चूरू
Home >> Rajasthan >> Churu
  • पौधे लगाकर मनाया मंत्री रिणवा का जन्मदिन
    राजलदेसर | खान,वन पर्यावरण मंत्री राजकुमार रिणवा का जन्मदिवस पौधरोपण कर मनाया गया। भाजपा अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ ने अस्पताल में मरीजों को फल वितरित किए। कार्यकर्ताओं ने अस्पताल परिसर में पौधरोपण किया। प्रकोष्ठ के अस्फाक बगड़ ने बताया कि सभी पार्षदों की तरफ से अस्पताल में एसी भेंट करने की घोषणा भी की। तारानगर| मंत्रीरिणवा के जन्मदिन पर पीडब्लूडी विश्राम गृह में युवा कार्यकर्ताओं ने पौधरोपण किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता भंवरलाल दादरवाल ने की। इस दौरान चैतन्य स्वामी, नवीन राठौड़, मुकेश भामी,...
    06:40 AM
  • दाउदसर गांव में पेयजल व्यवस्था पर खर्च होंगे 1.29 करोड़ : रिणवा
    सातदिनों में गांव रूखासर में पीने का पानी नहीं पहुंचा, तो संबंधित अधिकारियों की खैर नहीं। गांव कुसुमदेसर में शुक्रवार को हुई जनसुनवाई के दौरान राज्य मंत्री राजकुमार रिणवा ने जलदाय विभाग के अधिकारियों को लताड़ पिलाते हुए कहा कि गर्मी के इस मौसम में ग्रामीण पानी के लिए परेशान हैं और उनकी समस्या का समाधान नहीं हो रहा, यह बड़ी विडंबना है। जनसुनवाई के दौरान राशन वितरण में काम में ली जा रही पोश मशीन कनेक्टिविटी की समस्या तथा गांव भींचरी में राशन वितरण की स्थाई व्यवस्था करने तथा गांव में बिजली के...
    06:40 AM
  • सरकारीस्कूलों में कक्षा एक से 12 तक की निशुल्क पाठ्यपुस्तकों के वितरण का अंतिम चरण 27 जून से 2 जुलाई तक चलेगा। ब्लॉक के नोडल केंद्रों को जिला मुख्यालय के राजकीय गोयनका उमावि से निशुल्क पाठ्यपुस्तकें दी जाएगी। डीईओ ने बताया कि चूरू से ब्लॉक के नोडल केंद्रों को पुस्तकों का वितरण किया जाना है। उन्होंने बताया कि 27 जून को रतनगढ़, 28 को तारानगर, 29 को सरदारशहर, सुजानगढ़ को 30 को एवं एक जुलाई को बीदासर 2 जुलाई राजगढ़ के नोडल केंद्र को निशुल्क पाठ्यपुस्तकों का वितरण किया जाएगा।
    06:40 AM
  • बिजली कटौती के मुद्‌दे पर जनप्रतिनिधि और अधिकारियों के बीच हुई बहस
    पंचायतसमिति में शुक्रवार को साधारण सभा की बैठक प्रधान जयसिंह मेघवाल की अध्यक्षता में हुई। बैठक में ग्रामीण क्षेत्र में बिजली कटौती को लेकर जनप्रतिनिधियों ने आक्रोश जताया। जनप्रतिनिधियों ने कहा कि गांवों में किसी भी समय कटौती कर दी जाती है। दूसरी ओर अधिकारियों ने कहा कि यूं ही बिजली कटौती नहीं की जाती है। बिजली रखरखाव के लिए कटौती होती है। इस बात को लेकर कई देर तक बहस चलती रही। दीनदयाल उपाध्याय विद्युतीकरण योजना के तहत गांव ढाणियों में चयनित परिवारों को बिजली कनेक्शन, भालेरी के वार्ड पांच...
    06:40 AM
  • तारानगर | ब्लॉककांग्रेस कमेटी, साहवा तारानगर की 26 जून को बैठक होगी। साहवा ब्लाॅक अध्यक्ष शिवभगवान जोशी ने बताया कि रविवार सुबह 10:30 बजे कांग्रेस कार्यालय लोढों की हवेली मे बैठक होगी। इसमें शहर ग्रामीण के समस्त कार्यकर्ता उपस्थित रहकर पार्टी की गतिविधियों की चर्चा करेंगे।
    06:40 AM
  • तारानगर| राजस्थानकिसान यूनियन का नहर की मांगाें को लेकर एसडीएम कोर्ट के आगे चल रहा धरना शुक्रवार को 110वें दिन भी जारी रहा। जिलाध्यक्ष अर्जुनलाल धेतरवाल के नेतृत्व में किसानों ने चौधरी कुम्भाराम नहर के अधूरे निर्माण कार्य को पूरा कराने, राज्य में पूर्णतया शराबबंदी करने, काटे गए रकबे और वंचित गांवों को नहर में शामिल करने की मांगों को लेकर धरना जारी रखा। प्रदेशाध्यक्ष कृष्ण कुमार सारण ने कहा कि सरकार नहर की मांगों पर ध्यान नहीं दे रही है। रामनिवास खीचड़, रामजीलाल कुलड़िया, प्रमेश्वरलाल भाकर,...
    06:40 AM
  • हाउसिंग बोर्ड के अफसर को 2500 रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया एसीबी ने
    चूरूएसीबी टीम ने शुक्रवार को जिला मुख्यालय पर स्थित आवासन मंडल के वरिष्ठ परियोजना अभियंता को राशि रिफंड करने मकान के कागजात देने की एवज में 2500 रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया। एसीबी के डीएसपी गणेशनाथ सिद्ध ने बताया गाजूसर (तारानगर) के अविनाशकुमार ने छह जून को चूरू ब्यूरो में शिकायत दर्ज करवाई थी। शिकायत में परिवादी ने बताया कि आवासन मंडल, चूरू में उसके उसकी प|ी के नाम से दो मकान आबंटित है। उसके मकान की रिफंड राशि एक लाख 50 हजार रुपए रिफंड करने प|ी के मकान के कागजात देने के एवज में अावासन मंडल के...
    06:40 AM
  • सुजानगढ़ | शहरकेे बावरी बस्ती, रेगर बस्ती वाल्मीकि बस्ती में पेयजल व्यवस्था सुधरवाने की मांग काे लेकर कलेक्टर को पत्र प्रेषित किया गया है। भाजपा जिला प्रवक्ता गणेश मंडावरिया ने पत्र में बताया कि बावरी बस्ती में पिछले 12 माह से और वाल्मीकि बस्ती रेगर बस्ती में 7 दिनों में पानी दिया जाता है।
    06:35 AM
  • रोजा इफ्तार की दावत
    सुजानगढ़. जुम्मा मस्जिद में गुरुवार शाम को इस्लामी युवा जमाअत ने रोजा इफ्तार दावत दी। रोजेदारों का इस्तकबाल हाजी फारुक पटवा, आदिल भाटी, आरीफ टाक, साजिद राव, ज्यान मोहम्मद डीलर एवं हबीब मौलानी ने किया। इफ्तार की दुआ पढऩे के बाद रोजा खोला गया। मस्जिद इमाम हाफिज लियाकत काजी ने मगरिब की नमाज पढ़ाई।
    06:35 AM
  • सुजानगढ़ | पुलिसने गनोड़ा में शराब सेल्समैन के भाई की हत्या भोजलाई चौराहे पर फायरिंग के मामले में गिरफ्तार आरोपी को कोर्ट के आदेश पर जेल भेजा। मामले में गिरफ्तार आनंदपाल गैंग से जुड़े अपराधी छोटूसिंह को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेजने के आदेश दिए गए।
    06:35 AM
  • घायल मोर को वन विभाग को सौंपा
    सादुलपुर| खुड्‌डीगांव ग्रामीणों ने घायल मोर को कुत्तों से छुड़वाकर वन विभाग को सौंपा। पुरषोतम सुवटा ने बताया कि मोर को कुत्तों ने घायल कर दिया था, जिसे ग्रामीणों के सहयोग से क्षेत्रिय वन अधिकारी होशियारसिंह को सुपुर्द किया गया। वीरसिंह लुगरिया, दिनेश नानवाल, पुरषोतम सुवटा, डॉ. अनिल डाबला के सहयोग से मोर को राजगढ़ लाया गया।
    06:05 AM
  • सादुलपुर| पंचायतसमिति साधारण सभा की बैठक में पिछले डेढ़ साल से चुने हुए जनप्रतिनिधि कम, बल्कि उनके रिश्तेदार ज्यादा उपस्थित रहते हैं। गुरुवार को हुई बैठक में पंचायत समिति सदस्य संजय पूनिया ने कहा कि चुने हुए जनप्रतिनिधियों की जगह उनके ससुर, पति जेठ तथा परिवार के अन्य सदस्य बैठकों में पहुंचते हैं। एसडीएम रामरख मीणा ने बताया कि आगामी बैठक में जनप्रतिनिधियों के अलावा अन्य किसी व्यक्ति को बैठक में अंदर घुसने नहीं दिया जाएगा और सख्त कदम उठाए जाएंगे।
    06:05 AM
  • सादुलपुर| अखिलभारतीय किसान सभा तहसील कमेटी ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर राशन कार्ड रद्द करने के मामले की जांच करवाकर कार्रवाई की मांग की है। मंत्री बनवारीलाल बेनीवाल, रामसिंह की ओर से सौंपे ज्ञापन में उल्लेख किया है कि प्रशासन द्वारा कहने के बाद लोगों ने 100-100 रुपए देकर राशन कार्ड बनवाए थे। बाद में उनके राशन कार्ड यह बताकर रद्द कर दिए गए कि आपके राशन कार्ड डबल हैं। जिनके राशन कार्ड डबल है और डबल जगह राशन लिया है, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए।
    06:05 AM
  • तारानगर में रेलवे रिजर्वेशन की सुविधा, नहीं जाना पड़ेगा दूसरी जगह
    रेलसेवा से वंचित तारानगर के लोगों के लिए बड़ी राहत की खबर है। अब रेल टिकट के लिए यहीं रिजर्वेशन हो सकेगा। भारतीय रेलवे विभाग ने मुख्य उपडाकघर में शुक्रवार को रेलवे रिजर्वेशन खिड़की की शुरूआत कर दी है। पहले रिजर्वेशन के लिए चूरू या सादुलपुर रेलवे स्टेशन जाना पड़ता था या ई-मित्रों पर शुल्क देकर रिजर्वेशन टिकट बनवानी पड़ती थी। डाकघर में रेल टिकट के रिजर्वेशन के लिए सामान्य शुल्क पर टिकट मिलेगी। इस सुविधा से सबसे बड़ा फायदा ये होगा कि कस्बेवासियों को करीब 50 किलोमीटर दूर चूरू या सादुलपुर आने-जाने का...
    06:05 AM
  • सादुलपुर| रेलबस यात्री सुविधा समिति ने रेल मंत्री को ज्ञापन भेजकर सादुलपुर जंक्शन पर सुविधाएं उपलब्ध करवाने की मांग की है। अध्यक्ष कमल सेठिया ने ज्ञापन में लिखा कि मीटरगेज के प्लेटफार्म संख्या 1 2 पर ब्रॉडगेज लाइन बिछाकर दोनों प्लेटफार्म तैयार करने, प्लेटफार्म 5 6 का निर्माण तथा ओवरब्रिज बनाने, सूरतपुरा जंक्शन पर वाशिंग लाइन तैयार करने तथा प्लेटफार्म 1 से 6 तक पर यात्री शेड, प्लेटफार्म 2 3 पर महिला पुरुष शौचालय बनवाने की मांग की है।
    06:05 AM
  • स्कूल में घरों से पानी लाते हैं बच्चे
    झुंझुनूंजिले की सीमा पर स्थित तहसील की ग्राम पंचायत नुहंद के गांव ढाणी सांगवान स्थित राजकीय प्राथमिक स्कूल में पानी किल्लत के चलते बच्चों को घरों से पीने के लिए पानी लाना पड़ रहा है। ऐसा पिछले दो वर्ष से हो रहा है। बच्चे सुबह स्कूल आते हैं, तो पानी की बोतलें भी लेकर आते हैं। प्रधानाध्यापिका मंजेश शर्मा ने बताया कि ढाणी सांगवान में 1999 में राजीव गांधी पाठशाला खोली गई थी, जिसे 2005 में राजकीय प्राथमिक स्कूल में क्रमोन्नत कर दिया गया। स्कूल में फिलहाल कक्षा 1 से 5 वीं तक में 20 बच्चे अध्ययनरत हैं। स्कूल...
    06:05 AM
  • गोठ्या बड़ी बैंक लूट का आरोपी फिर रिमांड पर सादुलपुर| पुलिसने गोठ्यां बड़ी बैंक लूट मामले में गिरफ्तार आरोपी को शुक्रवार को कोर्ट के आदेश पर फिर रिमांड पर लिया। आरोपी अंकित उर्फ सोनू पुत्र राजपाल जाट निवासी बड़दूचैना, लोहारू को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से एक दिन के और रिमांड पर भेजने के आदेश दिए गए।
    06:05 AM
  • साहवा में विवाहिता घर से हुई लापता, मामला दर्ज तारानगर| साहवाके वार्ड 17 की एक 35 वर्षीय विवाहिता के घर से लापता होने की थाने में गुमशुदगी रिपोर्ट दर्ज हुई। वार्ड 17 के एक जने ने रिपोर्ट दी कि 22 जून को वह सादुलपुर गया था। दूसरे दिन घर पहुंचा, तो उसकी प|ी नहीं मिली। उसकी पुत्री ने बताया कि मां सुबह घर से बिना बताए गई थी।
    06:05 AM
  • ओलावृष्टि से हुए नुकसान के मुआवजे की मांग, शिविर में किसानों का हंगामा
    काकलासरग्राम पंचायत में शुक्रवार को राजस्व लोक अदालत शिविर में ओलावृष्टि से हुए नुकसान के मुआवजे की मांग को लेकर किसानों ने हंगामा खड़ा कर दिया। काकलासर उदासर के किसानों ने एसडीएम डॉ. नरेंद्र थोरी, तहसीलदार अधिकारियों की मौजूदगी में कई आरोप लगाकर विरोध जताया। शिविर के दौरान आक्रोशित किसानों ने यहां तक कह दिया कि महीनेभर पहले दिल्ली से आपदा विभाग की टीम कलेक्टर सहित कई अधिकारी खेतों में ओलो से नुकसान का जायजा लेने आए थे। मगर पीडि़त किसानों के साथ धोखा किया गया। किसान महावीरसिंह राजपूत...
    06:05 AM
  • घायल मोर विभाग को सौंपा
    सादुलपुर| खुड्‌डीगांव के ग्रामीणों ने एक घायल मोर को वन विभाग को सौंपा। पुरषोतम सुवटा ने बताया कि मोर को कुत्तों ने घायल कर दिया था, जिसे ग्रामीणों के सहयोग से क्षेत्रिय वन अधिकारी होशियारसिंह को सुपुर्द किया गया। वीरसिंह लुगरिया, दिनेश नानवाल आिद के सहयोग से मोर को राजगढ़ लाया गया।
    06:00 AM