भीम
Home >> Rajasthan >> Rajsamand Zila >> Bhim
  • राजसमंद| देवगढ़थाना सर्कल में हेमपुरा ताल रोड पर किराणा व्यापारी पर तीन बदमाशों ने जानलेवा हमला कर एक लाख तीस हजार रुपए लूट लिए। हेमपुरा निवासी रमेश लोहार की ताल में किराणा स्टोर की दुकान है। रात साढ़े 9 बजे वह दुकान से घर जा रहा था। बाइक पर उसके साथ उसके बच्चे पुष्कर दशरथ भी थे। रास्ते में सुनसान इलाके में अचानक चलती बाइक पर बदमाशों ने लठ से वार किया, जिससे रमेश बच्चे बाइक से गिर गए। इसके बाद तीन बदमाशों ने उस पर हमला कर उसे घायल कर दिया। बदमाश उसके पास से दुकान की चाबियां एक लाख तीस हजार रुपए वाला...
    July 4, 02:20 AM
  • भीम| नेशनलहाईवे आठ पर चूना का भट्टा के पास जीप की टक्कर से एक युवक की मौत हो गई। एसआई किशन सिंह ने बताया कि गुरुवार सुबह चतरपुरा मंडावर निवासी भीमसिंह (19) पुत्र किशनसिंह रावत घर से चूना का भट्टा की ओर रहा था। इस दौरान बरार की ओर से आती जीप ने भीम सिंह को टक्कर मार दी। हादसे में घायल होने पर उसे कस्बे के अस्पताल से ब्यावर रेफर कर दिया। युवक की हालत बिगड़ते देखकर अजमेर रेफर कर दिया। भीम सिंह ने रास्ते में दम तोड़ दिया। इधर जीप चालक मौके से फरार हो गया।
    July 4, 02:20 AM
  • कल्याण ज्वैलर्स के कल्याणरमन देश के सबसे अमीर ज्वैलर
    कल्याणज्वैलर्स के सीएमडी टीएस कल्याणरमन देश के सबसे धनी ज्वैलर हैं। उनके पास 8,400 करोड़ रुपए की संपत्ति है। वेल्थ-एक्स की नई रिपोर्ट में यह जानकारी सामने आई है। नीरव मोदी 7,100 करोड़ रुपए की नेटवर्थ के साथ इस सूची में दूसरे नंबर पर हैं। उनकी कंपनी फायरस्टार डायमंड्स ने 2007 में न्यूयॉर्क की कंपनी सैंडबर्ग एंड सिकोरस्की को खरीदा था। तीसरे नंबर पर एमपी अहमद हैं। उनके पास 6,450 करोड़ की संपत्ति हैं। उनकी कंपनी का नाम मालाबार गोल्ड एंड डायमंड है। वेल्थ-एक्स की सूची में अन्य नाम >बी.गोविंदन, भीमा ज्वैलर्स...
    July 3, 02:10 AM
  • गाय का शिकार कर पैंथर आधे घंटे झाड़ियों में गुर्राता रहा, नहीं पकड़ सके वन कर्मी
    कुंवारिया | क्षेत्रके लोढिय़ाणा तालाब के मोरी के पास कंटीली झाड़ियों में गुरुवार को गाय का शिकार करने के बाद पैंथर दोपहर को झाड़ियों की ओट में छिपकर गुर्राता रहा। इसे भगाने के लिए ग्रामीण प्रयास करते रहे। पैंथर को पकड़ने के लिए वन विभाग की टीम भी पहुंची, लेकिन वह पकड़ में नहीं सका। अब ग्रामीणों में पैंथर का खौफ है। पैंथर ने लोढियाणा में एक गाय को अपना शिकार कर लिया। तालाब पेटे पर बकरियां चरा रहे एक ग्रामीण गोपीलाल कुम्हार की नजर पैंथर पर पड़ी। पैंथर झाडिय़ों में बैठा था। गोपीलाल ने ग्रामीणों को...
    July 3, 02:10 AM
  • सिकराय| पंचायतसमिति की प्रशासन स्थापना एवं अन्य समितियों के अध्यक्ष एवं सदस्य निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं। बीडीओ विनय मित्र ने बताया कि पंचायत समिति की प्रशासन एवं स्थापना समिति अध्यक्ष प्रधान बदाम सैनी तथा सदस्य मोहरसिंह गुर्जर, पिंटू योगी, जितेंद्र गुर्जर, मुकेश को निर्विरोध मनोनीत किया गया। वित्त एवं कराधान समिति अध्यक्ष राजेश सिंह गुर्जर तथा सदस्य उर्मिला सैनी, सावित्री मीणा, सीता सैनी, खुशबू गुर्जर, विकास एवं उत्पादन समिति अध्यक्ष प्रकाशचंद मीणा, सदस्य केशंतादेवी भालपुर, लक्ष्मी...
    July 3, 02:10 AM
  • महवा| थानापुलिस ने मुंडफोड़ी गांव के पास से पिकअप में ले जाई जा रही हरियाणा निर्मित देशी शराब के 50 कार्टून जब्त कर पिकअप के चालक को गिरफ्तार कर लिया है। हीरालाल उर्फ रिसी निवासी टोडाभीम भागने मे सफल हो गया जबकि चालक राधेश्याम मीना निवासी सांथा हाल निवासी गणेश विहार कॉलोनी महवा को गिरफ्तार कर लिया। दुब्बी-बालाहेड़ीचौकी का स्टाफ लाइन हाजिर दौसा|अवैधरूप से वसूली की शिकायत के मद्देनजर गुरुवार को दुब्बी और बालाहेड़ी चौकी का इंचार्ज समेत पूरा स्टाफ लाइन हाजिर कर दिया गया। यह कार्रवाई पुलिस...
    July 3, 02:10 AM
  • राजसमंद| भीमक्षेत्र के कलालिया निवासी व्यक्ति ने लेपटॉप, कपड़े सहित अन्य सामान चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज करवाई है। पुलिस के अनुसार कलालिया निवासी ठाकुर सिंह पुत्र तेज सिंह रावत ने मामला दर्ज कराया है। रिपोर्ट में लिखाया है कि उसका देवनारायण कॉलोनी में मकान है। यहां से अज्ञात व्यक्ति लेपटॉप, कपड़े सहित अन्य सामान चुराकर ले गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।
    July 2, 02:15 AM
  • मार्बल स्लरी में फंसी गाय को यूं बचाया
    पीपली आचार्यान। गांवमें एक मार्बल फैक्ट्री के पास गाय स्लरी के बीच में फंस गई। ग्रामीणों ने उसे बड़ी मशक्कत कर बचाया। गाय पानी पीने के लिए मार्बल फैक्ट्री पर बने कुंड के पास गई थी। इस दौरान पास ही मार्बल स्लरी के बीच में फंस गई। फैक्ट्री पर कार्य करे मजदूरों ग्रामीणों ने गाय को रस्सी से बांध कर स्लरी से बाहर निकाला। इस दौरान विनोद आचार्य, उदल सेन, भीमराज बंजारा, देवेन्द्र आचार्य, लालू राम पूबिया ने मदद की।
    July 1, 02:10 AM
  • भीमपुलिस ने नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में तीन नाबालिगों को पकड़ा है। घटना 12 जून की है। आरोपी तभी से फरार चल रहे थे। थानाधिकारी ब्रजेश कुमार के अनुसार भरतवा निवासी एक व्यक्ति ने डूंगरखेड़ा निवासी तीन नाबालिगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। रिपोर्ट में लिखाया है कि उसकी पंद्रह साल की लड़की 12 जून को जंगल में गई थी। इस दौरान आरोपी बेटी का अपहरण बाइक पर ले गए। इनमें से एक की उम्र 13 साल तथा दो की उम्र सत्रह साल है।
    July 1, 02:10 AM
  • प्राणायाम, योग सिखाया
    भीम। पतंजलियोग पीठ हरिद्वार, जालोर पतजंलि योग समिति के तत्वावधान में राजकीय उच्च प्राथमिक स्कूल कुण्डाल की गुंआर में योग शिविर में प्राणायाम कराया गया। योग शिक्षक राधेश्याम गर्ग ने प्राणायाम, योग के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि योग प्राणायाम से सभी बीमारियों से मुक्ति मिलती है। शिविर में अधिवक्ता नैनुसिंह, सेसुसिंह, लालसिंह, नर्मदादेवी, पुष्पादेवी सहित कई लोग उपस्थित थे।
    June 30, 02:20 AM
  • राजसमंद| भीमपुलिस ने नाबालिग का अपहरण कर दुष्कर्म करने तथा अपहरण में सहयोग करने के अलग-अलग मामलों में रविवार को दो जनों को गिरफ्तार किया है। दोनों को सोमवार को कोर्ट ने जेल भेज दिया है। थानाधिकारी ब्रजेश कुमार ने बताया कि टोगी निवासी नारायण सिंह पुत्र देवी सिंह रावत को नाबालिग से दुष्कर्म करने के मामले में गिरफ्तार किया है। आरोपी के खिलाफ गांव के ही एक व्यक्ति ने मामला दर्ज कराया था। रिपोर्ट में लिखाया कि उसकी सत्रह साल की बेटी फरवरी में खेत पर काम कर रही थी। इस दौरान आरोपी ने नाबालिग से...
    June 30, 02:20 AM
  • भीमपुलिस ने रविवार को नाबालिग से दुष्कर्म करने के आरोप में मामला दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार भरतवा निवासी एक व्यक्ति ने डूंगरखेड़ा निवासी सुनीलसिंह पुत्र बाबूसिंह रावत, सुगनसिंह पुत्र हेमसिंह तथा गोवर्धनसिंह पुत्र हीरासिंह के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। रिपोर्ट में लिखाया कि उसकी पंद्रह साल की बेटी 19 जून को जंगल में गई थी। इस दौरान आरोपियों ने बेटी को रोक लिया। सुनीलसिंह ने बेटी के साथ दुष्कर्म किया। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
    June 29, 02:15 AM
  • क्या मैं भी धरती को नुकसान पहुंचाता हूं?
    सवालों और जवाबों की दिलचस्प दुनिया एरोप्लेन में बैठने की सुरक्षित जगह कहां है? 1985 केबाद से हवाई दुर्घटनाओं की एक स्टडी के अनुसार विमानों के पिछले हिस्से में बीच की सीटें सबसे अधिक सुरक्षित पाई गई हैंं। एरोप्लेन में दो-तीन मिनट के भीतर आग जानलेवा बन जाती है। अमेरिका के फेडरल एविएशन नियमों के हिसाब से बाहर निकलने के दरवाजों की एक-दूसरे से दूरी 60 फीट से अधिक नहीं होनी चाहिए। आपात स्थिति में विमान 90 सेकंड के भीतर खाली हो जाना चाहिए। खराबसमय और स्थान स्टडीमें बताया गया है, प्लेन के बीच में गलियारे...
    June 28, 02:15 AM
  • कुंभलगढ़| चरनोटपर अवैध रूप से मिट्टी की खुदाई रोकने को लेकर ग्रामीणों ने शुक्रवार एसडीएम को ज्ञापन दिया। केलवाड़ा पंचायत के ग्रामीणों ने सरपंच संजीता शर्मा के नेतृत्व में एसडीएम अरविंद सेंगवा को ज्ञापन सौंपा। कोल पीपली के पास वेन तलाई स्थित चरनोट पर एक सप्ताह से एक व्यक्ति की ओर से अवैध मिट्टी खुदाई का काम बंद कराने की मांग की। एसडीएम ने पटवारी सचिव को जांच कर रिपोर्ट पेश करने के आदेश दिए। ज्ञापन देने के दौरान तरुण शर्मा, रमेशचंद्र, भीमाराम, नवलसिंह उपस्थित थे।
    June 27, 02:20 AM
  • भीम| ओटाहाइवे पर गुरुवार शाम को बाइक की टक्कर से पैदल जा रहे ग्रामीण की मौत हो गई। पुलिस के अनुसार ओटा बरार निवासी देवाराम (42) पुत्र उदाराम सालवी की मौत हो गई। वह शाम साढ़े चार बजे पैदल घर जा रहा था कि पीछे से बाइक ने टक्कर मार दी। पुलिस मौके पर पहुंची। घायल को भीम अस्पताल में भर्ती कराया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उधर, घटना के बाद बाइक चालक मौके से फरार हो गया।
    June 26, 02:10 AM
  • भीम| फर्जीदस्तावेज से चुनाव लड़ कर चुनाव जीतने के आरोप में कालादेह की सरपंच दुरगीदेवी को गुरुवार को निलंबित कर दिया गया। भीम पंचायत समिति के अनुसार ग्रामीण विभाग एवं पंचायती राज विभाग जयपुर के आदेश के तहत सरपंच दुरगीदेवी को स्थाई तौर पर निलम्बित कर दिया गया है। उल्लेखनीय है कि दुरगीदेवी के खिलाफ फर्जी दस्तावेज पेश कर आठवीं की टीसी लगाकर अपना नामांकन भरकर चुनाव लड़ने का आरोप लगा था। कुछ लोगों ने कोर्ट में इस्तगासा पेश किया। पुलिस ने जांच में टीसी फर्जी पाई। इसके बाद मार्च माह में सरपंच को...
    June 26, 02:10 AM
  • भीम|भोमादेह बांधपर बिजली सप्लाई सुचारू नहीं आने से भीम कस्बे के सभी मोहल्लों में 30 जून तक पांच दिन पानी की सप्लाई नहीं हो पाएगी। भीम जलदाय विभाग के एईएन संजय माथुर ने बताया कि भोमादेह बांध पर गत दो दिन से बिजली सप्लाई समय पर नहीं होने से बांध का पानी टंकियों में सप्लाई नहीं हो रहा है। अधिकारियों को समस्या की जानकारी दे दी गई है। इसका समाधान करने के लिए बिजली निगम के उच्चाधिकारी समाधान करने के लिये लगे हुए हैं। तब तक भीम कस्बा वासियों को पानी वैकल्पिक व्यवस्था करनी होगी।
    June 26, 02:10 AM
  • राजसमंद| भीमतहसील के बरजाल में मंगलवार रात को एडीएम बृजमोहन बैरवा नेे रात्रि चौपाल में लोगों के अभाव अभियोग सुने। रात्रि चौपाल में बिजली, पानी सड़क की समस्याएं सामने आई। इनके समाधान के लिए विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए। इस अवसर पर विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं कार्मिक उपस्थित थे।
    June 25, 02:10 AM
  • भीम| गर्ल्सएज्यूकेट परियोजन खंड के तत्वावधान में तीन दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण का समापन मंगलवार को हुआ। मुख्य अतिथि प्रधान नरेन्द्र बागड़ी थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता बीईईओ पृथ्वीसिंह ने की। गर्ल्स एज्युकेट संस्था के ब्लॉक अधिकारी प्रवीण विश्नोई ने बताया कि सरकारी विद्यालयों में नामांकन गुणवत्तापूर्ण शिक्षा पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। प्रधान नरेन्द्र बागड़ी ने कहा कि बालिका शिक्षा ही समाज का दर्पण है। इस अवसर पर मोहनलाल वर्मा, सुरेश मेहता आदि ने विचार रखे।
    June 24, 02:20 AM
  • भीम| सरपंचगिरधारीसिंह रावत ने मंगलवार को कुण्डाल की गुंआर आंगनबाड़ी केन्द्र का निरीक्षण किया। आंगनबाड़ी केन्द्र पर कार्यकर्ता सहायिका अनुपस्थित थी। उपस्थिति रजिस्टर में हस्ताक्षर एडवांस में कर रखे थे। इस पर नाराजगी जताते हुए सरपंच ने कारण बताओ नोटिस जारी किया। इस दौरान सुपरवाइजर छैला कुंवर, वार्डपंच पुष्पा चौहान, शान्तादेवी आदि मौजूद थे।
    June 24, 02:20 AM
विज्ञापन

अपना शहर चुनें

बड़ी खबरें

रोचक खबरें

बॉलीवुड

जीवन मंत्र

स्पोर्ट्स

जोक्स

पसंदीदा खबरें