Home »Madhya Pradesh »Indore »News » Devi Ahilya University Teaching Faculty Appointment News Indore Mp

टीचिंग के 171 पदों के लिए साढ़े 5 हजार आवेदक, 450 आवेदनों में मिली गड़बड़ी

Dinesh Joshi | Jan 09, 2017, 13:17 PM IST

टीचिंग के 171 पदों के लिए साढ़े 5 हजार आवेदक, 450 आवेदनों में मिली गड़बड़ी
इंदौर। देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी के टीचिंग विभागों में फैकल्टी की नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू हो गई है। यूनिवर्सिटी द्वारा आवेदकों के फॉर्म की स्क्रूटनी की प्रक्रिया में साढ़े पांच हजार आवेदनों की जांच की जा रही है। सूत्रों के अनुसार साढ़े चार सौ आवेदनों में कुछ न कुछ तकनीकी गड़बड़ी मिली है। खासतौर पर इनमें अयोग्य, उम्रदराज और अन्य मापदंडों पर खरे नहीं उतर रहे आवेदकों की छटनी की जा रही है।

मिली जानकारी अनुसार इसी माह के अंत तक आवेदनों की छटनी पूरी हो जाएगी। इसके बाद अप्रैल में यूनिवर्सिटी इंटरव्यू प्रक्रिया शुरू करेगी। यूनिवर्सिटी फिलहाल उन्हीं नियमों के आधार पर स्क्रूटनी कर रहा है, जो विज्ञापन जारी करने के दौरान तय किए गए थे। हालांकि यूजीसी ने 2016 में नए नियम लागू किए हैं। लेकिन यूनिवर्सिटी प्रबंधन ने पुराने नियम को ही आधार बनाया है। अगर इस साल नियुक्तियां हो गई तो यूनिवर्सिटी छात्रों के लिए यह बेहद फायदेमंद होगा। क्योंकि ज्यादातर विभागों में फैकल्टी की कमी दूर हो जाएगी।

यूनिवर्सिटी इन नियुक्तियों को लेकर तीन साल से संघर्ष कर रही है। 2014 को पहली बार विज्ञापन जारी किया गया था। तब इन पदों के लिए 6200 आवेदन आए थे, लेकिन यूजीसी द्वारा नियम बदले जाने के कारण प्रक्रिया रद्द करना पड़ी थी। उसके बाद 2016 में दोबारा विज्ञापन बुलवाए गए। फिर नए नियम आने से मामला अटक गया था, लेकिन अब यूनिवर्सिटी प्रबंधन ने राज्य शासन से अनुमति लेकर प्रक्रिया शुरू कर दी है।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Devi Ahilya University teaching faculty appointment news indore mp
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top