बालोतरा

  • देखिये ट्रेनडिंग न्यूज़ अलर्टस
Home >> Rajasthan >> Barmer Zila >> Balotra
  • भगवान झूलेलाल जन्मोत्सव हर्षोल्लास के साथ मनाया
    सिंधीसमाज की ओर से बुधवार को भगवान झूलेलाल जन्मोत्सव हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। मीडिया प्रभारी राजा संगतानी ने बताया कि जन्मोत्सव पर महिला मंडल की आेर से सुनीता सुखनानी के नेतृत्व में कलश यात्रा निकाली गई। इसके बाद ध्वजा पूजा, कलश पूजा, भजन-कीर्तन के साथ पूजन किया गया। सुबह 9.30 बजे आरती कर प्रसादी का वितरण किया गया। इसके बाद समाज के युवाओं ने भगवान झूलेलाल के जयकारे लगाते हुए वाहन रैली निकाली। रैली को समाज अध्यक्ष गोविंदराम, उपाध्यक्ष टीकमदास खियानी, सचिव वासुदेव बसरानी, भारतीय सिंधु...
    02:00 AM
  • बाबारामदेवजी की विश्राम स्थली बिठूजाधाम पर बाबा दूज पर आयोजित मेले में दूर दराज क्षेत्रों से बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने पहुंचकर रामसापीर की प्रतिमा के दर्शन कर मन्नतें मांगी। भक्त भैरूलाल डागा ने बताया कि बाबा दूज पर सुबह ब्रह्म मुहूर्त में बालोतरा, जसोल, पचपदरा, असाड़ा, टापरा, आसोतरा, कीटनोद सहित गांवों से श्रद्धालु जत्थे के रूप में पहुंचकर सुबह की आरती का लाभ लिया। बाबा दूज पर बाबा रामसापीर की प्रतिमा का वैदिक मंत्रोच्चार के साथ पूजाकर गौतमचंद, किशोर कुमार ओस्तवाल ने पंचामृत से अभिषेक...
    02:00 AM
  • बालोतरा | मेघवालयुवा विकास समित बालोतरा की ओर से बुधवार को डेल्टा कुमारी को श्रद्धांजलि दी गई। मीडिया प्रभारी गोविंद दाखां ने बताया कि गडरा रोड़ निवासी नोखा बीकानेर में पढ़ने वाली कॉलेज छात्रा डेल्टा कुमारी की निर्मम हत्या की गई थी। उन्होंने दो मिनट का मौन रखकर दिवंगत छात्रा को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर सुरेश बोस, छगन जोगसन, श्याम डांगी, विजय नामा, पपु बोस सिणली, लादाराम, मानाराम डांगी, घेवरराम जोगसन, रूपाराम आसोतरा, कबीराराम सिणली, वगताराम सराणा, जीवाराम जानियाना आदि मौजूद थे।
    02:00 AM
  • बालोतरा | हाथठेला केबिन मजदूर संघ ने बुधवार को राजस्व राज्य मंत्री अमराराम चौधरी को ज्ञापन भेजा। महामंत्री गौतम कुमार सहित पदाधिकारियों ने बताया कि शहर में हाथ ठेला मजदूरों को अतिक्रमण के नाम पर उपखंड अधिकारी परेशान कर रहे हैं। ऐसे में मजदूरों काे आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। हाथ ठेला मजदूर संघ ने राहत दिलाने की मांग की।
    02:00 AM
  • बालोतरा | शहरके नया बस स्टैंड पर बरसाती पानी की निकासी के लिए पाइप बदलने की मांग को लेकर नगर परिषद आयुक्त को ज्ञापन सौंपा। पूर्व पार्षद हेमाराम ने बताया कि नया बस स्टैंड पर बन रही सीसी सड़क के नीचे गंदे पानी निकासी का पाइप टूटा हुआ है। इसको बाहर निकाल कर दूसरा नहीं लगाया गया तो बारिश के दिनों में बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। इसे लेकर कई बार विभागीय अधिकारियों को अवगत करवाने के बावजूद ध्यान नहीं दिया जा रहा है। वार्डवासियों ने पानी निकासी के पाइप को बदलने की मांग की।
    02:00 AM
  • बालोतरा | रेलवेकॉलोनी स्थित संकट मोचन बालाजी मंदिर में 11 अप्रैल को हनुमान जयंती मनाई जाएगी। मंदिर के महंत बाबूदास वैरागी ने बताया कि हनुमान जयंती पर सुबह 7 से शाम 7 बजे तक अखंड सुंदरकांड पाठ का आयोजन होगा। शाम 7.15 बजे बालाजी की आरती कर 125 किलो रोट का भोग लगाकर प्रसादी वितरण की जाएगी।
    02:00 AM
  • बालोतरा | अखिलराजस्थान सफाई मजदूर कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष रामलाल जैपुरी के निर्देशानुसार संगठन का विस्तार किया गया। प्रदेश महामंत्री ललित गुजराती ने बताया कि प्रदेश उपाध्यक्ष पद पर जसराज धारू, बाड़मेर जिलाध्यक्ष गीलाराम धारू, बालोतरा शहर अध्यक्ष ओमप्रकाश धारू को मनाेनीत किया गया।
    02:00 AM
  • विनायकाअस्पताल एवं दैनिक भास्कर के सहयोग से 30 मार्च को सेवा सदन बाड़मेर में पथरी, प्रोस्टेट, निसंतान्ता का निशुल्क शिविर आयोजित होगा। 31 मार्च को टाउन हाॅल मुंगडा चौराहा, पचपदरा रोड, बालोतरा में पथरी, प्रोस्टेट, निसंतान्ता निशुल्क शिविर लगेगा। सेवा सदन सरकारी अस्पताल बाड़मेर में आयोजित शिविर में पथरी, प्रोस्टेट निसंतान्ता, स्त्री रोग, निसंतान्ता आदि रोगों की जांच उपचार किया जाएगा। भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना में पूर्णतया लेजर एवं दूरबीन के आॅपरेशन भी निशुल्क किए जाएंगे। भामाशाह कार्ड...
    02:00 AM
  • देर रात तिपहिया वाहन पलटने से 6 लोग घायल
    समीपवर्तीखेड़ गांव की सरहद में मंगलवार देर रात तिपहिया वाहन पलटने से 6 जने घायल हो गए। घटना की जानकारी पर 108 एम्बुलेंस वाहन से घायलों को नाहटा अस्पताल लाया गया। मल्लीनाथ पशु मेला तिलवाड़ा से सवारियां भरकर रवाना हुआ तिपहिया वाहन खेड़ गांव के समीप मंगलवार देर रात करीब 11.15 बजे अनियंत्रित होकर पलट गया। इसमें सवार सुगनो देवी, राधा, पटवारीराम, रामेश्वरी देवी, श्रवण कुमार सुंदरदेवी घायल हो गए। घटना की जानकारी पर 108 एम्बुलेंस के पायलट ओमप्रकाश माली, मोंटू ईएमटी गोपाल ने मौके पर पहुंचकर घायलों को नाहटा...
    02:00 AM
  • पचपदरा समदड़ीमोकलसरजसोलकल्याणपुरखण्डप
    गुरु वही श्रेष्ठ होता है जिसकी प्रेरणा से किसी का चरित्र बदल जाए और मित्र वही श्रेष्ठ होता है जिसकी संगत से रंगत बदल जाए। -स्वामी विवेकानंद दो महिलाएं कुछ समय बाद मिलीं तो एक ने पूछा - बहन, तुमने अपने बेटे राजू का अंगूठा चूसना कैसे छुड़ाया ? दूसरी महिला : कुछ खास नहीं, मैंने उसकी नेकर ढीली सिल दी, अब वह उसे ही पकड़े रहता है।
    02:00 AM
  • गणगौर ईशर की पूजा कर की सुखद दाम्पत्य की कामना
    बालोतरा |शहर में बुधवार को गणगौर महोत्सव सम्पन्न हुआ। इसे लेकर बैण्ड बाजे के साथ वरघोड़ा निकाला गया। इसमें बड़ी संख्या में नवविवाहित युवतियां शामिल हुए। गणगौर महोत्सव को लेकर नवविवाहित युवतियों में उत्साह नजर आया। युवतियों ने गणगौर ईशर भगवान की पूजा अर्चना कर सुखद दाम्पत्य जीवन की कामनाएं की। इसके बाद वरघोड़ा निकाला गया। युवतियों ने सिर पर गणगौर ईशर भगवान को विराजित कर बैण्ड पर भजनों पर झूमते-थिरकते हुए शामिल हुए।
    02:00 AM
  • चार दिन में चार जेसीबी नहीं हटा सकी एक फीट अतिक्रमण, रसूखदारों के खिलाफ कार्रवाई बंद
    लूणीनदी के बहाव क्षेत्र में साफ-सफाई अतिक्रमण हटाने को लेकर जोर-शोर से शुरू किया अभियान महज चार दिन तक ही चल पाया। प्रशासन राजस्व विभाग ने नगर परिषद की चार जेसीबी मशीनें लगाकर बबूल की झाड़ियां हटाने के साथ सफाई करवाने का कार्य शुरू किया तो लोगों को भी दशकों पहले हुए अतिक्रमण हटने की उम्मीद जगी, इस दरम्यान अधिकारियों ने चिह्नित पक्के कच्चे अतिक्रमण हटाने के खूब दावे किए, लेकिन हर बार की तरह इस बार भी रसूखदारों की पक्की इमारतों के नजदीक पहुंचते ही जेसीबी मशीन के पहिए थम गए। गत दो दिन से अभियान की...
    02:00 AM
  • प्रदेश में बाड़मेर रहा सबसे गर्म, पारा 43.4 पर पहुंचा
    इससाल मार्च माह के अंतिम दिन में मई जून से भी तेज गर्मी पड़ रही है। दो दिन पहले प्रदेश भर में बाड़मेर का तापमान सर्वाधिक 44.4 डिग्री रिकार्ड किया गया। दो दिन भी हालात जस के तस है। फर्क इतना है की अधिकतम तापमान में मामूली एक डिग्री की गिरावट आई है। बुधवार को बाड़मेर जिले का अधिकतम तापमान बाड़मेर 43.4 दर्ज किया गया। इस तेज गर्मी के कारण दोपहर में स्कूल से लौटने वाले बच्चे परेशान हो रहे हैं। सड़कें भी दोपहर में सूनी हो रही हैं और बाजार में तो सुबह शाम की दुकानदारी रह गई है। अब लोग जरूरी काम से ही दोपहर में...
    02:00 AM
  • बालोतरा | क्राइमशाखा प्रभारी महेन्द्र सिंह ने बताया कि बालोतरा निवासी नंदलाल पुत्र अमरचंद माहेश्वरी ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि दिनेशचंद पुत्र कंवरलाल माहेश्वरी ने उसे विश्वास में रखकर पेटीकोट का कपड़ा खरीदा। रुपए देने का कहा तो उसने रुपए देने से इंकार कर दिया।
    02:00 AM
  • बालोतरा | शहरपुलिस थाने में मारपीट का मामला दर्ज हुआ है। पुलिस के अनुसार मेवानगर निवासी दूदाराम पुत्र हरीराम मेघवाल ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि बुधवार सुबह वह वरिया रोड से जा रहा था। इस दौरान रमेश पुत्र जगदीश मेघवाल निवासी मेवानगर सहित दो-तीन जनों ने उसका रास्ता रोककर मारपीट की।
    02:00 AM
  • पचपदरा समदड़ीमोकलसरजसोलकल्याणपुरखण्डप
    अपनी भाषा पर ज़रा ध्यान दीजिये अन्यथा आप अपने भाग्य को खुद ही खराब कर लेंगे। -शेक्सपीयर प्रेमी : मैं तुमसे शादी नहीं कर सकता। मेरे घर के लोग तुम्हें स्वीकार करने को तैयार नहीं है। प्रेमिका : तुम्हारे घर में कौन-कौन है? प्रेमी : एक बीवी और 3 बच्चे।
    March 29, 03:20 AM
  • बालोतरा | नोटबंदीमें नकद जमा करवाई गई राशि के वेरिफिकेशन को लेकर आयकर विभाग की टीम ने मंगलवार को औद्योगिक क्षेत्र तृतीय चरण में स्थित एक कारखाने में कार्रवाई शुरू की। समाचार लिखे जाने तक कार्रवाई जारी थी। जानकारी के अनुसार मंगलवार सुबह 11.30 बजे आयकर अधिकारी विष्णुदत्त पुरोहित, निरीक्षक विकास बारासा सहित टीम औद्योगिक क्षेत्र तृतीय चरण स्थित एक इकाई में पहुंची। टीम ने दस्तावेजों के जांच की कार्रवाई शुरू की, जो देर शाम तक जारी रही। नोटबंदी के दौरान खातों में जमा करवाई गई नकद राशि के वेरिफिकेशन...
    March 29, 03:20 AM
  • प्रधानमंत्रीके स्वच्छ भारत मिशन का सपना भले पूरा हो हो, लेकिन करोड़ों रुपए के मिलने वाले बजट से नगर परिषद सफाई शाखा के अधिकारियों के सपने जरूर पूरे हो रहे हैं। अभियान के तहत लाखों रुपए के टेंडर निकाले जा रहे हैं। आश्चर्यजनक बात यह कि टेंडर की प्रति में काम का कोई उल्लेख तक नहीं। सरकार जब योजना लाएगी, तब स्कूल वार्डों में संस्था के माध्यम से कार्यक्रम आयोजित करवाकर रुपए उठा लिए जाएंगे। सफाई कर्मचारी लगाने, कचरा संग्रहण के लिए टैक्सियां लगाने के लिए टेंडर लगाए गए हैं, हालांकि शहर की सफाई...
    March 29, 03:20 AM
  • सिवाना | कस्बेके पादरड़ी कल्ला फांटा बालोतरा रोड पर मंगलवार को स्कूटी मोटरसाइकिल की आमने-सामने भिड़ंत हो गई। दुर्घटना में मोटरसाइकिल चालक हितेश राजपुरोहित, निवासी रानी (पाली) एडवोकेट अनिलकुमार निवासी हाल हाउसिंग बोर्ड बालोतरा गंभीर रूप से घायल हो गए।
    March 29, 03:20 AM
  • बालोतरा | बालोतराके आदर्श स्कूलों के प्रधानाचार्य एवं उत्कृष्ट स्कूल के संस्था प्रधानों की बैठक 30 को पंचायत समिति सभागार में एसडीएम की अध्यक्षता में होगी। बैठक में प्रधानाचार्य, संस्था प्रधान सुबह 11 बजे नोडल अधिकारी सत्र 2017-18 की निशुल्क पाठ्यपुस्तकों की मांग पत्र लेकर आएं।
    March 29, 03:20 AM
पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

* किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.