सादुलपुर
Home >> Rajasthan >> Churu zila >> Sadulpur
  • पांच छात्राओं को छात्रवृति वितरण
    सादुलपुर| कस्बेमें सचिन इंटरप्राइजेज ने बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ अभियान के तहत एक पहल शुरू की। वेस्टर्न यूनियन मनी ट्रांसफर के तहत पॉल मर्चेंट लिमिटेड ने तहसील की कक्षा 12 वीं की पांच छात्राओं को 1100-1100 रूपए की छात्रवृति प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मोहम्मद अली नारनौली पॉल मर्चंेट के क्षेत्रिय अधिकारी तथा सह अधिकारी राजेश मनोचा, सुनिल तेतरवाल जितेंद्र सैनी थे।
    03:00 AM
  • सादुलपुर| महाराजागंगासिंह यूनिवर्सिटी की ओर से जारी निर्देशों की अनुपालना में मोहता कॉलेज द्वारा तहसील के गांव रड़वा को गोद लेकर स्मार्ट विलेज के रूप में विकसित किया जाएगा। प्राचार्य प्रो. पीएस राठौड़ ने बताया कि गांव को संपूर्ण स्वच्छ, संपूर्ण साक्षर, कम्प्यूटर, इंटरनेट, वाईफाई, नशामुक्त क्षेत्र के रूप में सुविकसित किया जाएगा। समय-समय पर कॉलेज के विद्यार्थी, अधिकारीगण, कर्मचारी रड़वा में जन सहयोग से इन सुविधाओं का विकास करेंगे। उपप्राचार्य डाॅ. राजबीरसिंह के संरक्षण में संयुक्त टीम का गठन...
    03:00 AM
  • विधायक का अभिनंदन
    नरवासीगांव के कस्वा जेवलिया चौक में शुक्रवार को ग्रामीणों ने विधायक मनोज न्यांगली का अभिनंदन किया। नोरंगराय वर्मा की अध्यक्षता में यह कार्यक्रम हुआ। इस अवसर पर गांव के चानण पूनिया, सुबेदार बलवान देशवाल, रामनिवास पूनिया, विजयसिंह कस्वां, हवासिंह जेवलिया, हेतराम ढाका, संदीप शर्मा, रतिराम भांबू, जलेसिंह वर्मा, संजय ढाका, विजयसिंह मेहरा, राजेंद्र पूनिया, संदीप धाणक, महेंद्र धाणक, रामेश्वर पूनिया आदि ने विधायक न्यांगली का माल्यार्पण कर अभिनंदन किया। सरपंच करणीसिंह राठौड़ ने विधायक कोटे से 200...
    03:00 AM
  • भम्भाड़ागांव के लिए किराए पर की गई स्कॉर्पियो को उसमें सवार तीन बदमाश शुक्रवार रात ड्राईवर के साथ मारपीट कर लूटकर ले गए। वारदात को ढाणी कुम्हारान के पास अंजाम दिया गया। वारदात की सूचना मिलते ही रात को ही सर्किल में नाकाबंदी करवाई गई, लेकिन शनिवार शाम तक आरोपियों को कोई सुराग नहीं लगा। पुलिस के अनुसार उम्मेद खां पुत्र अकबर खान कायमखानी निवासी वार्ड 8, राजगढ़ ने रिपोर्ट दी कि शुक्रवार रात वह अपनी दुकान बंद कर स्कॉर्पियो को लेकर घर के लिए रवाना होने की तैयारी कर रहा था। इसी दौरान 20-22 साल का एक युवक...
    03:00 AM
  • युवकों ने एएसपी की गाड़ी कोे मारी टक्कर
    पिलानीरोड पर मोहता कॉलेज के पास शनिवार दोपहर में बाइक पर सवार दो युवकों ने एएसपी की गाड़ी को पीछे से टक्कर मार दी। टक्कर लगने से गाड़ी बाइक क्षतिग्रस्त हो गई, वहीं बाइक सवार दो युवक घायल हो गए। जानकारी के अनुसार दोपहर करीब 12.30 बजे पिलानी रोड रेल फाटक बंद होने के कारण एएसपी नितेश आर्य की गाड़ी मोहता कॉलेज के पास पेड़ के नीचे छांव में खड़ी थी। इसी दौरान पीछे से रही बाइक ने गाड़ी के पीछे से टक्कर मार दी। घायलों को प्राइवेट अस्पताल ले जाया गया। ईधर, एएसपी की गाड़ी की पीछे की लाइट टूट गई। हादसे को लेकर थाने...
    03:00 AM
  • सादुलपुर | बिजलीनिगम कार्यालय में शनिवार को बिजली चौपाल में विधायक मनोज न्यांगली ने बिजली संबंधी समस्याएं सुनी। विधायक न्यांगली ने बताया कि जन सुनवाई के दौरान बिजली से संबंधित शिकायतों का निस्तारण करने के आदेश दिए गए हैं। चौपाल में बिजली निगम के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।
    02:55 AM
  • हत्या के आरोपियों काे जेल भेजा सादुलपुर | पुलिसने कस्बे के वार्ड 27 के एक युवक की हत्या के मामले में गिरफ्तार आरोपियों को शनिवार को कोर्ट के आदेश पर जेल भेजा। पुलिस के अनुसार उक्त मामले में गिरफ्तार आरोपी धर्मपाल जाट निवासी ददरेवा विजेंद्र कुम्हार निवासी राजगढ़ को रिमांड समाप्त होने पर कोर्ट में पेश किया गया।
    02:55 AM
  • सादुलपुर | बिजलीनिगम कार्यालय में शनिवार को बिजली चौपाल में विधायक मनोज न्यांगली ने बिजली संबंधी समस्याएं सुनी। विधायक न्यांगली ने बताया कि जन सुनवाई के दौरान बिजली से संबंधित शिकायतों का निस्तारण करने के आदेश दिए गए हैं। चौपाल में बिजली निगम के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।
    02:55 AM
  • गंदे पानी निकासी को लेकर निरीक्षण
    सादुलपुर |बहल रोड से मोहल्ला नरहड़ियान स्थित हिसार रेलवे फाटक के बीच एकत्रित गंदे पानी की निकासी को लेकर मौका निरीक्षण किया गया। शनिवार को पूर्व सांसद रामसिंह कस्वा चेयरमैन जगदीश बैरासरिया ने मौका निरीक्षण कर मोहल्लेवासियों से पानी निकासी को लेकर वार्ता की। इस संबंध में पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन महेंद्रसिंह से भी पानी निकासी को लेकर सुझाव लिए गए। निरीक्षण के दौरान जिला मंत्री प्रदीप अत्रि, युवा मोर्चा अध्यक्ष नेहरू शर्मा आिद मौजूद थे।
    02:55 AM
  • रोजा इफ्तार की दावत
    युवाविचार क्रांति मंच की ओर से मोहल्ला नरहड़ियान में शुक्रवार शाम को रोजा इफ्तार की दावत दी गई। इस मौके पर मदीना मस्जिद के कारी नइमुदीन, मंच के अध्यक्ष नरेश कालरी, नासर खां, मुमताज खां, रसीद तंवर ने कहा कि रोजा इफ्तारी जैसे आयोजनों से सांप्रदायिक सदभाव बढ़ता है। रोजा इफ्तारी के बाद मगरीब की नवाज अदा कर देश विश्व के लिए अमन-चैन की दुआ की गई। मंच के रफीक मंडेलिया, फतेह मोहम्मद, मुख्त्यार बेग, अख्तर तंवर, इश्हाक बेग ने रोजेदारों का आभार व्यक्त किया। गबर, इकबाल, कयूम बड़गुजर, सलीम शेख, शौकीन तंवर का आयोजन...
    02:55 AM
  • ट्रोले की टक्कर से कार में सवार हिसार के पांच लोग घायल
    राजगढ़-हिसारहाईवे पर रेलवे फाटक से करीब आधा किलोमीटर दूर शनिवार शाम ट्रोले की टक्कर से कार सवार सालासर से दर्शन कर लौट रहे हिसार के पांच जने घायल हो गए। घायलों को तुरंत हिसार के लिए रवाना किया गया। जानकारी के अनुसार अनिल, सचिन, सुषमा, सविता ममता निवासी महावीर कॉलोनी, मोहल्ला सैनियान, हिसार शनिवार को सालासर धोक लगाने के लिए आए हुए थे। दोपहर में कार में सवार होकर सालासर से हिसार के लिए रवाना हुए। शाम करीब छह बजे ट्रोले ने कार के टक्कर मार दी। ट्रोले की टक्कर से क्षतिग्रस्त कार।
    02:55 AM
  • राजगढ़ से जयपुर एसी बस शुरू
    सादुलपुर | राजस्थानलोक परिवहन सेवा की राजगढ़-जयपुर के बीच चलने वाली एसी बस को शनिवार सुबह फीता काटकर रवाना किया गया। समाज कल्याण बोर्ड की चेयरमैन कमला कस्वां पूर्व सांसद रामसिंह कस्वां ने विधिवत पूजा-अर्चना के बाद फीता काटकर बस को रवाना किया गया। पं. प्रदीप अत्रि ने पूजा करवाई। इस मौके पर चेयरमैन जगदीश बैरासरिया, राजेश बैरासरिया, भाजयुमो अध्यक्ष अजय नेहरू शर्मा सहित अन्य लोग उपस्थित थे।
    02:55 AM
  • बूंगी का सुनील बॉलीवुड फिल्म में
    सादुलपुर | गांवबूंगी का सुनील राणा लगातार सोनी चैनल पर प्रसारित क्राइम पेट्रोल सीरियल के बाद अब बॉलीवुड फिल्म इटावा सफारी में अहम भूमिका निभाएगा। फिल्म में वह भाई का अभिनय करेगा। वह अब तक छह राजस्थानी फिल्मों क्राइम पेट्रोल के पांच एपिसोड में काम कर चुका है। सुनील ने बताया कि राजस्थानी फिल्म लाडली बेटी रीलीज होगी। जिसमें विलेन बने हैं।
    02:55 AM
  • बैंक लूट के आरोपी को जेल भेजा
    सादुलपुर | पुलिसने गोठ्यां बड़ी बैंक लूट के मामले में गिरफ्तार आरोपी को शनिवार को कोर्ट के आदेश पर जेल भेजा। पुलिस के अनुसार उक्त मामले में गिरफ्तार आरोपी अंकित उर्फ सोनू पुत्र राजपाल जाट निवासी बड़दूचैना, बहल (हरियाणा) को रिमांड समाप्त होने पर कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेजने के आदेश दिए गए। थानाधिकारी ने बताया कि उक्त मामले में इससे पूर्व चार आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं। अंकित उर्फ सोनू के विरूद्ध बहल थाना में लूट के दो मामले दर्ज हैं।
    02:55 AM
  • घायल मोर को वन विभाग को सौंपा
    सादुलपुर| खुड्‌डीगांव ग्रामीणों ने घायल मोर को कुत्तों से छुड़वाकर वन विभाग को सौंपा। पुरषोतम सुवटा ने बताया कि मोर को कुत्तों ने घायल कर दिया था, जिसे ग्रामीणों के सहयोग से क्षेत्रिय वन अधिकारी होशियारसिंह को सुपुर्द किया गया। वीरसिंह लुगरिया, दिनेश नानवाल, पुरषोतम सुवटा, डॉ. अनिल डाबला के सहयोग से मोर को राजगढ़ लाया गया।
    June 25, 06:05 AM
  • सादुलपुर| पंचायतसमिति साधारण सभा की बैठक में पिछले डेढ़ साल से चुने हुए जनप्रतिनिधि कम, बल्कि उनके रिश्तेदार ज्यादा उपस्थित रहते हैं। गुरुवार को हुई बैठक में पंचायत समिति सदस्य संजय पूनिया ने कहा कि चुने हुए जनप्रतिनिधियों की जगह उनके ससुर, पति जेठ तथा परिवार के अन्य सदस्य बैठकों में पहुंचते हैं। एसडीएम रामरख मीणा ने बताया कि आगामी बैठक में जनप्रतिनिधियों के अलावा अन्य किसी व्यक्ति को बैठक में अंदर घुसने नहीं दिया जाएगा और सख्त कदम उठाए जाएंगे।
    June 25, 06:05 AM
  • सादुलपुर| अखिलभारतीय किसान सभा तहसील कमेटी ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर राशन कार्ड रद्द करने के मामले की जांच करवाकर कार्रवाई की मांग की है। मंत्री बनवारीलाल बेनीवाल, रामसिंह की ओर से सौंपे ज्ञापन में उल्लेख किया है कि प्रशासन द्वारा कहने के बाद लोगों ने 100-100 रुपए देकर राशन कार्ड बनवाए थे। बाद में उनके राशन कार्ड यह बताकर रद्द कर दिए गए कि आपके राशन कार्ड डबल हैं। जिनके राशन कार्ड डबल है और डबल जगह राशन लिया है, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए।
    June 25, 06:05 AM
  • तारानगर में रेलवे रिजर्वेशन की सुविधा, नहीं जाना पड़ेगा दूसरी जगह
    रेलसेवा से वंचित तारानगर के लोगों के लिए बड़ी राहत की खबर है। अब रेल टिकट के लिए यहीं रिजर्वेशन हो सकेगा। भारतीय रेलवे विभाग ने मुख्य उपडाकघर में शुक्रवार को रेलवे रिजर्वेशन खिड़की की शुरूआत कर दी है। पहले रिजर्वेशन के लिए चूरू या सादुलपुर रेलवे स्टेशन जाना पड़ता था या ई-मित्रों पर शुल्क देकर रिजर्वेशन टिकट बनवानी पड़ती थी। डाकघर में रेल टिकट के रिजर्वेशन के लिए सामान्य शुल्क पर टिकट मिलेगी। इस सुविधा से सबसे बड़ा फायदा ये होगा कि कस्बेवासियों को करीब 50 किलोमीटर दूर चूरू या सादुलपुर आने-जाने का...
    June 25, 06:05 AM
  • सादुलपुर| रेलबस यात्री सुविधा समिति ने रेल मंत्री को ज्ञापन भेजकर सादुलपुर जंक्शन पर सुविधाएं उपलब्ध करवाने की मांग की है। अध्यक्ष कमल सेठिया ने ज्ञापन में लिखा कि मीटरगेज के प्लेटफार्म संख्या 1 2 पर ब्रॉडगेज लाइन बिछाकर दोनों प्लेटफार्म तैयार करने, प्लेटफार्म 5 6 का निर्माण तथा ओवरब्रिज बनाने, सूरतपुरा जंक्शन पर वाशिंग लाइन तैयार करने तथा प्लेटफार्म 1 से 6 तक पर यात्री शेड, प्लेटफार्म 2 3 पर महिला पुरुष शौचालय बनवाने की मांग की है।
    June 25, 06:05 AM
  • स्कूल में घरों से पानी लाते हैं बच्चे
    झुंझुनूंजिले की सीमा पर स्थित तहसील की ग्राम पंचायत नुहंद के गांव ढाणी सांगवान स्थित राजकीय प्राथमिक स्कूल में पानी किल्लत के चलते बच्चों को घरों से पीने के लिए पानी लाना पड़ रहा है। ऐसा पिछले दो वर्ष से हो रहा है। बच्चे सुबह स्कूल आते हैं, तो पानी की बोतलें भी लेकर आते हैं। प्रधानाध्यापिका मंजेश शर्मा ने बताया कि ढाणी सांगवान में 1999 में राजीव गांधी पाठशाला खोली गई थी, जिसे 2005 में राजकीय प्राथमिक स्कूल में क्रमोन्नत कर दिया गया। स्कूल में फिलहाल कक्षा 1 से 5 वीं तक में 20 बच्चे अध्ययनरत हैं। स्कूल...
    June 25, 06:05 AM