Home »Politics »Political Parties »Nationalist Congress Party » Sangma Launches NPP At Central Level, Forms Alliance With NDA

नई पार्टी बना एनडीए में शामिल हुए संगमा

Agency | Jan 05, 2013, 17:49 PM IST

पूर्व लोकसभा अध्यक्ष व राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ चुके राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता पीए संगमा ने शनिवार को नई पार्टी बना ली। नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) बनाने के साथ ही वे राष्ट्रीय प्रजातांत्रिक गंठबंधन (एनडीए) में शामिल हो गए। संगमा ने राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ते समय राष्टवादी कांग्रेस पार्टी छोड़ दी थी। संगमा ने बताया कि एनपीपी का चुनाव चिह्न किताब होगा। इसका कारण बताते हुए उन्होंने कहा कि देश में शिक्षा के प्रसार से ही उन्नति संभव है।
उन्होंने कहा कि एनपीपी मणिपुर में पहले ही राज्य स्तर का मान्यता प्राप्त दल है अब वे मिजोरम में होने वाले चुनावों में पूरी तैयारी के साथ उतरेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि पार्टी आदिवासी बहुल राज्यों पर विशेष रूप सक्रिय रहेगी।
वहीं राष्ट्रपति चुनाव में संगमा को समर्थन देने के कारण मंत्री पद से हटाए गई उनकी पुत्री अगाथा फिलहाल राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में बनी रहेंगी। संगमा ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि अगाथा अगला चुनाव एनपीपी से ही लड़ेंगी।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Sangma launches NPP at central level, forms alliance with NDA
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Nationalist Congress Party

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top