सिरोही

  • देखिये ट्रेनडिंग न्यूज़ अलर्टस
Home >> Rajasthan >> Sirohi

Sirohi News

  • सिरोही | टांकरियामें सेवा भारती की ओर से संचालित वाल्मिकी संस्कार केंद्र का वार्षिकोत्सव शनिवार शाम को आयोजित किया जाएगा। सेवा भारती समिति के तहसील अध्यक्ष देवाराम कुम्हार ने बताया कि वंचित वर्ग के बालकों को शिक्षा से जोड़ने के लिए इस केंद्र का संचालन किया जाता है। जहां ऐसे बालकों को निशुल्क शिक्षा दी जाती है। कार्यक्रम में मानव सेवा समिति हरिद्वार की लाजवंती बाई का सानिध्य रहेगा।
    February 25, 06:55 AM
  • झाडिय़ों से संकरे हुए मार्ग
    सिरोही. जिले के पिंडवाड़ा क्षेत्र के ढांगा गांव में इन दिनों मार्ग के आसपास बबूल की झाडिय़ां उग आई है। झाडिय़ां इतनी बड़ी हो गई है कि रास्ता एकदम संकरा हो गया, जिससे मार्ग से गुजरने में भी परेशानी हो रही है। वहीं मार्ग भी क्षतिग्रस्त होने से अवागमन में परेशानी हो रही है। फोटो शेयर किया है अर्जुन लालगरासिया ने। शहर से जुड़े मुद्दों या घटनाओं पर प्रतिक्रिया समस्याओं के फोटो हमें 9414544477परवाट्सएप कर सकते हैं। (कॉल नहीं करें)
    February 25, 06:55 AM
  • सिरोही | फोरलेनस्थित शनिधाम उडावारा नया सानवाड़ा में महंत कृष्णदास महाराज का जीवित महोत्सव एवं मूर्ति प्रतिष्ठा महोत्सव सोमवार 27 फरवरी से एक मार्च तक आयोजित होगा। महंत कृष्णदास महाराज ने बताया कि महोत्सव के पहले दिन 27 फरवरी को सवेरे 9 बजे से विभिन्न धार्मिक आयोजन होंगे। दूसरे दिन 28 फरवरी की सुबह 9 बजे मंदिर में विष्णुयज्ञ होगा एवं अंबाजी मंदिर नयासानवाड़ा से शनिधाम उड़ावारा तक कलश यात्रा निकाली जाएगी। तीसरे दिन मुख्य कार्यक्रम होगा। इसमें सुबह से हवन, पूजन और मूर्ति प्रतिष्ठा होगी। इसके...
    February 25, 06:55 AM
  • सिरोही | कर्मचारीभविष्य निधि संगठन के पेंशनर अब 31 मार्च तक अपना जीवन प्रमाण पत्र अपडेट करा सकेंगे। भविष्य निधि कार्यालय और केंद्र सरकार ने अंतिम तिथि 28 फरवरी से बढ़ाकर 31 मार्च तक बढ़ाने का निर्णय लिया है। कर्मचारी भविष्य निधि के सभी पेंशनर्स को हर साल नवंबर में अपना जीवन प्रमाण पत्र बैंक के माध्यम से प्रस्तुत करना होता है। इसके जमा होने की स्थिति में उनकी पेंशन बंद हो जाती थी। इसे ध्यान में रखते हुए पेंशनरों को बैंक जाने की परेशानी से निजात दिलाने के पेंशनर्स ई-मित्र से जीवन प्रमाण पत्र प्रस्तुत...
    February 25, 06:55 AM
  • सिरोही | राजश्रीयोजना के तहत भामाशाह कार्ड की अनिवार्यता 15 अप्रैल से प्रभावी की जाएगी। मुख्यमंत्री राजश्री योजना के संबंध में शासन सचिव महिला एवं बाल विकास विभाग जयपुर द्वारा वीडियो कांफ्रेंसिंग में निर्देश दिए कि आगामी 15 अप्रैल से राजश्री योजना में भामाशाह कार्ड को अनिवार्य किया जाएगा। साथ ही गर्भवती महिला को गर्भ पूर्व जांच (एएनसी) के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर भामाशाह कार्ड, आधार कार्ड, बैंक खाते की पासबुक की कॉपी साथ लेकर जाना होगा। इससे प्रसव के समय उसको राजश्री योजना का लाभ...
    February 25, 06:55 AM
  • सिलिकोसिसनियंत्रण कार्यक्रम के तहत एक टीम ने राणीधारा गांव में जाकर घर घर सर्वे किया। नोडल अधिकारी एवं जिला क्षय रोग अधिकारी सिरोही डॉ संजय गहलोत ने बताया कि गांव में सर्वे के दौरान सामने आया कि यहां सिलिकोसिस से 19 व्यक्तियों की मौत हो चुकी है। जिसमें से 18 पुरुष और एक महिला शामिल थी। टीम सदस्य नर्स भूपेंद्र कुमार विश्नोई, पीपीएम समन्वयक दिलीप दाना, धर्मेंद्र कुमार ने राणीधरा गांव में घर घर सर्वे कर 7 नए मरीजों की जांच की।
    February 25, 06:55 AM
  • सिरोही | माध्यमिकशिक्षा बोर्ड अजमेर की ओर से आयोजित बोर्ड परीक्षा के प्रश्न पत्रों का वितरण 27 फरवरी की सुबह 8 बजे से संग्रहण केंद्र राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल पुराना भवन सिरोही में किया जाएगा। यहां से पेपर्स को वाहनों से परीक्षा केंद्रों के संबंधित पुलिस थानों में भेजे जाएगा। अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक के अनुसार संबंधित परीक्षा केंद्रों के केंद्राधीक्षक पेपर कॉर्डिनेटर इन पेपर्स को थानों में सुरक्षित रखवाएंगे।
    February 25, 06:55 AM
  • सिरोही | भारतीयमजदूर संघ के राष्ट्रीय मंत्री एवं अखिल भारतीय असंगठित क्षेत्र प्रभारी जयंतीलाल शनिवार को सिरोही आएंगे। संघ के जिला मंत्री सुरेश प्रजापत ने बताया कि वे संघ के कार्यालय रामझरोखा फौजदारों का मंदिर में होने वाली बैठक में भाग लेंगे।
    February 25, 06:55 AM
  • सिरोही | अबसे राजकीय विधि कॉलेजों को बार काउंसिल ऑफ इंडिया (बीसीआई) और विश्वविद्यालयों से तीन साल के लिए मान्यता साथ मिला करेगी। बीसीआई इस बात पर सहमत हो गई है कि लॉ कॉलेजों को एक साथ तीन साल के लिए मान्यता दी जाए। अब बीसीआई एक वर्ष के लिए ही मान्यता दे रही थी। वहीं विश्वविद्यालय की टीम भी निरीक्षण करके सालाना मान्यता देती थी। इससे स्टाफ विधि स्नातक के छात्रों में भ्रम रहता था साथ ही पढ़ाई भी बाधित होती थी।
    February 25, 06:55 AM
  • सिरोही | पीटीआईभर्ती में राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा परिषद (एनसीटीई) खेल प्रमाण की बाध्यता आवश्यक करार दे रहा है, जबकि राजस्थान लोक सेवा आयोग ने इसकी आवश्यकता नहीं बताई है। दोनों ही संस्थाओं की विरोध बयानबाजी से अब अभ्यर्थी असमंजस में हैं। यह खुलासा दोनों ही विभागों से सूचना के अधिकार के तहत अलग-अलग मिली मिली जानकारी में हुआ है।
    February 25, 06:55 AM
  • शनिवार 25 फरवरी , 2017 फाल्गुन कृष्ण पक्ष-14, 2073 अगर आप सीखना छोड़ देते हैं तो आप चाहे 20 वर्ष के युवा ही क्यों हों, बूढ़े ही कहलाएंगे क्योंकि सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण अपने दिमाग को युवा बनाए रखना है -हेनरी फोर्ड सड़क पर टर्न लेते समय एक महिला की स्कूटी से बाइक टकरा गई.. बाइक वाला : मैडम, कम से कम हाथ तो दिखा देतीं। महिला : अरे वाह ! मैं तो रोज यहीं से राइट टर्न लेती हूं, आप शायद नए हो।
    February 25, 06:55 AM
  • आचार्य चंद्रानंद के आगमन पर निकाला वरघोड़ा
    आचार्यचंद्रानंद सागर सूरीश्वर महाराज के गुरुवार सवेरे 9 बजे कानपुरा गांव पहुंचने पर धूमधाम से स्वागत किया। जैनाचार्य के यहां पहुंचने पर वरघोड़ा निकाला गया और जैन उपाश्रय ले जाया गया, जहां प्रवचन कार्यक्रम का आयोजन हुआ। कार्यक्रम के आयोजक अमृतलाल दलपतराज जैन परिवार की ओर से आचार्य चंद्रानंद सागर सूरीश्वर महाराज, दर्शन सागर सूरीश्वर महाराज, नित्योदय सागर सूरीश्वर, हरीशचंद्र सागर महाराज, पुष्पचंद्र सागर महाराज, मननचंद्र सागर महाराज, साध्वी मनोहर इंदु, कल्पिता, चारुदर्शा, आशीता, रिषिता का...
    February 25, 06:45 AM
  • शिवगंज | शहरकी विभिन्न सड़कों बाजार में नगर पालिका की ओर से लगाए सीसी टीवी कैमरों का लोकार्पण एवं करीब ढाई करोड़ की लागत से बनने वाले गौरवपथ का शिलान्यास समारोह 25 फरवरी को गोपालन राज्य मंत्री ओटाराम देवासी के मुख्य आतिथ्य में किया जाएगा। नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी भीमसिंह देवल ने बताया कि राज्य मंत्री देवासी शाम 4 बजे पुलिस थाने में सीसी टीवी कैमरों का लोकार्पण करेंगे एवं इसके बाद शाम साढ़े चार बजे गुरुद्वारा के पास आयोजित समारोह में गौरवपथ का शिलान्यास करेंगे।
    February 25, 06:45 AM
  • शिवालयों में सजा शिव का दरबार
    रात को हुआ सवा लाख कलश से जलाभिषेक भास्करन्यूज | सिरोही जिलेभरमें महाशिवरात्रि का पर्व शुक्रवार को श्रद्धा और भक्ति के साथ मनाया गया। इस मौके शिवालयों में दिनभर जल दूध से अभिषेक के साथ महादेव की पूजा-अर्चना की गई। वहीं रात को भजन कार्यक्रमों महाआरती का आयोजन किया गया। शिवरात्रि को लेकर श्रद्धालुओं ने व्रत उपवास रखकर सुख-समृद्धि की कामना की। शहर के आराध्य देव सारणेश्वर महादेव मंदिर में शुक्रवार को दिनभर श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। वहीं जिलेभर के शिवालयों में सवेरे से ही ओम नम: शिवाय और...
    February 25, 06:45 AM
  • कथा में भेंट राशन सामग्री जरूरतमंदों को बांटी
    सनातनधर्म महिला सेवा समिति शिवगंज एवं अभय हरि सेवा संकीर्तन ट्रस्ट तखतगढ़ की ओर से आयोजित पांच दिवसीय बाबा रामदेव लीलामृत कथा कार्यक्रम में श्रोताओं की ओर से भेंट की राशन सामग्री शिवगंज सुमेरपुर में जरूरतमंदों को दी गई। सनातन धर्म महिला सेवा समिति की अध्यक्ष ऊषा अग्रवाल ने बताया कि संत अभयदास महाराज की मौजूदगी में बाबा रामदेव लीलामृत कथा का आयोजन हुआ। जिसमें कई श्रोताओं ने कथा वाचन में बही भक्ति सरिता से मंत्र मुग्ध होकर राशन सामग्री भेंट की, जिसे विधवाओं को वितरण करने का निर्णय लिया...
    February 25, 06:45 AM
  • 11 बालिकाओं के जन्म पर जिला प्रशासन ने किया पौधराेपण
    बेटीके जन्म पर पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन शुक्रवार को सवेरे कालका तपोवन में कलेक्टर अभिमन्यु ने पौधे लगाकर किया। कार्यक्रम में एडीएम जवाहर चौधरी भी मौजूद थे। इस मौके ग्यारह बच्चियों के जन्म पर उनके नाम से ग्यारह अलग-अलग पौधे लगाए गए। कार्यक्रम में नवजात बालिकाओं के परिजनों समेत जिला प्रशासन, चिकित्सा विभाग, वन विभाग और स्वयंसेवी संस्थाओं के अधिकारी एवं प्रतिनिधि मौजूद थे। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एसके परमार ने बताया कि बेटी के जन्म पर पौधारोपण कार्यक्रम का आगाज कलेक्टर...
    February 25, 06:45 AM
  • रेवदर | मेघवालसमाज की ओर से आगामी दिनो में आयोजित किए जाने वाले समाज के प्रतिभावान सम्मान समारोह को लेकर रविवार को कस्बे के बाबा रामदेव मंदिर में बैठक का आयोजन किया जाएगा। मकावल सरपंच खंगारराम मेघवाल ने बताया कि बैठक में समाज की ओर से आयोजित किए जाने वाले समारोह की तैयारियों को लेकर चर्चा की जाएगी।
    February 25, 06:25 AM
  • रेवदर | समीपवर्तीगोरेली गांव निवासी एक युवक का शव शुक्रवार को जंगल में मिला। युवक गुरुवार को अपने घर से बाइक में पेट्रोल भरवाने के लिए निकला था। थानाधिकारी किशनदास ने बताया कि गोरेली निवासी सवाराम पुत्र गलबाराम कोली ने रिपोर्ट देकर बताया कि उसका पुत्र दिनेश कोली गुरुवार सवेरे बाइक में पेट्रोल भराने का कह कर घर से निकला था, जो वापस घर नहीं आया। उसकी तलाश करने पर चचेरे भाई नाथाराम ने बताया कि दिनेश की बाइक वास दत्ताणी के जंगल में रोड पर खड़ी है। वहां जाकर देखा तो बाइक से कुछ ही दूरी पर जंगल में...
    February 25, 06:25 AM
  • माउंटआबू | श्रीअर्बुद ब्राह्मण समाज सेवा समिति की ओर से श्री अर्बुद ब्राह्मण समाज 2017 कैलेंडर का विमोचन एवं साधारण सभा का आयोजन रविवार को होगा। अध्यक्ष अशोक शर्मा ने बताया कि अर्बुद कार्यक्रम का आयोजन श्री रघुनाथ मंदिर में दोपहर 3.30 बजे होगा। जिसमें सामाजिक विषयों पर भी चर्चा की जाएगी।
    February 25, 05:35 AM
  • क्षतिग्रस्त सड़क से परेशानी
    माउंटआबू. शहरके हृदय स्थल नक्की लेक को जाने वाले रास्ते की सड़क जगह जगह से टूट कर क्षतिग्रस्त हो गई है। जिससे यहां से गुजरने वाले पर्यटकों और स्थानीय निवासियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। इसलिए जिम्मेदार विभाग को चाहिए कि वह इस ओर ध्यान दें। फोटो शेयर किया है माउंट आबू से भावेशनागर ने। शहर से जुड़े मुद्दों या घटनाओं पर प्रतिक्रिया समस्याओं के फोटो हमें 9929112665परवाट्सएप कर सकते हैं। (कॉल नहीं करें)
    February 25, 05:30 AM

पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

* किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.