तारा नगर

Home >> Rajasthan >> Churu zila >> Taranagar
  • पुनर्मतगणना को लेकर विरोध जारी
    राजकीयमां जालपा कॉलेज के छात्रसंघ चुनाव में अध्यक्ष पद पर पुनर्मतगणना की मांग को लेकर शनिवार को एसएफआई ने चुनाव अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर निष्पक्ष मतगणना की मांग की। एसएफआई अध्यक्ष पद उम्मीदवार संजय कुमार की ओर से दिए गए ज्ञापन के अनुसार छात्रसंघ चुनाव परिणाम में निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान उसे विजयी घोषित कर हस्ताक्षर करवा लिए गए थे। नियम विरूद्ध दुबारा मतगणना कर उसे हारा हुआ घोषित कर दिया गया। छात्र ने मतगणना के दौरान हुई धांधली गड़बड़ी की निष्पक्ष जांच कर दुबारा मतगणना की मांग की।...
    07:20 AM
  • तारानगर| राजस्थानकिसान यूनियन की ओर से एसडीएम कोर्ट के आगे चल रहा किसानों का धरना शनिवार को 174वें दिन भी जारी रहा। जिलाध्यक्ष अर्जुनलाल धेतरवाल ने कहा कि सरकार किसानों को कोरे आश्वासन देने के बजाय नहर का काम करें। जिससे किसानों को सिंचाई का पानी मिल सकें। किसानों ने चौधरी कुंभाराम नहर के अधूरे निर्माण कार्य को पूरा कराने, काटे गए रकबे और वंचित गांवों को नहर में शामिल करने, राज्य में पूर्णतया शराबबंदी करने की मांगों पर धरना जारी रखा। मानसिंह राठौड़, महेंद्र नेहरा, हुकमसिंह शेखावत, चंदगीराम,...
    07:20 AM
  • तारानगर| शहरीक्षेत्र की आशा सहयोगिनियों ने एक माह तक टीकाकरण का बहिष्कार किया है। आशा सहयोगिनी मंजू टाक के अनुसार आशाओं के समस्त कार्य लक्ष्य को पूरा करने के बावजूद भी उनके साथ चिकित्सा विभाग द्वारा भेदभाव किया जा रहा है। अनिता शर्मा, शारदा सैनी, गायत्री सैनी, सरिता, माया, सुमित्रा, मोनिका, संजू, सुरेश, मेमूना, मुन्नी देवी, अंजु सैनी, गीता शर्मा जुमेदा आदि मौजूद रही।
    07:20 AM
  • तारानगर| राजस्थानशिक्षा सेवा परिषद्, रेसा ने चिकित्सा एवं संसदीय मंत्री राजेंद्र सिंह राठौड़ को ज्ञापन देकर सरकार द्वारा प्रधानाध्यापकों की पदोन्नति को बंद करने का विरोध जताकर नियम में संशोधन की मांग की। प्रधानाचार्य समक्ष पद पर प्रधानाध्यापक और व्याख्याता के पदोन्नति अनुपात में परिवर्तन किया है। जिससे नुकसान होगा। ज्ञापन देने वालों में अशोक कुमार जांगिड़, बजरंगलाल जाखड़, राकेश कस्वा, राधेश्याम बेनीवाल, कमल स्वामी, रामनिवास, केदार सोलंकी, रोहताश सिंह, दिवान सिंह, बेधड़क कुमार, दौलतराम...
    07:20 AM
  • चूरू | राजस्थानीसाहित्य के क्षेत्र में धानुका सेवा ट्रस्ट फतेहपुर-शेखावाटी द्वारा प्रवर्तित बसंती देवी धानुका युवा साहित्यकार पुरस्कार के लिए तारानगर के राजपुरा गांव के युवा साहित्यकार उम्मेद धानिया को दिया जाएगा। ये जानकारी धानुका सेवा ट्रस्ट के ट्रस्टी एवं साहित्यकार नरेंद्र कुमार धानुका ने दी।
    07:20 AM
  • तारानगर | बीसीएमओडाॅ. देवीलाल जोशी ने शनिवार शाम ददरेवा में चिकित्सा व्यवस्था का निरीक्षण किया। डॉ. पंकज, जीएनएम अल्पना राजेश कुमार तीनों ड्यूटी पर नहीं मिले। सीएमएचओ डॉ. अजय चौधरी के निर्देश पर तीनों को एपीओ कर दिया। इनका मुख्यालय रतनगढ़ रखा गया है।
    07:20 AM
  • तारानगर | सात्यूंसर्किल पर शनिवार सुबह एक स्कूल बस की टक्कर से पिकअप चालक सहित उसमें सवार तीन लोग घायल हो गए। जानकारी के अनुसार चालक प्रवीण पुत्र रामनिवास राजपूत, रामकुमार पुत्र सुगनसिंह जाट निवासी बुहाना (झुंझुनू) सलीम निवासी वार्ड 10, तारानगर पिकअप से चारा खरीदने सात्यूं की तरफ जा रहे थे। सामने से रही स्कूल बस से टक्कर लगने से तीनों घायल हो गए। लोगों ने अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां से चूरू रैफर कर दिया। शनिवार देर शाम तक थाने में किसी प्रकार का मामला दर्ज नहीं हुआ।
    07:20 AM
  • चिकित्सामंत्री राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि सरकार ने चिकित्सा तंत्र को मजबूत कर आम लोगों को राहत दी है। वे शुक्रवार को विधायक जयनारायण पूनिया की अध्यक्षता में सरकारी अस्पताल में दो करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले चिकित्साकर्मियों के 10 क्वार्टरों के शिलान्यास समारोह में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विश्व अर्थव्यवस्था में भारत मजबूती से उभर रहा है। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने चिकित्सा तंत्र को मजबूत करने के लिए भामाशाह स्वास्थ्य...
    August 27, 07:45 AM
  • चार बीघा में बनाई मां जालपा भवानी गोशाला शुरू, 250 गायों को यहां मिलेगा संरक्षण
    कस्बेमें मां जालपा भवानी गोशाला का शुभारंभ गो पूजा के साथ अतिथियों ने फीता काटकर किया। मुक्तिधाम के पास 4 बीघा भूमि में स्थित यह गोशाला गोयल परिवार की ओर से बनाई गई है। जिसमें 250 गायों को सरंक्षण मिलने के साथ चारा-पानी और रहने की व्यवस्था की गई है। शुभारंभ पर शेखावाटी नागरिक परिषद, बैंगलुरू के चैयरमेन तारानगर प्रवासी ताराचंद गोयल ने कहा कि वेे पिता के सामाजिक कार्यों को आगे बढा रहे है। इस मौके पर मुक्तिधाम के संस्थापक राधाकृष्ण भगत की मूर्ति का अतिथियों ने अनावरण किया। इससे पूर्व रात्रि को...
    August 27, 07:45 AM
  • तारानगर | राजस्थानग्राम सेवक संघ की जिला शाखा ने शुक्रवार को चिकित्सा मंत्री राजेंद्र राठौड़ को ज्ञापन देकर मांगों के निराकरण की मांग की। जिलाध्यक्ष रामनिवास पूनिया ने मंत्री से समस्याओं के निराकरण की मांग की। प्रदेश प्रतिनिधि दशरथ यादव, टीकूराम मीणा, मोहनलाल स्वामी, हरिपाल जांगिड़, किशनलाल, ओमप्रकाश पूनिया, महावीर प्रजापत, बृजलाल सैनी आदि मौजूद रहे। संघ की ओर से मंत्री और विधायक जयनारायण पूनिया का स्वागत भी किया गया।
    August 27, 07:45 AM
  • तारानगर| सर्वशिक्षा अभियान कार्यालय में बुधवार को प्रधानाध्यापकों व्याख्याताओं की कार्यशाला हुई, जिसमें आरटीई के तहत निजी स्कूलों के निरीक्षण को लेकर प्रशिक्षण दिया गया। बीईईओ बाबूलाल बुनकर और एबीईईओं देवकीनंदन शर्मा ने निरीक्षण के दौरान की जाने वाली जांचों और सावधानियों के बारे में विस्तार से बताया।
    August 26, 06:55 AM
  • तारानगर| ब्लॉकशिक्षा अधिकारी कार्यालय में तहसीलस्तरीय प्रधानाध्यापकों की वाकपीठ को लेकर बैठक हुई। अध्यक्ष एबीईईओ देवकीनंदन शर्मा ने की। डाबड़ी बड़ी गांव की राउप्रा स्कूल में सात सितंबर को दो दिवसीय ब्लॉक स्तरीय वाकपीठ कराने का निर्णय लिया गया। बैठक में शिक्षण संबंधी समस्याओं पर विचार किया गया। इस मौके पर मोहनलाल झाझडिय़ा, कन्हैयालाल चायल, मलूराम भाकर, माडूराम राजेरा, मंगेजाराम बुडानिया आदि मौजूद रहे।
    August 26, 06:55 AM
  • तारानगर| राउमास्कूल में बुधवार को सार्वजनिक पुस्तकाल समिति की ओर से द्वितीय प्रतिभा सम्मान समारोह हुआ। कार्यक्रम में ताराचंद गोयल की ओर से गत सत्र में उत्कृष्ठ अंक लाने वाले छात्रों को पुरस्कृत किया गया। अध्यक्षता जुगल किशोर चाचाण ने की। प्रधानाचार्य ताराचंद मिश्रा ने स्वागत किया। छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतक कार्यक्रम की प्रस्तुतियां दी।
    August 26, 06:55 AM
  • चूरू की कबड‌्डी टीम सेमीफाइनल में
    लीग मैच में बांसवाड़ा, टोंक, प्रतापगढ़ को हराया भास्करन्यूज | रतनगढ़ हिंडोनसिटीमें चल रही 61वीं राज्य स्तरीय कबड‌्डी प्रतियोगिता 19 वर्ष छात्रा चूरू की टीम ने सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। लीग मैच में चूरू की टीम ने बांसवाड़ा, टोंक, प्रतापगढ़ को हराया। जबकि सुपर लीग में श्रीगंगानगर जयपुर की टीम को हराकर सेमी फाइनल में प्रवेश किया है। प्रतियोगिता का सेमीफाइनल 26 फाइनल मैच 27 अगस्त को होगा। टीम प्रभारी राजेंद्र पोटलिया कोच राजेश फोगाट ने बताया कि टीम में हामूसर, बिजरासर राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक...
    August 26, 06:55 AM
  • पुलिस पर फायरिंग के आरोपी की इलाज के दौरान मौत तारानगर | भालेरीथानांतर्गत गांव कोहिणा में 24 जुलाई को खेत विवाद को लेकर पुलिस पर फायरिंग कर दुर्घटना में घायल युवक की गुरुवार को जयपुर के अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। अनिल खाती निवासी भिवानी पुलिस पर फायरिंग करने में शामिल था। पुलिस से बचने से भागते समय आरोपियों की गाड़ी सामने से रही गाड़ी के टक्कर मार कर पलट गई, जिसमें आरोपी घायल हो गया था। घायल को जयपुर के एसएमएस अस्पताल भर्ती करवाया था। गुरुवार सुबह सात बजे उपचार के दौरान मौत हो गई।
    August 26, 06:55 AM
  • तारानगर | राजकीयमां जालपा देवी कॉलेज में छात्रसंघ चुनाव में अध्यक्ष पद के परिणाम में हुई गड़बड़ी मतपत्र गायब करने को लेकर एसएफआई की ओर से एसडीएम कोर्ट के आगे हुए विरोध प्रदर्शन के बाद प्रशासन पुलिस ने बुधवार शाम कॉलेज पहुंचकर मतपत्र चुनाव सामग्री को सील कर दिया। प्रदर्शन कर रहे छात्रों के अनुसार एबीवीपी के सुरेश कुमार को अध्यक्ष पद विजय घोषित कर दिया गया था। लेकिन इससे पहले एसएफआई के संजय कुमार को 28 मतों से विजयी घोषित कर दिया गया था। प्रशासन से एसएफआई के छात्रों की वार्ता हुई। उसके बाद...
    August 26, 06:55 AM
  • चूरू| सांसदराहुल कस्वा पांच सितंबर को सुबह 10 बजे से पंचायत समिति सभाकक्ष तारानगर में जन सुनवाई करेंगे। कलेक्टर ललित कुमार गुप्ता ने ग्रामीण विकास, पेयजल, विद्युत, सार्वजनिक निर्माण विभाग, चिकित्सा विभाग सहित जिला स्तरीय तारानगर उपखंड स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे अपनी विभागीय सूचनाओं सहित जन सुनवाई कार्यक्रम में उपस्थित होना सुनिश्चित करें।
    August 25, 06:35 AM
  • चूरू | चिकित्साएवं स्वास्थ्य मंत्री राजेंद्र राठौड़ गुरुवार को शाम पांच बजे चूरू पहुंचकर सैनिक बस्ती में सड़कों का लोकार्पण करेंगे। 26 अगस्त को सुबह 9.30 बजे तारानगर अस्पताल में स्टाफ क्वाटर्स का उद्धाटन अलायता रोड का लोकार्पण करेंगे। 11 बजे किल्लीपुरा उप स्वास्थ्य केंद्र का लोकार्पण, रेवासी से झंाझणी सड़क का लोकार्पण, 12 बजे रेड़ी भूरास में माताजी मंदिर के भवन का उद्घाटन, दोपहर एक बजे सोमसीसर हायर सैकंडरी स्कूल के गेट का लोकार्पण करेंगे।
    August 25, 06:35 AM
  • तारानगर | थानेमें मंगलवार को दस लोगों के खिलाफ मारपीट नकदी छीनने का मामला दर्ज हुआ है। पुलिस के अनुसार झाबरसिंह पुत्र हरभजन सिंह खाती निवासी खरतवासिया ने रिपोर्ट दी कि सोमवार रात दस बजे भाई जुगल किशोर के साथ बाइक पर खेत से घर रहे थे। रास्ते में घात लगाए बैठे भानीराम, रतीराम, लालचंद, प्रताप, विकास, मालाराम, रोशनलाल, मनीराम, गणपत, सुरेश खेत की तारबंदी की बात को लेकर मारपीट कर उसके भाई की जेब से दस हजार रुपए छीन ले गए।
    August 24, 07:05 AM
  • पौधे लगाए, पर्यावरण संरक्षण का संकल्प, बताया महत्व
    कस्बेके गांधी पार्क में मंगलवार को दैनिक भास्कर के एक पेड़ एक जिंदगी अभियान के तहत पौधारोपण किया गया। वित्त समिति अध्यक्ष राकेश जांगिड़, ईओ श्याम बिहारी गोयल, मो. तैयब, जमरदीन तैली, हरि इंदौरिया, विशाल शर्मा, भंवरलाल पूनिया, विक्रम राठौड़, यासीन हिसारिया ने पौधा लगाकर सुरक्षा देखभाल का संकल्प लिया। रतनगढ़|भारतविकास परिषद के तत्वावधान में दैनिक भास्कर द्वारा चलाई जा रही मुहिम के अंतर्गत सोमवार को जालान मुक्तिधाम में पौधरोपण किया। इस मौके पर मुक्तिधाम में दर्जनों पौधे लगाए गए तथा उनकी...
    August 24, 07:05 AM