Home >> Rajasthan >> Dausa Zila >> Lalsot
  • लालसोट - अनाज मंडी 27 मार्च से अनिश्चित काल के लिए बंद रहेगी। ग्रेन मर्चेन्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष जगदीश अग्रवाल ने बताया कि पल्लेदार संघ ने मजदूरी को बढ़ाने व भर्ती पचास किलो किए जाने की मांग को लेकर मांगे नहीं माने जाने की दशा में 29 मार्च से काम के बहिष्कार की चेतावनी दी है। इसको गंभीरता से लेते हुए किसानों की सुविधा के लिए 27 मार्च से मंडी को बंद करने का फैसला लिया है।
    March 27, 03:30 AM
  • लालसोट - साक्षर भारत कार्यक्रम के तहत प्रेरकों की बैठक प्रात: 11 बजे पंचायत समिति के सभागार में होगी, जिसमें मतदाताओं को जागरूक करने के लिए रैली निकालने सहित अन्य मामलों पर चर्चा होगी।
    March 27, 03:30 AM
  • लालसोट - मंडावरी पुलिस ने पांच मोटरसाइकिलों को मोटर व्हीकल एक्ट के तहत जब्त की है। पुलिस की इस कार्रवाई से बिना कागजात वाहन चला रहे चालकों में भय हो गया और उन्होंने रास्ता बदल लिया। दो फरार वारंटी रामभजन तथा राजाराम को गिरफ्तार किया व आपस में झगड़ा करने के मामले में रामबिलास, फूलचंद, राधेश्याम को गिरफ्तार किया है।
    March 27, 03:28 AM
  • लालसोट - झांपदा गांव में ट्रैक्टर की टक्कर से जुगाड़ चालक भरत लाल सैनी गंभीर घायल हो गया। इस दुर्घटना को लेकर ग्रामीणों में रोष हो गया। घायल को उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया। रामगढ़ पचवारा पुलिस थाने के सहायक निरीक्षक मोहनलाल ने बताया कि टक्कर से मामूली चोट लगी है। दोनों पक्षों को समझाकर मामला शांत करा दिया गया।
    March 27, 03:28 AM
  • साढ़े चार हजार हेक्टेयर में 90 फीसदी तक खराबा
    दौसा - लालसोट क्षेत्र में सोमवार शाम ओलों से 4 हजार 300 हेक्टेयर में 70 से 90 फीसदी तक नुकसान हुआ है। कृषि विभाग की टीम ने मंगलवार को गांवों का दौरा कर नुकसान का जायजा लिया। कृषि विस्तार के उपनिदेशक पी.सी.मीणा ने बताया कि कालूवास, कोलीवाड़ा, मोहम्मदपुरा, निजामपुरा, राणोली, बीछा, सिसोदिया, सोनड़, बिदरखा, डाबर, गोपालपुरा, अरनिया कलां आदि गांवों में प्रारंभिक सर्वे में 70 से 90 फीसदी तक नुकसान का आंकलन किया है। पटवारी व ग्राम सेवक सर्वे कर रहे हैं। रिपोर्ट आने के बाद ही नुकसान का सही आंकलन हो सकेगा।
    March 26, 01:35 PM
  • ओलों से फसल बर्बाद, सदमे से महिला की मौत
    लालसोट - ओलावृष्टि से बर्बाद हुई फसलों से परेशान किसानों की प्रशासन ने मंगलवार को भी सुध नहीं ली। इससे आक्रोशित किसानों ने लालसोट क्षेत्र में कई जगह जाम लगा दिए। पीपली पातलवास, हाइवे 11ए तथा सोनड़, बिदरखा, राणोली, गोपालपुरा सहित कई गांवों में जाम लगा दिए। इस कारण यातायात व्यवस्था चरमरा गई। वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। गांव के लोग कलेक्टर को मौके पर बुलाने की मांग पर अड़े रहे। पीपली पातलवास में नुकसान का जायजा लेने पहुंचे नायब तहसीलदार घनश्याम गुप्ता को लोगों ने प्रशासन के आला अधिकारियों को...
    March 26, 01:33 PM
  • दौसा - कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक दोपहर एक बजे चौधरी धर्मशाला में होगी।प्रेरक व आंगनबाड़ी : सिकराय - मतदाता जागरूकता कार्यक्रम एवं लोकसभा चुनाव तैयारियों के लिए सुबह 11 बजे ब्लॉक के अधीनस्थ प्रेरक, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिकाओं की बैठक पंचायत समिति सभागार में होगी। कलेक्टर को ज्ञापन : लालसोट - ओलावृष्टि में फसल की बर्बादी के मामले में दोपहर 12 बजे पूर्व मंत्री सहकारिता मंत्री परसादी लाल मीणा के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों तथा जन प्रतिनिधियों का दल कलेक्टर को...
    March 26, 04:18 AM
  • दौसा - ड्यूटी के दौरान लापरवाही बरतने पर रोडवेज के दौसा आगार प्रशासन ने एक ड्राइवर को निलंबित कर दिया। आगार के मुख्य प्रबंधक ने बताया कि सोमवार रात लालसोट से दिल्ली जा रही बस के ड्राइवर दौलत राम ने दारूहेड़ा के समीप बस को खड़ा कर दिया था। दौलतराम को निलंबित कर उसका मुख्यालय जयपुर कर दिया है।
    March 26, 04:18 AM
  • भास्कर न्यूज - लालसोटशीतलाष्टमी के पर्व पर डिगो के पहाड़ों पर बायणमाता का विशाल मेला आयोजित किया गया। मेले में माता के दर्शनों के लिए श्रद्घालुओं का तांता लगा रहा। सुबह से ही ग्रामीणों के झुंड के झुंड मेला स्थल पर ट्रैक्टर ट्रॉलियों व जुगाड़ जीपों में बैठकर पहुंचते नजर आए। रंग बिरंगे परिधानों में पहुंच रहे श्रद्घालुओं के कारण मेला स्थल की छटा रंगीन बनी हुई थी। महिलाएं अपनी लोक भाषा में मंगल गीत गाती हुए माता के दरबार में पहुंच रही थी। ग्रामीणों ने माता को ठंडे पर साद का भोग लगाया तथा अपने...
    March 25, 04:32 AM
  • लालसोट - लालसोट विकास मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने अध्यक्ष शिवशंकर जोशी की अगुवाई में एसडीएम को ज्ञापन देकर जनाना अस्पताल में महिला डॉक्टर लगाने की मांग की है। उन्होंने बताया कि दस साल से महिला चिकित्सक की जगह पुरुष डॉक्टर को लगा रखा है, जिससे महिलाओं को परेशानी होती है।
    March 25, 04:32 AM
  • लालसोट - हेला ख्याल दंगल समिति के अध्यक्ष शंभूदयाल पुरोहित ने समिति कार्यकारिणी का गठन किया है। २५० लोगों को कार्यकारिणी का सदस्य बनाने के कारण लोगों ने इसे जंबो जेट कार्यकारिणी का नाम दिया है। नव गठित कार्यकारिणी में संरक्षक चेयरमैन दिनेश मिश्र, महामंत्री सियाराम शर्मा, दिनेश अप्रीका, कोषाध्यक्ष महेश कालूवास, राकेश सेडुलाई, वरिष्ठ उपाध्यक्ष जगदंबा प्रसाद अखंड, रामकिशोर वैद्य, देवा दास स्वामी, हरिनारायण माठा, फूला राम सैनी, गोविंद चौधरी, मुन्नालाल घी वाला, महेंद्र जैन पूर्व वायस चेयरमैन,...
    March 25, 04:32 AM
  • लालसोट - रामगढ़ पचवारा ग्राम पंचायत द्वारा राशन कार्ड देने के साथ ही दस रुपए के साथ जन सहभागिता के नाम पर सौ रुपए का शुल्क और लेने पर विरोध जताया है। श्मशान घाट चारदीवारी के लिए जन सहभागिता के नाम पर ली जा रही राशि पर कुछ ग्रामीणों ने विरोध भी जताया है। उपसरपंच बद्री मारवाड़ी ने कहा कि जन सहभागिता के नाम पर राशन कार्ड के साथ राशि न ली जाए।
    March 25, 04:32 AM
Ad Link
 
विज्ञापन
 
 
 

अपना शहर चुनें

 

बड़ी खबरें

 
 
 
 

रोचक खबरें

विज्ञापन
 

बॉलीवुड

 
 

जीवन मंत्र

 
 

स्पोर्ट्स

 

बिज़नेस

 

जोक्स

 

पसंदीदा खबरें