Home >> Rajasthan >> Jhunjhunu
  • झुंझुनूं | भारतविकास परिषद की ओर से शुक्रवार सुबह 8.30 बजे व्यक्तित्व विकास, राष्ट्र निर्माण युवा शक्ति की भूमिका पर विचार गोष्ठी होगी। परिषद के अध्यक्ष मनीष अग्रवाल ने बताया कि श्रीराणी सतीजी मंदिर के पुस्तकालय में होने वाली गोष्ठी को परिषद के राष्ट्रीय पदाधिकारी एवं विचारक मुंबई के वीरेंद्र याज्ञनिक संबोधित करेंगे।
    03:35 AM
  • नवलगढ़ | ग्रामपंचायत टौंकछिलरी के ग्राम गिरधरपुरा-शाहपुरा को ग्राम पंचायत बनाने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने एसडीएम को ज्ञापन दिया है। दिए गए ज्ञापन के अनुसार गिरधरपुरा-शाहपुरा की आबादी 2610 है, ढेवा की ढाणी की आबादी 1198, भरवाड़ी की जनसंख्या 1115 है। इन तीनों गांवों की जनसंख्या 4923 है, यदि बाद में भी नियमों के अनुसार जनसंख्या कम रहती है तो भगवानपुरा को जोड़ा जा सकता है। यह ग्राम चारों गांवों के बीच में स्थित है और सड़क से जुड़ा हुआ है।
    03:35 AM
  • पूजा का राष्ट्रीय स्तर पर चयन
    झुंझुनूं | राजस्थानविश्वविद्यालय की क्रॉस कंट्री दौड़ (पांच किलोमीटर स्पर्धा) में न्यू राजस्थान बालिका पीजी कॉलेज की पूजा डारा का चयन हुआ है। छात्रा सात अक्टूबर को महात्मा गांधी विश्वविद्यालय कोट्टायम (केरल) में अखिल भारतीय अंतर विश्वविद्यालय क्रास कंट्री दौड़ में हिस्सा लेगी। छात्रा का कॉलेज परिसर में सम्मान किया गया। कोच अंजू खीचड़, निदेशक प्यारेलाल ढूकिया, सचिव पीयूष ढूकिया आदि ने उसे शुभकामनाएं दी।
    03:35 AM
  • पीठासीन एवं प्रथम मतदान अधिकारियों को प्रशिक्षण आज झुंझुनूं|पीठासीन एवंप्रथम मतदान अधिकारियों का प्रथम प्रशिक्षण गुरुवार को झुंझुनूं के मोरारका कॉलेज में दो पारियों में होगा। प्रथम पारी में सुबह 9 से दोपहर एक बजे और दूसरी पारी में दोपहर 2 से शाम 6 बजे तक होगा। राजनीतिक दलों की उपस्थिति में ईवीएम का प्रथम रेंडमाइजेशन कलेक्ट्रेट सभागार में गुरुवार सुबह 10.30 बजे होगा।
    03:35 AM
  • एसडीएम ने हटवाए अस्थायी अतिक्रमण
    एसडीएमसुनीता चौधरी ने मुख्य बाजार में दुकानों के बाहर रखे हुए सामान को हटवा दिया। एसडीएम ने व्यापारियों को चेतावनी दी कि अगर दोबारा दुकानों के बाहर सामान रखा मिल गया तो सामान जब्त कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। एसडीएम के जाने के बाद दुकानदारों ने फिर अपना सामान दुकान के बाहर रख लिया। लोगों ने एसडीएम से अतिक्रमण हटाओ अभियान शुरू करने की मांग की है। नवलगढ़. दुकानदारोंको चेतावनी देती एसडीएम।
    03:35 AM
  • नवलगढ़ का एएसआई घूस लेते गिरफ्तार
    नवलगढ़. भ्रष्टाचारनिरोधक ब्यूरो (एसीबी) की टीम ने बुधवार को थाने के एएसआई को दो हजार रुपए की घूस लेते गिरफ्तार किया। एएसआई ने यह रिश्वत मारपीट के मामले में महिला का नाम काटने की एवज में मांगी थी। एसीबी झुंझुनूं के सीआई रामनिवास बसेरा ने बताया कि कैरू के सुभाष जाट ने परिवाद दिया कि भाई ने उसके उसकी प|ी के खिलाफ मारपीट का मुकदमा दर्ज करवाया। 14 अगस्त को एएसआई रामचंद्र ओला ने सुभाष को थाने में बुलाकर उसकी प|ी का नाम काटने की एवज में पांच हजार रुपए मांगे थे। तब उसने एएसआई को एक हजार रुपए तो दे दिए थे।...
    03:35 AM
  • खाड़ीदेश में काम करने वाले लाखों भारतीय मजदूरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सरकार कानून बनाएगी। विदेश और प्रवासी मामलों की मंत्री सुषमा स्वराज ने यह पहल की है। उन्होंने प्रवासी मामलों के मंत्रालय से इस संबंध में छह महीने के भीतर मसौदा बनाने को कहा है। एक अधिकारी ने कहा कि कानून बनने के बाद सभी खाड़ी देशों से समझौते किए जाएंगे। ताकि मजदूरों को राहत मिल सके। उन्होंने बताया कि कानून का मुख्य उद्देश्य मजदूरों को विदेश में आर्थिक और अन्य सुविधाएं दिलाना होगा। इसके लिए खाड़ी देश जाने वाले...
    03:35 AM
  • सीकर. क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी विवेक जैफ की जनसुनवाई में बुधवार को 300 से ज्यादा शिकायतें आई। इनमें कई गंभीर मामले भी हैं। डूडवा के एक शख्स पर आरोप लगा कि उसने फर्जी दस्तावेजों से पासपोर्ट बनवा लिया और अब जबरन जायदाद मांग रहा है। झुंझुनूं की गुढ़ागौड़जी पुलिस पर वेरिफिकेशन की एवज में रिश्वत मांगने के आरोप लगे। जनसुनवाई के बाद पासपोर्ट अधिकारी ने फतेहपुर रोड स्थित पासपोर्ट सेवा केंद्र का निरीक्षण किया। वहां आवेदकों से फीडबैक लिया और कर्मचारियों को निर्देश भी दिए। सुबह करीब 11 बजे जनसुनवाई...
    03:30 AM
  • एनसीसी कैडेट्स की भर्ती एक को खेतड़ी| विनोदिनीपीजी कालेज के खेल मैदान पर एक सितबंर को एनसीसी केडेट्स की भर्ती होगी। एनसीसी अधिकारी लेफ्टिनेंट विक्रमसिहं निर्वाण ने बताया कि थर्ड बटालियन सीकर के अधिकारी नए केडेट्स का चयन करेंगे। इसमें केवल नियमित विद्यार्थी ही भाग ले सकते हैं।
    03:30 AM
  • खेतड़ी नगर | खेतड़ीकॉपर मजदूर संघ की आम सभा गुरुवार शाम साढ़े पांच बजे यूनियन कार्यालय में होगी। यूनियन अध्यक्ष श्यामलाल सैनी ने बताया कि आम सभा में बीएमएस मलाजखंड शाखा के महामंत्री जीएन राजावत वेज रिवीजन कंपनी के वर्तमान हालात से संबंधित जानकारी देंगे। इस अवसर टीसीएल, एमएमपीएल सैंडविक में कार्यरत कर्मचारियों के वेतन बढ़ोतरी अन्य सुविधाओं के बारे चर्चा की जाएगी।
    03:30 AM
  • अल्लाह के मेहमान होते हैं हाजी: खान
    झुंझुनूं | हजसाहिबे निसाब इंसान पर फर्ज है। अल्लाह जिसे चाहे उसे अपने दर पर बुलाता हैं। जो हज पर जाता है वह अल्लाह का मेहमान होता है। इंसान को चाहिए कि वह हज के अरकान पूरे करे। यह विचार बुधवार को दरगाह हजरत कमरुद्दीन शाह में हाजियों के प्रशिक्षण में स्टेट हज ट्रेनर हाजी उमरदराज खान ने व्यक्त किए। हज कॉर्डिनेटर एवं स्टेट हज ट्रेनर अब्दुल राशिद खोखर ने कहा कि हज के दौरान दीनी तालीमात दुनियावी मालूमात होने पर हज करना आसान रहता है। स्टेट हज ट्रेनर नूर मोहम्मद पठान ने कहा कि हज में तीन चीजें फर्ज...
    03:30 AM
  • डूमरा के रामगोपाल ने ली शपथ
    झुंझुनूं .अखिल भारतीय जांगिड ब्राह्मण महासभा के प्रदेश उपाध्यक्ष पद पर डूमरा के रामगोपाल जांगिड को चुना गया है। जिलाध्यक्ष मनरूप जांगिड़ ने बताया कि जयपुर में हुए शपथ ग्रहण समारोह में जिले के शिवकुमार, राजेश, राजेंद्र, कैलाशचंद्र, रामवतार, बाबूलाल, पुरुषोत्तमलाल, मदनलाल, सज्जन, छोटूराम, नंदलाल, मोहनलाल, राधेश्याम, सुशील, श्यामसुंदर, अर्जुन, सुभाष आदि शामिल हुए।
    03:30 AM
विज्ञापन
 
 

अपना शहर चुनें

बड़ी खबरें

 
 

रोचक खबरें

 

बॉलीवुड

 
 

जीवन मंत्र

 
 

स्पोर्ट्स

 

बिज़नेस

 

जोक्स

 

पसंदीदा खबरें