Home »Madhya Pradesh »Indore »Sports» Federation Cup Kabaddi News Indore Mp

35 साल बाद फेडरेशन कप कबड्डी का आयोजन, 8-8 टीमें लेंगी हिस्सा

Subash Satalkar | Apr 17, 2017, 11:51 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
35 साल बाद फेडरेशन कप कबड्डी का आयोजन, 8-8 टीमें लेंगी हिस्सा
इंदौर। करीबन 35 सालों के लंबे अंतराल के बाद देशी खेलों के गढ़ कहे जाने वाले इंदौर शहर में फेडरेशन कप कबड्डी का आयोजन होने जा रहा है। फेडरेशन कप में देश की शीर्ष 8-8 पुरुष एवं महिला टीमें शिरकत करती हैं जो सीनियर राष्ट्रीय कबड्डी चैंपियनशिप की क्वाॅर्टर फाइनलिस्ट होती है।
यह कबड्डी स्पर्धा विक्रम स्पोर्ट्स क्लब की मेजबानी में 18 से 21 मई तक मल्हाराश्रम मैदान पर आयोजित की जाएगी। चार दिवसीय इस कबड्‌डी के कुंभ में प्रो कबड्डी सितारें भी एक्शन में दिखेंगे। इससे पहले इंदौर में फेडरेशन कप का आयोजन 1982 में चिमनबाग मैदान पर लकी वांडरर्स की मेजबानी में हुआ था।
स्पर्धा की संयोजक विधायक उषा ठाकुर ने बताया कि स्पर्धा के लिए मल्हाराश्रम मैदान को संवारा जा रहा है। स्पर्धा के मुकाबले मैट पर फ्लडलाइट में होंगे। दर्शकों के बैठने के विशेष इंतजाम किए जाएंगे। यह आयोजन शहर से युवा कबड्डी खिलाड़ियों के लिए प्रेरणास्त्रोत का काम करेगा। युवाओं को देश के नामचीन कबड्डी खिलाड़ियों को करीब से देखने का मौका मिलेगा और उनके प्रदर्शन को देख शहर की कबड्‌डी की युवा पौध को नई उर्जा मिलेगी।
स्पर्धा की तैयारियों को लेकर एक सादे समारोह मे स्पर्धा के फोल्डर व स्मारिका का विमोचन किया गया। इस मौके पर राजू चौहान, रामप्रकाश गौतम, सुनील ठाकुर, पुरुषोत्तम अग्रवाल, पवन सिंघल मौजूद थे। स्पर्धा आयोजन समिति का गठन भी शीघ्र किया जाएगा।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Federation Cup Kabaddi news indore mp
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Sports

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top