Home »Madhya Pradesh »Indore »News» Ranji Trophy Final - At Lunch Mumbai Score 92 For 2-Shaw Unbeaten On 70

रणजी फाइनल : 228 रन पर सिमटी मुंबई की पारी, शॉ ने पहली ही गेंद पर टपकाया गोहिल का कैच

dainikbhaskar.com | Jan 10, 2017, 18:36 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स

विकेट की खुशी मनाते गुजरात के गेंदबाज चिंतन गजा।

इंदौर। होलकर स्टेडियम में मंगलवार से मुंबई और गुजरात के बीच शुरू हुए रणजी ट्राफी फाइनल मुकाबले के पहले दिन मुंबई की पारी महज 228 रनों पर सिमट गई।

दिन का खेल खत्म होने से पहले गुजरात को एक ओवर बल्लेबाजी का मौका मिला, जिसमें शार्दुल ठाकुर की पहली ही गेंद पर फर्स्ट स्लिप में खड़े पृथ्वी शॉ ने समित गोहिल का कैच टपकाकर मुंबई को मनोवैज्ञानिक बढ़त से वंचित कर दिया। गोहिल 2 और प्रियंक पांचाल खाता खाेले बिना क्रीज पर हैं।

इससे पहले सुबह गुजरात के कप्तान पार्थिव पटेल ने टॉस जीतकर मुंबई को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। अनुभवी तेज गेंदबाज आरपी सिंह ने कप्तान के फैसले को सही साबित करते हुए मुंबई के ओपनर अखिल हेरवाड़कर को 4 रन के स्कोर पर एलबीडब्ल्यू आउट कर मुंबई को पहला झटका दिया। इस समय मुंबई का स्कोर 7वें ओवर में महज 13 रन था।


नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने उतरे श्रेयस अय्यर भी ज्यादा समय तक क्रीज पर नहीं टिक सके और तेज गेंदबाज चिंतन गजा की गेंद पर आगे बढ़कर शॉट खेलने के प्रयास में 14 रन बनाकर पार्थिव पटेल को कैच दे बैठे।

हालांकि इसके बाद ओपनर पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव ने लंच तक मुंबई को कोई नुकसान नहीं होने दिया। लंच तक शॉ 70 रन की अपनी पारी में 11 चौके लगा चुके थे। लंच तक 32 ओवर में दो विकेट पर 92 रन बनाने वाली मुंबई टीम को पृथ्वी शॉ से एक और शतक की उम्मीद थी, लेकिन लंच के बाद दूसरे ओवर की तीसरी गेंद पर सिंगल चुराने के प्रयास में शॉ 71 रन बनाकर रन आउट हो गए। इस समय टीम का स्कोर 34.3 ओवर में 106 रन था।

इसके बाद मुंबई के कप्तान आदित्य तारे मैदान पर उतरे यादव के साथ मिलकर स्कोर को 128 रन तक ले गए। इसी स्कोर पर 38वें ओवर में तारे को हार्दिक पटेल ने रुजुल भट्‌ट के हाथों कैच आउट कराते हुए मुंबई को चौथा झटका दिया। तारे महज चार रन बना सके। तारे के आउट होने के बाद सिद्धेश लाड़ ने यादव के साथ मिलकर मुंबई की पारी को संभाला। हालांकि यादव चिंतन गजा की गेंद पर हार्दिक पटेल को 57 रन के नीजि स्कोर पर कैच थमा बैठे। टी ब्रेक से पहले की आखिरी गेंद पर आरपी सिंह ने लाड को पटेल के हाथों कैच आउट कराते हुए मुंबई को बैकफुट पर धकेल दिया।

टी ब्रेक के बाद मुंबई टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती रही, जिसके चलते कोई बड़ी साझेदारी देखने को नहीं मिली। पुछल्ले बल्लेबाजों में अभिषेक नायर ही दहाई के अंक तक रन बनाने में कामयाब रहे। उन्होंने 35 रन की पारी खेली। टी ब्रेक के समय 179 रन पर 6 विकेट गंवाने वाली मुंबई टीम के बल्लेबाज स्कोर में 49 रन और जोड़कर आउट हो गए।

गुजरात की ओर से आरपी सिंह, चिंतन गजा और रुजुल भट्ट ने 2-2 विकेट लिए। हार्दिक पटेल और रुश कलारिया को 1-1 सफलता मिली।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Ranji Trophy Final - At lunch Mumbai score 92 for 2-Shaw unbeaten on 70
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top