Bazaar » Share » Share Market Open

स्टॉक मार्केट पर दिखा लिवाली का असर, हरे निशान पर सेंसेक्स-निफ्टी

Agency | Dec 11, 2012, 11:13 IST

स्टॉक मार्केट पर दिखा लिवाली का असर, हरे निशान पर सेंसेक्स-निफ्टी
मुंबई : ब्याज दरों में कटौती की उम्मीद के बीच कोषों और खुदरा निवेशकों द्वारा की गई लिवाली से सेंसेक्स 22 अंक गिरकर 19387 और निफ्टी 10 अंक गिरकर 5899 पर बंद हुए। मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों की जमकर पिटाई हुई। निफ्टी मिडकैप 1 फीसदी से ज्यादा टूटा। बीएसई स्मॉलकैप में करीब 1 फीसदी की गिरावट आई। शुरुआती कारोबार में 1 फीसदी तक की तेजी दिखाने वाले रियल्टी शेयर 2 फीसदी लुढ़के।
भारतीय रिजर्व बैंक अगले हफ्ते मौद्रिक समीक्षा करेगा। ब्रोकरों ने कहा कि 18 दिसंबर को होने वाली मौद्रिक समीक्षा में ब्याज दरों में कटौती की उम्मीद में निवेशकों की शेयरों की लिवाली से बाजार की धारणा मजबूत हुई।
इसके अलावा एशियाई बाजारों में मिश्रित कारोबार से भी मजबूती को बल मिला। इस बीच हांगकांग का हैंगसेंग सूचकांक 0.37 प्रतिशत चढ़ा और जापान का निक्की 0.22 प्रतिशत टूटकर खुला।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Share market Open
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Share

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top