• Hindi News
  • National
  • खुद के मोदी बाबा रामदेव के साथ फोटो दिखाए, गो सेवा के लिए कथा का आयोजन कर 15 लाख का दान जुटा फरार हुआ प

खुद के मोदी बाबा रामदेव के साथ फोटो दिखाए, गो सेवा के लिए कथा का आयोजन कर 15 लाख का दान जुटा फरार हुआ पुजारी

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर संवाददाता|केसरीसिंहपुर/श्रीगंगानगर

गांवफूसेवाला में मंदिर का पुजारी गोसेवा के नाम दान में आए 15 लाख रुपए से अधिक राशि लेकर फरार हो गया। अनन्त गिरी नाम के इस पुजारी को ग्रामीणों ने ही शिव मंदिर में पूजा-पाठ के लिए बैठाया था। अब पुजारी के फरार होने के बाद लोगों ने पुलिस थाना में ग्रामीणों ने मंदिर के पुजारी के खिलाफ 15 से 20 लाख रुपए लेकर फरार होने के आरोप में रिपोर्ट दी है। ग्रामीणों ने आरोपी के खिलाफ धार्मिक भावनाओं से खिलवाड़ करने और 15 से 20 लाख रुपए ठग ले जाने की मांग को लेकर परिवाद दिया है। गांव के कुलदीप कुमार, सुशील कुमार, रामचंद्र, सोनू, राजू, हेमंत आदि ने बताया कि गांव के शिव मंदिर में पूजा पाठ करने के लिए अनन्त गिरी नामक महाराज को बैठाया था। मई में 9 दिवसीय श्रीमद्‌ भागवत कथा का आयोजन करवाया। जिसमें गौशाला के नाम से भी धर्मप्रेमियों ने 15 से 20 लाख रुपए दान दिए। खास बात तो यह है कि ग्रामीणों ने गौशाला के लिए एक ही दिन में करीब 4 लाख रुपए का दान दिया। पाठ के बाद मंदिर के ताला लगाकर अनन्त गिरी फरार हो गया।

ग्रामीणों ने आरोपी की अपने स्तर तलाश की लेकिन उसका कोई सुराग नहीं मिला। भागवत कथा की राशि लेकर फरार हुए अनन्त गिरी ने गांव आने के बाद कुछ तस्वीरें दिखाई थी। इनमें अनन्त गिरी प्रधानमंत्री और बाबा रामदेव के साथ दिखाई दे रहा है। इसी से प्रभावित होकर लोगों ने उसे शिव मंदिर में रहने की इजाजत दे दी। इस बीच मई में भावगत कथा हुई। इसमें अनन्त गिरी ने गौसेवा के लिए दान करने को कहा। लोगों ने 15 लाख रुपए से अधिक का दान दिया था।

पहले भी हो चुकी हैं ठगी की वारदातें

जूनमें गांव 8 वी में ढोंगी ज्योतिषी ने भी हवन के नाम पर एक घर से करीब चार लाख रुपए के सोने के जेवर ले गया था। ज्योतिष केंद्र खोलकर ठग कई लोगों से ठगी की थी। चक 8 वी के परिवार के सदस्यों को झांसा देकर सोने के जेवरों की पाेटली नकली जेवरों से बदल दी थी। आरोपी का अब तक सुराग नहीं लग पाया है। उसके बाद चार लोगों के गिरोह ने एक महिला को जेवर रुपए दोगुना करने का झांसा देकर ठगी की थी।

भास्कर ख़ास

खबरें और भी हैं...