राजपुरा
Home >> Punjab >> Patiala Zila >> Rajpura
  • बीएके फॉर्म भरने पंजाब यूनिवर्सिटी जा रहे एक्टिवा सवार स्टूडेंट और उसके साथी को ट्रैक्टर ने एयरपोर्ट लाइट प्वाइंट के पास टक्कर मार दी। इसके बाद कॉलोनी नंबर चार के 19 साल के स्टूडेंट रघुनंदन की अस्पताल में मौत हो गई। सेक्टर-31 थाना पुलिस ने ट्रैक्टर चालक तहसील राजपुरा के गांव तेपला के सुखबीर को गिरफ्तार कर लिया, हालांकि बाद में बेल पर रिहा कर दिया।
    02:55 AM
  • राजपुरा। सिटीपुलिस ने दो लोगों से अवैध शराब बरामद होने पर उन्हें गिरफ्तार कर केस दर्ज कर लिया है। जानकारी के अनुसार पुलिस पार्टी ने गश्त के दौरान परबल कुमार निवासी बचित्र नगर से 24 शराब की अवैध बोतलें बरामद की हैं। दूसरे मामले में पुलिस ने नेशनल हाइवे के पास से एक आदमी से 18 शराब की बोतलें बरामद कर गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान नलास रोड निवासी सोनू शर्मा के तौर पर हुई।
    02:55 AM
  • राजपुरा। सदरपुलिस ने मारपीट करने और जान से मारने की धमकियां देने के मामले में आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज करने के बाद कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस के पास दर्ज करवाई रिपोर्ट में गांव नलास कलां निवासी गुरनाम गिर ने बताया कि आरोपियों ने खेतों से चारा काटने के अलावा उसे घर के पास घेरकर मारपीट कर घायल कर दिया। पुलिस ने बॉबी, गुरदीप, विधि चंद के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर कार्रवार्इ शुरू कर दी है।
    02:55 AM
  • आतंकीहमले के बाद जारी रेड अलर्ट में शंभू बाॅर्डर पर थाना इंचार्ज महेन्दर सिंह के नेतृत्व में पुलिस ने चौकसी बढ़ा दी है। उन्होंने बताया कि पंजाब सूबे से बाहर जाने वाले और दूसरे सूबों से पंजाब के प्रवेश द्वार पर आने वाले वाहनों पर बड़ी नजर रखी जा रही है। उन्होंने कहा कि समाज विरोधी लोगों पर नजर रखी जा रही है।
    July 28, 02:15 AM
  • राजपुरा। रोटरीक्लब में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें खूनदान करने वालों को सम्मानित किया गया। मुख्य मेहमान जिला गर्वनर प्रदीप चहल शामिल हुए। इस मौके क्लब प्रधान संदीप अहूजा ने नौजवान पीढ़ी को समाज में फैल रही नशाखोरी जैसी बीमारी से बचने को कहा। समारोह में ऑस्ट्रेलिया से आए विजय गुप्ता ने वहां के इंटरनेशनल रोटरी क्लब द्वारा भारत देश में रोटरी क्लब के लिए 40 हजार डॉलर की रकम विकास के कामों के लिए खातों में डलवाई। इस मौके रोटरी क्लब के पीडीजी एसबी लाल मित्तल ने रोटरी क्लब राजपुरा को एक...
    July 28, 02:15 AM
  • राजपुरा। थानासिटी पुलिस ने अंजान कार ड्राइवर के खिलाफ लाहपरवाही का केस दर्ज किया है। पुलिस से मिली जानकारी अनुसार नीरू पोमा निवासी राजपुरा ने पुलिस को बताया कि शिवा जी पार्क के पास एक अनजान कार ड्राइवर ने उसे टक्कर मार दी, जिससे वह जख्मी हो गई। पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।
    July 27, 03:05 AM
  • राजपुरा। सदरपुलिस ने पॉलिथीन के लिफाफे को लेकर महिला के घर में घुसकर हमला कर जख्मी करने के आरोप में आधा दर्जन लोगों के खिलाफ केस दर्ज करने के बाद कार्रवार्इ शुरू कर दी। पुलिस के पास दर्ज करवाई रिपोर्ट में गांव उक्सी सैणियां निवासी छोटी कौर ने बताया कि वह गली में अपनी बेटी के साथ बैठी थी, जहां एक पॉलिथीन का लिफाफा पड़ा था। इसको लेकर आरोपियों ने घर में घुसकर उस पर हमला कर दिया। पुलिस ने चंद सिंह, खुशहाल सिंह, कुलविंद्र सिंह, परमजीत कौर, संजीता कौर, जसबीर सिंह के खिलाफ केस दर्ज करने के बाद कार्रवाई...
    July 27, 03:00 AM
  • राजपुरा। सिटीपुलिस ने अलग-अलग स्थानों से दो लोगों से अवैध शराब जब्त की और उनको गिरफ्तार किया है। पुलिस ने राजपुरा अंबाला रोड पर मौजूद थी तो एक आदमी एक्टिवा पर आता दिखाई दिया। संदेह होने पर तलाशी ली। उससे 36 शराब की बोतल बरामद की और उसे गिरफ्तार किया। गिरफ्तारी आरोपी की पहचान सिंगला काॅलोनी के जतिन कुमार के तौर पर हुई। दूसरे मामले में पुलिस ने गांव सूहरों के सुरिंद्र सिंह से 42 बोतल जब्त कर उसे गिरफ्तार किया है।
    July 27, 03:00 AM
  • राजपुरा। सिटीथाने को राजपुरा टाउन में शिफ्ट करने का फैसला यदि एक हफ्ते में नहीं किया गया तो धरना लगाकर रोष प्रकट किया जाएगा। यह बात कौंसलर पवन मुखेजा ने कही। उन्होंने बताया कि वाॅर्ड नंबर 18 के पास स्थित पुलिस चौकी का दर्जा बढ़ाकर सिटी थाना बनाया गया था। जब सिटी थाना बनाया गया था, उस समय एरिया की आबादी कम थी। जबकि पिछले 24 सालों के दौरान टाउन का एरिया काफी फैल चुका है। इतना ही नही इस एरिया में शिक्षा संस्थान, अस्पताल, नगर कौंसिल के अलावा प्रमुख बाजार भी आते हैं। लेकिन किसी कारण पुलिस विभाग ने 17...
    July 27, 03:00 AM
  • चंडीगढ़ | एमसीराजपूरा के चुनाव नतीजे घोषित होने के चार महीने बाद भी प्रेजीडेंट वाइस प्रेजीडेंट का चुनाव कराने पर जनहित याचिका हाईकोर्ट ने अनावश्यक करार देते हुए खारिज कर दी। पंजाब सरकार की तरफ से जवाब दायर कर कहा गया कि 25 जुलाई को चुनाव करवा दिए गए हैं। इसके बाद कोर्ट ने याचिका खारिज कर दी। राजपूरा के अशोक कुमार प्रेमी की तरफ से दाखिल याचिका में कहा गया कि राजपुरा में चुनाव कराए गए और इसके नतीजे भी घोषित कर दिए गए। चार माह बीत जाने के बाद भी एमसी के प्रेजीडेंट और वाइस प्रेजीडेंट का चुनाव...
    July 26, 02:40 AM
  • राजपुरा। भट्ठालछमण दास कॉलोनी के विक्टर मसीह को इंडियन नेशनल कांग्रेस ब्रिगेड की राजपुरा इकाई का प्रधान नियुक्त किया गया है। ब्रिगेड पंजाब प्रधान रमन रजोरिया ने चंडीगढ में एक समारोह में उमेश गुप्ता को चंडीगढ, सन्नी शर्मा को चंडीगढ अर्बन, बलजिन्दर गोयल, गुरिन्दर सिंह, मक्खन सिंह को पंजाब इकाई का कोआॅर्डिनेटर, सेक्रेटरी का नियुक्ति पत्र दिया गया।
    July 26, 02:10 AM
  • राजपुरा। आईसीएलफाटक के पास हुए सड़क हादसे में एक आदमी की मौत हो गई। महंत मोहन गिरी निवासी ऊंटसर थाना घनौर ने पुलिस को शिकायत दी कि उसका बेटा बलविन्द्र गिरी बाइक पर सवार होकर जीटी रोड पर जा रहा था। जैसे ही वह आईसीएल फाटक को पार करने लगा तो ओवर स्पीड अंजान कैंटर ने टक्कर मार दी, जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने अंजान कैंटर सवार के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।
    July 25, 03:15 AM
  • राजपुरा। जैसपरपब्लिक स्कूल में वन महोत्सव मनाया गया, जिमसें वातावरण को साफ-सुथरा रखने के लिए स्कूल प्रिंसिपल रोहित गर्ग और स्कूल स्टाफ ने 116 छायादार पौधे लगाए। इस मौके पर विशेष तौर पर नगर कौंसिल राजपुरा के प्रधान प्रवीन छाबड़ा स्कूल में पहुंचे और उन्होंने पौधा लगाकर उद्घाटन किया। प्रिंसिपल रोहित गर्ग ने बच्चों को पौधे लगाने की महत्ता के बारे में बताया और बच्चों को पौधे लगाने के लिए प्रेरित किया।
    July 25, 03:10 AM
  • स्कूल में वन महोत्सव पर लगाए पौधे
    राजपुरा। भाईदयाल सिंह पब्लिक मेमोरियल पब्लिक स्कूल में वन महोत्सव मनाया गया। वातावरण को शुद्ध रखने के लिए स्कूल के डायरेक्टर और स्कूल स्टाफ की ओर से 31 छायादार पौधे लगाए गए। यहां पर स्कूल के डायरेक्टर भरपूर सिंह, प्रिंसिपल तेजिन्द्र कौर गिल, उप-प्रिंसिपल जसप्रीत कौर गिल, कुलवंत सिंह, हरप्रीत सिंह, राजिन्द्र कौर, मनिंद्र कौर, रविन्द्र कौर, रेखा शर्मा, मनजीत कौर आदि मौजूद थे।
    July 24, 02:55 AM
  • राजपुरा। भारतीयमजदूर संघ के स्थापना दिवस के अवसर पर नगर कौंसिल में झंडा लहराने की रस्म अदा की गई। इस दौरान नवनियुक्त कौंसिल प्रधान प्रवीन छाबड़ा को अपनी मांगों के संबंधी में ज्ञापन दिया गया। उन्होंने मांग की कि कौंसिल पार्कों में काम कर रहे मालियों को डीसी रेट पर सेलरी देने के पास किए गए प्रस्ताव जो विभाग के पास भेजा हुआ की मंजूरी लेकर डीसी रेट पर सेलरी देने के साथ पक्का करें। यहां प्रेम कुमार, सतपाल, रोशन लाल, भूषण शर्मा, तरसेम लाल मौजूद रहे।
    July 24, 02:55 AM
  • नगर कौंसिल चुनाव: 5 महीने बाद प्रवीन छाबड़ा प्रधान, जोगा उपप्रधान
    राजपुरा। पांच महीने बाद बुधवार को नगर कौंसिल के चुनाव की प्रक्रिया पूरी हुई। कनवीनर विनोद गागट की निगरानी में हुए चुनाव में प्रवीन छाबड़ा को प्रधान और गुरिंदरपाल सिंह जोगा को उपप्रधान चुना गया। देरी के चलते मामला हाईकोर्ट में जाने के बाद प्रशासन को जल्द चुनाव कराना जरूरी हो गया था। प्रधान पद के दावेदार जगदीश जग्गा और रंजना वर्मा नहीं पहुंचीं। अकाली-भाजपा का रिश्ता बहुत मजबूत है। यह बात मंत्री अनिल जोशी ने रेस्ट हाउस में पत्रकारों से कही। कांग्रेस विधायक हरदयाल सिंह कंबोज ने चुनावी...
    July 23, 07:54 AM
  • महाराजा रणजीत सिंह यूनिवर्सिटी करेगी कैंसर पर रिसर्च
    बठिंडाकी महाराजा रणजीत सिंह स्टेट यूनिवर्सिटी द्वारा कैंसर पर रिसर्च की जाएगी। यूनिवर्सिटी के वीसी डॉ. मोहन सिंह ईशर ने बताया कि यूनिवर्सिटी द्वारा कैंसर डायग्नास्टिक सेंटर के साथ मिल कर साझे रूप में ये रिसर्च की जाएगी। उन्होंने कहा कि जो कोर्स ज्ञानी जैल सिंह कैंप्स में पहले से ही चल रहे हैं, उनको वहीं पर चलने दिया जाएगा और उनको यूनिवर्सिटी में शुरु नहीं किया जाएगा। यूनिवर्सिटी में नए कोर्सेज शुरु कर किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिटी में फॉर्मेस्टिकल्ज के कोर्स शुरु किए जाएंगे।...
    July 23, 03:15 AM
  • राजपुरा। धोखेसे एटीएम बदल कर हजारों रुपए निकलवाने के आरोप में अज्ञात आरोपी के खिलाफ केस दर्ज किया है। शिकायतकर्ता हरपालपुर निवासी कर्मजीत कौर ने बताया कि 10 जुलाई को एटीएम से पैसे निकालने के गई तो एटीएम में खड़े एक आदमी ने उसका एटीएम कार्ड लेकर 20 हजार रुपए की रकम निकलवा कर दी। बाद में बैंक से चेक करने पर सामने आया कि आरोपी ने उसके खाते से करीब 98 हजार रुपए उड़ा लिए हैं।
    July 23, 03:15 AM
  • शिअद बैकफुट पर, प्रधानगी मिलेगी भाजपा को
    राजकुमार चावला/आत्म प्रकाश |राजपुरा नगरकौंसिल राजपुरा को बुधवार को अपना प्रधान मिल जाएगा। पांच महीने पहले हुए कौंसिल चुनाव में अकाली-भाजपा गठबंधन को बहुमत मिला था, लेकिन दोनों दलों में प्रधानगी के ओहदे को लेकर रजामंदी नहीं हो पा रही थी। इसलिए अब तक चार बार प्रधानगी के चुनाव की मीटिंग टल चुकी है। आखिरकार मंगलवार शाम को दोनों दलों की एक मीटिंग राजपुरा के होटल में हुई। इसमें कौंसिल प्रधान का ओहदा भाजपा और उप प्रधान का ओहदा अकाली दल को देने पर फैसला हुआ। बुधवार शाम चार बजे कमेटी हाउस में इसकी एक...
    July 22, 03:15 AM
  • राजपुरा|नगर काउंसिलके प्रधान के चुनाव को लेकर पांच महीने से चली रही कश्मकश खत्म हो गई जब अकाली दल पीछे हट गया। अकाली-भाजपा की आपसी लड़ाई के कारण सर्वसम्मति नहीं बन पा रही थी। अकाली दल ने भाजपा के वोट बैंक में सेंध लगाने की पूरी कोशिश की लेकिन उसकी एक चली। मंगलवार शाम को हुई मीटिंग में प्रधान का ओहदा भाजपा और उप-प्रधान का ओहदा शिरोमणि अकाली दल को देने पर रजामंदी हो गई। दूसरी बार लगातार प्रधान बनने जा रहे प्रवीण छाबड़ा के समर्थकों में खुशी का माहौल देखने को मिल रहा है। मीटिंग में सांसद प्रो. प्रेम...
    July 22, 03:10 AM
विज्ञापन

अपना शहर चुनें

बड़ी खबरें

रोचक खबरें

बॉलीवुड

जीवन मंत्र

स्पोर्ट्स

जोक्स

पसंदीदा खबरें