Home »Haryana »Panipat» Haryana Police Drive Operation Durga In Haryana

Video में देखिए, लड़कियों को छेड़ रहे लड़कों को किस तरह मिली सजा

dainikbhaskar.com | Apr 13, 2017, 17:48 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
पानीपत। उत्तरप्रदेश में योगी सरकार द्वारा चलाए जा रहे एंटी रोमियो अभियान की तर्ज पर हरियाणा सरकार ने भी ऑपरेशन दुर्गा की शुरूआत की है। सीएम फ्लाइंग द्वारा प्रदेश के अलग-अलग जिलों में स्कूल व कॉलेजों के बाहर उन लड़कों पर शिकंजा कसा जो लड़कियों पर फब्तियां कस रहे थे या परेशान कर रहे थे। 74 को पकड़कर सिखाया सबक..
- 16 जिलों में बस स्टैंड, ट्यूशन सेंटरों, शिक्षण संस्थानों के बाहर 74 असामाजिक तत्वों को सबक सिखाया गया। 24 सिविल ड्रेस टीमें तैयार की गई हैं।
- इनमें 9 महिला उपनिरीक्षक, 14 महिला सहायक उपनिरीक्षक, 6 महिला प्रधान सिपाही और 13 महिला सिपाही हैं। अभद्र कमेंट, लड़कियों का पीछा करते पकड़े गए मनचलों को सबक सिखाया गया।
- उनके परिजनों को मौके पर पर बुलाया गया। जिनसे लिखित में गारंटी ली गई कि भविष्य में वे ऐसा नहीं करेंगे। आरोपियों को भी शपथ दिलाई गई।
सिरसा और कुरुक्षेत्र में ऐसे की कार्रवाई
- सिरसा में जैसे ही नेशनल कॉलेज से कुछ छात्राएं निकली तो एक बाइक पर सवार तीन युवकों ने उनका पीछा करना शुरू कर दिया। बाइक आ रहे युवक छात्राओं की तरफ जोर-जोर से हंस रहे थे और कुछ बोल रहे थे।
- छात्राएं पीछा छुड़ाने के लिए जूस की रेहड़ी के पास खड़ी होकर जूस पीने लगी। तीनों युवक भी वहां आ गए और जूस बनाने का ऑर्डर दे दिया। उसके बाद छात्राओं पर भी कमेंट कसना शुरू किया।
- यह देखते ही 'आॅपरेशन दुर्गा' की टीम ने उन्हें पकड़ा और जिप्सी में डालकर खैरपुर चौकी ले गए। अचानक हुई इस कार्रवाई के बारे में छात्राओं को भी कुछ समझ नहीं आया।
- इसके बाद टीम फिर से नेशनल कॉलेज के आगे पहुंची तो वहां एक बार फिर किसी अन्य शिक्षण संस्थान के छात्रों को बिना किसी काम के नेशनल कॉलेज के आगे मंडराते पकड़ा। टीम ने उन्हें बस स्टैंड चौकी की पुलिस के हवाले कर दिया।
- इसी तरह कुरुक्षेत्र के डीएन कॉलेज के बाहर पुलिस ने कुछ लड़कों को पकड़ा और उठक-बैठक लगवाई।
रोहतक में चेतावनी देकर छोड़ा तो फतेहाबाद में कई की बाइक जब्त
- रोहतक जिले में सीएम फ्लाइंग स्क्वाॅड रेलवे स्टेशन, वैश्य काॅलेज, सीटी थाना क्षेत्र आदि जगहों पर गई। यहां शरारती तत्व और मनचलों से पूछताछ करने के बाद उन्हें चेतावनी देकर छोड़ दिया, वहीं भविष्य में इस तरह की गतिविधियों में शामिल पाए जाने पर एफआईआर दर्ज करने की चेतावनी भी दी गई।
- फतेहाबाद 'आॅपरेशन दुर्गा' के पहले दिन बाइक पर ट्रिपल राइडिंग कर रहे व आवारा घूम रहे युवकों की बाइक भी जब्त की गई।
- झज्जर में टीम के अभियान को देखते हुए मनचले गलियों में तितर-बितर दिखाई दिए। छापेमारी के दौरान लड़कियों पर तंज कसने वाले व छेड़खानी करने वाले आधा दर्जन से ज्यादा मनचलों पर शिकंजा कसा। यहां गठित दो टीमों में एक दर्जन से ज्यादा जवान तैनात हैं।
वीडियो इनपुट: राजीव अरोड़ा (कुरुक्षेत्र)
आगे की स्लाइड्स में देखें और फोटोज......
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: haryana police drive operation durga in haryana
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Panipat

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top