Home >> Punjab >> Patiala Zila >> Samana
  • गणित मेला: मानसी का मॉडल बेस्ट
    दयानंद मॉडल हाईस्कूल में गणित मेला के दौरान स्टूडेंट्स से बात करते हुए। समाना। दयानंदमॉडल हाईस्कूल में छठी से दसवीं तक के स्टूडेंट्स ने गणित मेला लगाया। स्टूडेंट्स ने गणित के मॉडल तैयार किए। स्कूल प्रधान यशपाल सिंगला, नारायण दास, सतीश गोयल ओपी गोयल ने हिस्सा लिया। दसवीं की मानसी ने पहला, हिना शिवांगी ने दूसरा स्थान हासिल किया। प्रधानाचार्य रेखा सिंगला ने बताया कि स्कूल में ऐसी प्रतियोगिताएं बच्चों की गणित में मदद करती हैं।
    37 mins ago
  • कोपेनहेगन| भारतीयबैडमिंटन की उभरती हुई सनसनी पीवी सिंधु का विजयी सफर कांस्य पदक पर थम गया। वर्ल्ड कप बैडमिंटन के सेमीफाइनल में उन्हें स्पेन की नवीं सीड स्पेन की कैरोलीना मारिन सीधे दो गेमों में 21-17,21-15 से हराया। मैच का फैसला 47 मिनट में ही हो गया। सिंधु को इसप्रकार लगातार दूसरी बार कांस्य पदक मिला। वे वर्ल्ड बैडमिंटन में दो बार कांस्य पदक जीतने वाली पहली भारतीय शटलर हैं। कैरोलीना अब रविवार को फाइनल में चीन की जुई रूई ली का सामना करेंगी। पुरुषों का फाइनल मलेशिया के चोंग वेई ली आैर चीन के चेन लांग...
    September 1, 03:05 AM
  • नवीन ने गणेश महाराज की महिमा का गुणगान किया
    समाना। श्रीअष्ट विनायक गणेश मंडल ने श्री गणेश उत्सव का आयोजन किया है। प्रोग्राम के दूसरे दिन गायक नवीन शर्मा ने गणेश महाराज की महिमा का गुणगान किया। चीफ गेस्ट समाज सेवी अौर अग्रसेन इंटरनेशनल स्कूल के मैनेजर विनोद बिट्टू ने ज्योति प्रचंड की। बिट्टू ने 21 हजार रुपए और विक्की स्वीट्स ने 11 हजार रुपए दान किए। मंडल सरपरस्त अशोक मोदगिल, पवन कुमार, विकास बांसल, सुनिश कुमार मौजूद रहे।
    September 1, 03:00 AM
  • कैरोलिना बनीं बैडमिंटन की नई विश्व चैंपियन
    कैरोलिना बनीं बैडमिंटन की नई विश्व चैंपियन कोपेनहेगन|सेमीफाइनलमें पीवी सिंधु का सफर खत्म करने वाले कैरोलिन मारिन नई विश्व चैंपियन बन गई हैं। उन्होंने रविवार को वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप के फाइनल में चीन की जुईरुई ली को हराया। कैरोलिना यह खिताब जीतने वाली स्पेन की पहली खिलाड़ी हैं। नौवीं वरीय कैरोलिना ने महिला सिंगल्स फाइनल में टॉप सीड जुईरुई को 17-21, 21-17, 21-18 से हराया। दोनों खिलाड़ियों के बीच एक घंटे 18 मिनट तक कड़ा संघर्ष हुआ। 21 वर्षीय कैरोलिना ने जुईरुई ली को पहली बार हराया है। इसके पहले हुए...
    September 1, 03:00 AM
  • लांयस क्लब ने लगाया आई चेकअप कैंप
    लांयस क्लब ने लगाया आई चेकअप कैंप समाना। लांयसक्लब समाना ने विवेकानन्द प्राइमरी स्कूल में चेकअप कैंप लगाया। डॉ. अतुल कक्कड़ ने आखें चेक की। क्लब प्रधान जीवन बघरोल ने बताया कि जरूतमंदों की सहायता, गरीब बच्चों के पढ़ाई के लिए किताबें राशन वितरण करता है। मरीजों को दवा चश्में फ्री दिए गए। यहां रोहित गर्ग, विकास सिंंगला, संजय गोयल, सिकन्दवीर जिन्दल, जवाहर गोयल, अनिल गर्ग सन्नी जिन्दल मौजूद रहे।
    September 1, 03:00 AM
  • पब्लिक कॉलेज में गुरमेल राम काे दी विदायगी पार्टी
    पब्लिक कॉलेज में गुरमेल राम काे दी विदायगी पार्टी समाना। पब्लिककाॅलेज समाना में 34 साल शानदार सेवा देने के बाद कॉलेज मुलाजिम गुरमेल राम सेवा मुक्त हो गए। काॅलेज के प्रिंसिपल डॉ. अरविंद मोहन और बीएड कॉलेज के समूह स्टाफ ने गुरमेल को सम्मानित किया। इस मौके पर गुरमेल की प|ी कुलवंत कौर, बेटा डीपी भूपिंद्र सिंह, सर्बजीत कौर, राजिंदर सिंह, प्रो. एचएस नागी, प्रो. जतिंदर देव, प्रो. शमशेर सिंह, प्रो. हरप्रीत कौर, प्रो. अश्वनी और प्रो. अमरीक सिंह मौजूद रहे।
    September 1, 03:00 AM
  • सीलाक बीमारी: पीड़ित बच्चे को डाॅ. मोंगा ने अपनाया
    समाना। सीलाक(एलर्जी) बीमारी से पीड़ित गांव खत्रीवाला के 16 साल के बच्चे को सिविल हॉस्पिटल के चाइल्ड स्पेशलिस्ट डाॅ. दीपक मोंगा ने अपना लिया है। उसका फ्री में ट्रीटमेंट कर रहे हैं। जिसके परिणाम अच्छे रहे हैं। डाॅ. मोंगा ने बताया कि करीब दो महीने के ट्रीटमेंट के बाद अब बच्चे का वजन 14 किलो से बढ़कर 17 किलो हो गया है। खून की मात्रा चार से बढ़कर 8 ग्राम हो गई है। मोंगा ने बताया कि जब यह मरीज उसके पास आया था तो उस समय उसकी आयु 16 साल थी। वजन केवल 14 किलो था। पीड़ित बच्चे की मां सुखविंदर कौर ने बताया कि उसका पति...
    September 1, 03:00 AM
  • श्री गणेश उत्सव: कुलचे छोले का लंगर लगाया
    समाना। डोगरबाजार और गांधी ग्राउंड के दुकानदारों ने श्री गणेश उत्सव को समर्पित रविवार को कुलचे छोले का लंगर लगाया। यहां धवन, सुरेश कुमार, अमित सिंगला, गोपाल कृष्ण और संजू गर्ग मौजूद रहे।
    September 1, 03:00 AM
  • दूसरा दिन: गणेश जी के जीवन के बारे में बताया
    समाना। श्रीसिद्धिविनायक गणेश मंडल की आेर से आयोजित श्री गणेश उत्सव के दूसरे दिन स्वामी श्री राम तीर्थ हरिद्वार वाले ने मधुर भजन गाए और श्री गणेश के जीवन के बारे में बताया। मुख्य अतिथि रमेश गर्ग, प्रमोद ठेकेदार बालकृष्ण गर्ग ने गणेश की पूजा की। मंडल सरपरस्त गोपाल कृष्ण गर्ग, कुलवीर सिंगला, बीजेपी प्रधान कृष्ण कुमार, विक्की, संजू गर्ग कैशियर, संजय सिंगला, परमजीत हैप्पी युवराज शर्मा उपस्थित रहे।
    September 1, 03:00 AM
  • स्विट्जरलैंड के रॉजर फेडरर उम्मीद के अनुरूप शानदार प्रदर्शन करते हुए वर्ष के आखिरी ग्रैंडस्लैम यूएस ओपन टेनिस के तीसरे दौर में पहुंच गए हैं। महिलाओं में वीनस विलियम्स, सिमोना हालेप और एंजेलिक कर्बर जैसी दिग्गज खिलाड़ी उलटफेर का शिकार हो गईं। उलटफेर की शुरुआत रोमानिया की सिमोना हालेप से हुई। 32 वर्षीय मिरजाना लुसिक बरोनी ने दूसरी सीड हालेप को 7-6, 6-2 से पराजित करते हुए चौथे दौर में प्रवेश किया।एक अन्य मैच में यहां दो बार की चैंपियन और 19वीं सीड वीनस विलियम्स को इटली की सारा ईरानी से 0-6, 6-0, 6-7 की हार का...
    August 31, 04:00 AM
  • समाना| थानाघग्गा के तहत आती चौकी मवी के मुख्य अफसर लखविन्द्र सिंह ने रेहडी चालक से छह गैस सिलेंडर छीनने के मामले में छह व्यक्तियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। थाना घग्गा के हेड अफसर रणवीर सिंह ने बताया कि गांव बुजरक के रेहडी चालक सुखपाल सिंह कृष्ण सिंह गांवों में लोगों के खाली गैस सिलेंडर भरवा कर सप्लाई करते थे। गांव जोडामाजरा जा रहे थे तब गांव अराईमाजरा के कुलदीप सिंह, बलविन्द्र सिंह, हरप्रीत सिंह, बिल्ला, जुझार सिंह ने रेहडी चालक को पीटा। साथ ही सिलेंडर छीनकर फरार हो गए।
    August 31, 02:10 AM
  • हैंडबाल मैच में डीएवी को थर्ड पोजिशन
    समाना। मेजरध्यानचंद के जन्मदिन को समर्पित नेशनल स्पोर्ट्स डे पर खेल डिपार्टमेंट ने डिस्ट्रिक्ट लेबल हैंडबाल मैच कराया। ब्लॉक समाना की तरफ से अंडर 16 में डीएवी ककराला के लड़कों और लड़कियों ने पार्टिसिपेट कर तीसरा स्थान हासिल किया। कैबिनेट मिनिस्टर सुरजीत सिंह रखड़ा ने विनर्स काे मेडल देकर सम्मानित किया।
    August 31, 02:10 AM
विज्ञापन
 
 

अपना शहर चुनें

बड़ी खबरें

 
 

रोचक खबरें

 

बॉलीवुड

 
 

जीवन मंत्र

 
 

स्पोर्ट्स

 

बिज़नेस

 

जोक्स

 

पसंदीदा खबरें