समाना
Home >> Punjab >> Patiala Zila >> Samana
  • लड़कियों ने राखी बांधी तो रखड़ा ने शगुन में दी बैंक खाते की कॉपी
    समाना। रक्षाबंधन के त्यौहार पर पब्लिक काॅलेज समाना में एक समागम का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्य मेहमान कैबिनेट मंत्री सुरजीत सिंह रखड़ा को लड़कियों ने राखी बांधी। रखड़ा ने शगुन के तौर पर बैंक बचत खाते की काॅपियां लड़कियों को भेंट की। कुल 1300 महिलाओं को प्रधानमंत्री जन धन योजना के साथ जोड़ा गया। रखड़ा ने वादा किया कि बीमा रकम 12 रुपए प्रति महिला भी खुद अदा करेंगे। यहां पर प्रिंसिपल डाॅ. अरविंद मोहन, इंदरजीत सिंह वड़ैच, डाॅ. शमशेर सिंह, नगर कौंसिल अध्यक्ष कपूर चंद बांसल, अशोक मौदगिल मौजूद रहे।
    06:10 AM
  • बागी गांधी-खालसा की रैली में ज्यादा भीड़, दोनों सस्पेंड
    रक्खड़पुन्या(रक्षाबंधन) पर पंजाब में चढ़ा सियासी पारा आम आदमी पार्टी को दोफाड़ कर गया। बाबा बकाला में शनिवार को कांग्रेस और अकालियों की ही तरह आप ने भी रैली की, लेकिन इससे बड़ा जनसमूह आप के दो बागी सांसदों धर्मबीर गांधी (पटिायाला) और हरिंदर सिंह खालसा (फतेहगढ़ साहिब) की रैलियों में जुटा। ये रैली आप की रैली से एक किलोमीटर दूरी हुईं। इसे पार्टी के खिलाफ बताते हुए आप ने दोनों सांसदों गांधी और खालसा को सस्पेंड कर दिया। आगे की कार्रवाई तीन सदस्यों वाली राष्ट्रीय अनुशासन कार्रवाई समिति करेगी। इसमें...
    03:50 AM
  • पुजारा ने संभाली पारी
    आठ महीने बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी करते हुए चेतेश्वर पुजारा ने केवल सातवां टेस्ट शतक जड़ा बल्कि अमित मिश्रा (59) के साथ आठवें विकेट के लिए 104 रन की साझेदारी भी की। उनकी रिकार्ड साझेदारी की मदद से भारत ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन पहली पारी में आठ विकेट पर 292 रन बनाए। पहले दिन भी कल बारिश के कारण सिर्फ 15 ओवर का खेल हो पाया था जबकि रविवार को भी अंतिम सत्र में बारिश गई। पुजारा-मिश्रा ने भारत को संकट से उबारा। एक समय भारत पांच विकेट पर 119 रन की मुश्किल स्थिति में था।...
    03:50 AM
  • छठा विश्व कबड्डी कप 15 नवंबर से शुरू गुरप्रेमलहरी | बठिंडा छठाविश्वकबड्डी कप 15 नवंबर को शुरू होने जा रहा है, लेकिन अभी तक सभी टीमों को निमंत्रण पत्र नहीं भेजे जा सके। इसके कारण विदेशी टीमों को भाग लेने में दिक्कत सकती है। यूके की टीम के मैनेजर अशोक दास ने भास्कर को फोन पर बताया कि अभी तक उनको आमंत्रण नहीं मिला है। हर बार ही ऐसे ही होता है। ऐन मौके पर निमंत्रण पत्र भेज दिया जाता है। इसके कारण बेहद परेशानियों का सामना करना पड़ता है। यूके सरकार एक्सटर्नल अफेयर्स विभाग उनसे तरह-तरह की पूछताछ करते...
    03:00 AM
  • समाना में उत्साह से मनाई राखी
    समाना। समानामें शनिवार को रक्षा बंधन का त्यौहार धूमधाम से मनाया गया। बहनों ने अपने भाइयों की लंबी उम्र के लिए भगवान से प्रार्थना की। भाइयों की कलाई पर अपने प्रेम की डोरी का धागा बांधकर अपने भाई का आशीर्वाद भी लिया।
    03:00 AM
  • गांव नजामनीवाला में दो गुट भिड़े, 5 लोग जख्मी
    सदरपुलिस थाने के गांव नजामनीवाला में बीती शाम दो गुटों की लड़ाई में 2 महिलाओं समेत 5 लोग जख्मी हो गए। उनको सिविल अस्पताल में एडमिट कराया गया। एक पक्ष के काला सिंह ने बताया की उनकी मां का कल भोग था। जब शाम को जीप से समान छोड़ने जा रहे थे तो दूसरे पक्ष ने हम पर पथराव किया। जिसके चलते बहू रीना और बेटा पारस घायल हो गया। यह लोग गली में तेज बाइक चलाते हैं। दूसरे पक्ष के जस्सा सिंह ने कहा कि इनका लड़का डेली तेज बाइक गली के बीच ले जाता है। कल उसने मेरे बेटे की बाइक को टक्कर मारी। उसके बाद झगड़ा शुरू कर दिया।...
    03:00 AM
  • असमानपुर के पास हादसे में 5 जख्मी, 3 सीरियस
    बीतीरात समाना के गांव असमानपुर के पास 2 बाइक सवारों की आमने सामने की टक्कर में पांच लोग जख्मी हो गए। उनको 108 एम्बुलेंस के पायलट सुखचैन और मंगल सिंह ने सिविल अस्पताल में दाखिल कराया। जानकारी के अनुसार सुरजीत मसीह समाना से राखी का समान लेकर गांव असमानपुर जा रहा था। सप्परहेड़ी के जगदीप सिंह की बाइक ने टक्कर मार दी। जिससे सुरजीत खुद, प|ी आशा और 10 साल की बेटी जसमीन कौर जख्मी हो गई। इन तीनों जख्मियों की हालत सीरियस होने पर चंडीगढ़ रेफर किया गया है। बताया जा रहा है कि उनसे सिर में गंभीर चोट है। दूसरी तरफ...
    03:00 AM
  • कृपाल सागर अकादमी नवांशहर में कराई स्कूलों की साइंस गोष्ठी
    समाना। कृपालसागर अकादमी नवांशहर में सरकारी स्कूलों की साइंस गोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी का विषय था प्रकाश उपयोग संभावना और चुनौती। इस विषय में सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल गाजीपुर का 10वीं क्लास का स्टूडेंट दीपक सिंह पुत्र मोहर सिंह निवासी फतेहमाजरी दूसरे स्थान पर रहा। इस उपलब्धि पर स्कूल प्रिंसिपल कृष्ण कुमार वोहरा, साइंस टीचर दौलत राम और स्कूल कमेटी ने दीपक सिंह को सम्मानित किया।
    03:00 AM
  • समाना। पुलिसने तीन लोगों को गिरफ्तार कर उनसे 300 बोतल देसी शराब हरियाणा मार्का बरामद की है। सदर पुलिस ने गांव कमालपुर के पास जसबीर सिंह निवासी मुरादपुरा के पास से 120 बोतल देसी शराब, गांव राजला नजदीक सुखबीर सिंह, हरविंदर शर्मा निवासी कादराबाद से 180 बोतल देसी शराब हरियाणा बरामद की है। तीनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
    August 29, 03:45 AM
  • बैंकॉक। कॉमनवेल्थगेम्स के रजत पदक विजेता मनदीप जांगड़ा ने महज एक मिनट में मुकाबला जीतकर एशियाई मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। वेल्टरवेट (69 किलोवर्ग) में मनदीप ने वियतनाम के वियेन एंगोक हुइन को 3-0 से हराया। मनदीप ने इतने दमदार घूंसे लगाए कि हुइन की बाईं आंख के नीचे चोट लग गई जिससे वह आगे नहीं खेल सका। मनदीप का सामना जापान के साउहिरो सुजुकी से होगा।
    August 29, 03:45 AM
  • आरक्षण मामले से गुजरात की तस्वीर सामने आई : शिवसेना मुंबई|शिवसेना नेगुजरात में पाटीदार आंदोलन को लेकर भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा, इस आंदोलन से गुजरात के विकास की सही तस्वीर समाने आई है। शिवसेना के मुखपत्र सामना के संपादकीय में लिखा है कि नरेंद्र मोदी खुद भीड़ खींचने वाले नेता है। लेकिन हार्दिक पटेल भीड़ का किंग बनकर उभरा है। मराठियों को भी ओबीसी आरक्षण मांगना चाहिए।
    August 29, 03:40 AM
  • अग्रवाल सभा ने मनाई पार्क में तीज
    समाना। यशोदापार्क में तीज का त्यौहार धूमधाम से मनाया गया। मुख्य अतिथि रीमा महलोत्रा रहीं। उन्होंने कहा कि अग्रवाल सभा की महिलाओं ने पंजाबी संस्कृति को जिन्दा रखने के लिए तीज महोत्सव का आयोजन किया। महिलाओं ने लोक गीतों पर नृत्य किया। यहां तृप्ता मौदगिल, बिंदू मौदगिल, कांता प्रधान अग्रवाल महिला मंडल, सुषमा रानी, लक्ष्मी देवी मौजूद रहीं।
    August 29, 03:40 AM
  • वंशिका और गुरलीन राज्य टीम में चुने गए
    समाना। अग्रसेनइंटरनेश्नल पब्लिक स्कूल में खेल कूद और विद्यर क्षेत्र में सफलता प्राप्त छात्रों के लिए इनाम बांट समारोह हुआ। समारोह में अग्रसेन इंटरनेश्नल स्कूल के चेयरमैन अमित कुमार सिंगला मौजूद रहे। स्कूल की बास्केट बाल लड़कियों की एवं बाक्सिंग की टीम ने जिला स्तर पर क्रमवार तीसरा और दूसरा स्थान प्राप्त कर स्कूल का नाम रोशन किया। बास्केट बाल टीम में वंशिका और गुरलीन कौर को अच्छे प्रदर्शन के कारण राज्य स्तर पर भी चुना गया। स्कूल की विद्या में पिछले साल 10वीं बोर्ड की परीक्षा में आए प्रथम...
    August 29, 03:40 AM
  • पल्लेदारों ने तहसील काॅम्प्लेक्स में की नारेबाजी
    समाना। तहसीलकाॅम्प्लेक्स में पंजाब पल्लेदार यूनियन के मजदूरों ने अपने यूनियन प्रधान काला सिंह खेतला की गिरफ्तारी को लेकर खुराक सप्लाई मंत्री पंजाब और विभाग के डायरेक्टर के खिलाफ नारेबाजी की। यूनियन के नेता जगसीर सिंह ने कहा कि प्रशासन मजदूरों के साथ धक्का कर रहा है और हमारे प्रधान को जान बुझकर जेल में डाला गया है। आने वाले समय में खुराक सप्लाई विभाग के खिलाफ संघर्ष और तेज किया जाएगा। यहां पर कुलविंदर सिंह, प्रेम सिंह, धीरा सिंह, रूप सिंह, मिल्खा सिंह मौजूद थे।
    August 29, 03:40 AM
  • मुआवजे के लिए तरसे किसानों के परिवार
    पंजाबसरकार खुद को सूबे में किसान पक्षीय सरकार कहलाती है लेकिन हकीकत में किसान उनकी खराब हुई फसलों के मुआवजे और कर्ज के नीचे दबकर आत्महत्याएं करने के लिए मजबूर हो रहे हैं। सरकार की ओर से पीड़ित किसानों को फुटी कोड़ी भी नहीं दी गई। गांव भेड़पुरा के एक किसान ने भी खराब फसल और प|ी के बीमार होने पर बैंक से कर्ज उठाया था। लेकिन फसल के खराब होने और कर्ज से परेशान किसान ने कोई सहायता मिलने पर आत्महत्या कर ली थी, जिसके परिवार को आज तक सहायता नहीं मिली। मृतक किसान ध्यान सिंह की मां प्रीतम कौर ने बताया कि...
    August 29, 03:40 AM
  • समाना| भाखड़ानहर की पटड़ी ठीक करते समय पानी में गिरी जेसीबी मशीन को आखिर 24 घंटे बाद निकाल लिया गया है। बुधवार को शाम 5 बजे गोताखोरों ने जसीबी मशीन को तो ढूंढ लिया पर अंधेरा होने और क्रेन छोटी होने के कारण मशीन को निकाला नहीं जा सका। वीरवार सुबह गोबिंदगढ़ से जेसीबी को पानी से निकालने के लिए बड़ी क्रेन मंगाई गई और शाम को हरियाणा पुलिस के जवान और क्रेन ड्राइवर जेसीबी मशीन को निकालने में कामयाब हुए। 20 लाख की इस मशीने के पानी में गिरने से ठेकेदार को काफी नुकसान हुआ जबकि ड्राइवर की जान बच गई।
    August 28, 03:30 AM
  • समाना में ग्रिड के अंदर ब्रेकर फटने से रात को 7 घंटे बिजली रही बंद
    समाना |बिजली ग्रिडमें ब्रेकर फटने के कारण बुधवार की रात डेढ़ बजे से सुबह 9 बजे तक समाना की कई कॉलोनियों और घग्गा रोड पर बिजली सप्लाई बंद हने से लोगों को रात की गर्मी से झूझना पड़ा। इन्वर्टर भी ज्यादा देर हवा नहीं दे सके। लोगों को पानी के लिए भी तरसना पड़ा। बता दें कि ब्रेकर फटने की घटना कई बार हो चुकी है। पर पंजाब पावर काॅरपोरेशन ने समस्या हल नहीं की। इस बारे में एक्सईएन ने बताया कि आगे से इतना लंबा कट नहीं लगने देंगे। ब्रेकर की समस्या को जल्द हल कर लिया जाएगा।
    August 28, 03:30 AM
  • समाना में आप का सदस्यता अभियान
    समाना | पब्लिककॉलेज के बाहर आम आदमी पार्टी ने मेंबरशिप अभियान चलाया। इस दौरान कई नौजवान पार्टी के मेंबर बने और चंदा भी दिया। इसकी जानकारी देते समाना इकाई के नेता चेतन सिंह जोड़माजरा ने कहा कि आप पार्टी में लोगों का विश्वास बढ़ा है। इसलिए लोग सदस्यता अभियान से जुड़ रहे हैं।
    August 28, 03:30 AM
  • समाना में पल्लेदार यूनियन का धरना
    सिटीपुलिस की ओर से पंजाब पल्लेदार यूनियन शाखा समाना के प्रधान काला सिंह को गिरफ्तार करके उसके खिलाफ पर्चा दर्ज कर लेने के विरोध में वीरवार पल्लेदारों ने सिटी पुलिस थाना के सामने सड़क पर धरना लगाकर सरकार और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। एसएचओ राजेश मल्होत्रा ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि पल्लेदार यूनियन नेता काला सिंह के इशारे पर उसके साथी सरकारी काम में रुकावट डाल सकते हैं और शांति भंग होने के कारण उसे गिरफ्तार किया है। यूनियन के मलूक सिंह, गुरदीप सिंह, अमरीक सिंह, प्रेम सिंह, रूप सिंह...
    August 28, 03:30 AM
  • पातड़ां। जाखलरोड पर सैर करने निकले युवक को सरकारी अस्पताल के पास अनजान वाहन ने टक्कर मार दी। जिससे शाम लाल मुनीम की मौत हो गई। टक्कर के बाद शाम लाल गाड़ी से टकराया और फिर सड़क पर गिर पड़ा। सिर में चोट लगने से उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए समाना भेजा और अंजान व्हीकल चालक के खिलाफ केस दर्ज कर कारवाई शुरू कर दी है।
    August 28, 03:30 AM