झुंझुनूं

Home >> Rajasthan >> Jhunjhunu
  • मंडावा | नगरपालिकाचौक स्थित श्रीमहाजन पंचायत परिसर में 31 अगस्त बुधवार को संतोषकुमार झुंझुनूंवाला चेरिटेबल ट्रस्ट मुंबई जिला स्वास्थ्य समिति अंधता के आर्थिक सहयोग से नेत्र चिकित्सा शिविर लगाया जाएगा। महाराज अग्रसेन शिक्षा एवं जन कल्याण ट्रस्ट झुंझुनूं एवं श्री महाजन पंचायत मंडावा के तत्वावधान में लैंस प्रत्यारोपित किए जाएंगे।
    05:25 AM
  • मंडावा| समाजसेवीपूर्व पार्षद एवं जिला उपभोक्ता समिति मंडावा के अध्यक्ष तेजपाल धाभाई के निधन पर शनिवार को बाजार बंद रहा। धाभाई का शुक्रवार देर रात हृदय गति रुकने से देहांत हो गया। तेजपाल भाजपा नेता बजरंगलाल धाभाई के भतीजे एवं शिक्षाविद बालजी धाभाई के पुत्र थे।
    05:25 AM
  • मलसीसर | भाजपाग्रामीण मंडल अलसीसर की ओर से रविवार दोपहर को परशुराम भवन में भाजपा अल्प संख्यक मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष राज्य हज कमेटी सदस्य बनाए गए जाकिर झुंझुनूंवाला का नागरिक अभिनंदन किया जाएगा। मंडल महामंत्री रूस्तम कांट ने बताया कि मुख्य अतिथि मंडावा विधायक नरेंद्रकुमार खीचड़ होंगे। विशिष्ट अतिथि भाजपा जिलाध्यक्ष राजीवसिंह शेखावत, जिला महामंत्री डॉ. राजेश बाबल, जिला उपाध्यक्ष संजय जांगिड़, अलसीसर प्रधान गिरधारीलाल खीचड़ होंगे। अध्यक्षता अलसीसर मंडल अध्यक्ष सीताराम शर्मा...
    05:00 AM
  • मलसीसर | वार्ड20 के एक युवक शुक्रवार देर शाम फसल में कीटनाशक के छिड़काव के दौरान बेहोश हो गया। उसने उपचार के दौरान झुंझुनूं के बीडीके अस्पताल में दम तोड़ दिया। सूत्रों के अनुसार मलसीसर के वार्ड 20 के सरदाराराम मेघवाल शुक्रवार दोपहर को अपने खेत में फसल पर कीटनाशक का छिड़काव कर रहा था। इसी दौरान कीटनाशक के असर से वह बेहोश हो गया। सरदाराराम को तुरंत बीडीके अस्पताल में भर्ती कराया गया। इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया।
    05:00 AM
  • दो सितंबर को हड़ताल में शामिल होंगे खेतड़ी तांबा श्रमिक संघ के सदस्य
    केटीएसएसकार्यालय में शुक्रवार देर शाम को पीएस परमार की अध्यक्षता में बैठक हुई। बैठक के दौरान राष्ट्रीय देशव्यापी कामगारों की 12 सूत्री और केसीसी प्रोजेक्ट की 5 सूत्री मांगों को लेकर खेतड़ी तांबा श्रमिक संघ (केटीएसएस) यूनियन ने दो सितंबर को हड़ताल में शामिल होने का निर्णय लिया। इंटक सीटू की ओर से केसीसी कारखाने में हड़ताल का आह्वान किया गया है। महामंत्री बिड़दूराम सैनी ने कहा कि मोदी सरकार सुनेहरे दिनों का झांसा देकर सत्ता में आई है। परमार ने कहा कि वर्तमान सरकार श्रमजीवी मेहनतकश वर्ग के हितों...
    04:45 AM
  • ढाणी भजनावाली में बनेंगी चार सड़कें
    खेतड़ी नगर | ढाणीभजनावाली के लिए चार सड़कें स्वीकृत हुई हैं। इनका कार्य अगले माह शुरू हो जाएगा। यह बात पूर्व विधायक दाताराम गुर्जर ने शनिवार को राईका मानोता कलां की ढाणी भजनावाली के पाबूधाम मंदिर में कही। कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व सरपंच प्रभुदयाल मणकस ने की। विशिष्ट अतिथि खेतड़ी उप प्रधान अमरसिंह गुर्जर, गोठड़ा के बबलू अवाना, मानोता सरपंच ललिता देवी, उप सरपंच मुकेश देवी, मोतीलाल सेठ, हजारीलाल कसाना, कानाराम भगत थे। भगत भंवरसिंह ने पाबूजी महाराज के बारे में बताया। इस अवसर पर अमरसिंह,...
    04:45 AM
  • नामांकनसंबंधी अनियमितताओं की क्षेत्र के स्कूलों में शनिवार को तीसरे दिन भी जांच जारी रही। एबीईईओ डॉ. रामकुमार सिराधना ने बताया कि एसडीएम अशोक कुमार सांखला के निर्देश पर गठित विशेष टीमों को जांच में कोलिहान नगर स्थित राजकीय उच्च प्राथमिक स्कूल 24 बच्चे ढाणी भरगड़ान स्थित उच्च प्राथमिक स्कूल में 18 बच्चे अनुपस्थित थे। उन्होंने बताया कि कोलिहान नगर स्कूल के अधिकांश बच्चे निजी स्कूलों में अध्ययरनरत मिले, जबकि ढाणी भरगड़ान स्कूल के तीन बच्चे निजी स्कूलों में पढ़ने की बात सामने आई। डॉ. सिराधना ने...
    04:45 AM
  • आर्य जिला अंतरंग समिति के प्रवक्ता
    आर्य जिला अंतरंग समिति के प्रवक्ता पचेरी| भारतीयआर्य भजनोपदेशक परिषद, दिल्ली की अंतरंग समिति की बैठक में रामकुमार आर्य को झुंझनूं जिला अंतरंग समिति का प्रवक्ता मनोनीत किया गया है। रोहतक रेडियो सिंगर नंदराम आर्य गोद बलाहा ने बताया कि बैठक के दौरान समाज में फैली बुराइयों की रोकथाम पर चर्चा हुई।
    03:50 AM
  • पचेरी | सिंघानियायूनिवर्सिटी हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर, पचेरी बड़ी में जिला अंधता निवारण सिमिति झुंझुनूं के आर्थिक सहयोग से 28 अगस्त रविवार को निशुल्क शिविर लगाया जाएगा। मोतियाबिंद के ऑपरेशन (कृत्रिम लैंस प्रत्यारोपण) किए जाएंगे। डॉ. शीशराम गोठवाल आपरेशन करेंगे। रजिस्ट्रेशन सुबह 9 से एक बजे तक किए जाएंगे। यूनिवर्सिटी के कैंप प्रभारी डॉ. आनंद सिंह ने बताया कि मरीजों की जांच कर दवा निशुल्क दी जाएगी। भर्ती मरीजों के खाने नाश्ते की व्यवस्था यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल द्वारा की जाएगी।
    03:50 AM
  • झुंझुनूं | राजस्थानपंचायतीराज मंत्रालयिक कर्मचारी संगठन की बैठक शनिवार को जिलाध्यक्ष राकेश बराला की अध्यक्षता में पंचायती समिति सभागार में हुई। उन्होंने बताया कि राजस्थान राज्य मंत्रालयिक कर्मचारियों की ग्रेड-पे 3600 करने, कैडर स्ट्रैंथ, जॉब चार्ट संशोधन, सचिवालय सेवा के समान वेतन भत्ते, निदेशालय का गठन पदोन्नति आदि छह सूत्री मांगपत्र के लिए दो सितंबर को जयपुर में आयोजित महारैली को सफल बनाने पर चर्चा की गई। बराला ने बताया कि मंत्रालयिक महासंघ के समर्थन में पंचायतीराज मंत्रालयिक कर्मचारी...
    03:50 AM
  • सूरजगढ़ | शराबतस्करी के मामले में पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए खलासी को जेल भेज दिया। वहीं ट्रक चालक को रिमांड पर लिया गया है। एएसआई रामनिवास ने बताया कि बुधवार रात हरियाणा अरुणाचल प्रदेश निर्मित अंग्रेजी शराब बीयर ट्रक में तस्करी कर लाई जा रही थी। पकड़े गए ट्रक के खलासी क्यामसर के बलबीर का दो दिन का रिमांड पूरा होने पर कोर्ट में पेश किया गया। वहां से उसे जेल भेज दिया गया। वहीं ट्रक चालक क्यामसर के सुनील जाट को उसके गांव से गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया जहां दो दिन के रिमांड पर भेज दिया। सुनील ने...
    03:50 AM
  • झुंझुनूं | छात्रसंघचुनाव को लेकर स्टूडेंट्स फैडरेशन ऑफ इंडिया दो धड़ों में बंट गई है। तत्कालीन जिलाध्यक्ष कुलदीप पूनिया ने अंकित कुमार को प्रत्याशी के रूप में पेश किया था। वहीं जिला कमेटी के दबाव से टिकट आशिफ को मिल गया। उसने संगठन के बैनर से चुनाव भी लड़ा लेकिन टक्कर में आकर रह गया। पूनिया ने स्वीकारा है कि उन्होंने अंकित को ही संगठन प्रत्याशी के रूप में पेश किया था और पूरे चुनाव में खुलकर उसका साथ भी दिया। चुनाव के बाद पूनिया को पद से हटना पड़ा।
    03:50 AM
  • खेतड़ी नगर | अंतरराज्यीयबाइक चोर गिरोह के एक और सदस्य को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से एक बाइक भी जब्त की गई है। थानाधिकारी सतीश कुमार ने बताया कि अंतरराज्यीय बाइक चोर गिरोह के चार सदस्यों को पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया था। थानाधिकारी ने बताया कि बिस्सा तन नालपुर के विकास उर्फ कालिया, सांडिया जोगी, प्रदीप उर्फ गुंगलिया जाट, बिलवा के विक्रम गुर्जर को सोमवार को गिरफ्तार किया गया था।
    03:50 AM
  • खेतड़ी नगर | तांबेकी मिट्टी में मिलावट कर चोरी करने के तीन आरोपियों को जेल भेज दिया गया है। पुलिस ने शनिवार को तीनों आरोपियों को न्यायालय में पेश किया। मजिस्ट्रेट ने उन्हें जेल भेजने के आदेश दिए। राजपुर कटीरी (बुलंदशहर) निवासी सतेंद्र, रायपुर (बुलंदशहर) निवासी निरंजन कुमार, कोटपुतली निवासी सुनील, महेसरा (अलवर) निवासी प्रमोदसिंह तिजारा (अलवर) निवासी किशोर बंजरा 25.540 मैट्रिक टन तांबे की मिट्टी गुजरात लेकर गए थे लेकिन रास्ते में मिलावट कर दी थी।
    03:50 AM
  • खेतड़ी | पुलिसने चार लोगों के खिलाफ अवैध तरीके से बजरी प्लांट लगाकर बजरी खनन करने का मामला दर्ज किया है। सीआई मदनलाल जैफ ने बताया कि बसई हल्का पटवारी सतीश कुमार शर्मा ने इलाखर के अजीत जाट के खिलाफ निजी खातेदारी की भूमि में खनन करने का मामला दर्ज कराया। इसी प्रकार इलाखर के ही नरेंद्र जाट, रवि तथा विमल कुमार जाट के खिलाफ सरकारी जमीन में खनन करने तथा प्लांटों के जरिए अवैध तरीके से बजरी फिल्टर करने का मामला दर्ज हुआ।
    03:50 AM
  • पौधे लगाए, पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया
    जिलाकर्मचारी जन कल्याण सेवा संस्थान की ओर से स्व. महावीरप्रसाद बणस्या की स्मृति में चेलासी के राजकीय माध्यमिक स्कूल में पर्यावरण जागृति कार्यक्रम हुआ। एसडीएम भागीरथ शाख मुख्य अतिथि थे। अध्यक्षता कैलाश चोटिया ने की। रामनिवास शास्त्री, पालिकाध्यक्ष सुरेंद्र सैनी, युवा नेता गिरधारीलाल इंदौरिया, गंगाधरसिंह सुंडा, सरपंच नवीता सैनी, डॉ. दयाशंकर जांगिड़ दीपचंद पंवार विशिष्ट अतिथि थे। अतिथियों ने पौधे लगाकर अभियान का शुभारंभ किया। इस मौके पर एक हजार पौधे लगाने का संकल्प दिलाया गया। ठा....
    03:50 AM
  • झुंझुनूं | बाकराके राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में भामाशाहों का सम्मान किया गया। प्रधानाचार्य रामनिवास बोयल ने बताया कि भामाशाह सुरेंद्र मोदी ने स्कूल में बच्चों के लिए बैडमिंटन कोर्ट बनाकर दिया। इसी प्रकार पूर्व सरपंच सतीश खीचड़ ने 50 से अधिक बच्चों को गणवेश प्रदान की। डॉ. लालचंद ढाका नरेंद्र खीचड़ ने स्कूल फीस, राजेंद्र रुहेल शुभकरण ने बच्चों को लाने ले जाने वाले वाहन का किराया दिया।
    03:50 AM
  • छात्राओं ने दी सांस्कृतिक प्रस्तुतियां
    झुंझुनूं | श्रीराणीसती विद्या मंदिर विद्यालय का वार्षिक उत्सव शनिवार को मनाया गया। मुख्य अतिथि एसपी सुरेंद्र कुमार गुप्ता थे। प्रधानाध्यापिका संतोष दाधीच ने बताया कि कार्यक्रम के दौरान छात्राओं ने कत्थक, पंजाबी, राजस्थानी लोक नृत्य पर देशभक्ति, कृष्ण रासलीला आदि सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां दी। समारोह में मेधावी छात्राओं को पारितोषिक देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर मंदिर ट्रस्टी हरिशचंद रोहिला, संयोजक ताराचंद जालान आदि मौजूद थे।
    03:50 AM
  • खेतड़ी नगर | केसीसीके अंबेडकर पार्क में मेघवाल समाज की बैठक जिला महासचिव सुरेश चित्तोसा की अध्यक्षता में हुई। सुरेश चित्तोसा ने कहा कि सरकार को गाय की चिंता है दलितों की नहीं है। आज देश में हर 18 मिनट में दलित पर अत्याचार हो रहा है, दलितों पर अत्याचार की घटनाओं में 19 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। जिसका परिणाम खेतड़ी उपखंड में देखने को मिल रहा है। तातीजा पीएचसी पर एएनएम सुनीता के साथ कुछ दिन पूर्व रवां सरपंच रेखा जेवरिया के साथ हुई घटना पर आज तक ठोस कार्यवाही नहीं हुई। चितोसा ने कहां कि दोनों घटनाओं में...
    03:50 AM
  • झुंझुनूं | भगवानपरशुराम शोध प्रतिष्ठान की बैठक शनिवार को प्रदेशाध्यक्ष निरंजनलाल लाटा की अध्यक्षता में हुई। इस दौरान प्रतिष्ठान की महिला प्रकोष्ठ प्रदेशाध्यक्ष सरोज शर्मा ने कहा कि जब हर क्षेत्र में लगभग हर जाति काे कुछ प्रतिशत आरक्षण मिला हुआ है, तो ब्राह्मणों को क्यों नहीं? प्रशासनिक सेवाओं की परीक्षाओं के लिए सामान्य वर्ग की उम्र 32 से घटाकर 26 करना गलत है। उन्होंने कहा कि सरकार की इन नीतियों का ब्राह्मण समाज एकजुट होकर एक मंच पर आकर विरोध करें।
    03:50 AM