह उसका पेशी पर नहीं लौटता था और उस इलाके से गायब हो जाता था। 
 - ग्वालियर को सेफ मान भूपेंद्र बीते 10 साल से यहां अड्डा जमाए था। इस दौरान वह दूसरे प्रदेशों में वहां के स्थानीय बदमाशों को इकट्ठा कर वारदात को अंजाम देकर ग्वालियर में छिपता रहा। पहली बार ग्वालियर में वारदात के लिए सक्रिय हो रहा था, लेकिन पुलिस के हत्थे चढ़ गया।
 
स्लाइड्स में है इंटर-स्टेट गैंग के सदस्य और उनसे बरामद हथियार.....
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: inter state gangsters palns crime in gwalior
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Gwalior

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top