कार्यकर्ता सम्मेलन / आरसीपी ने कहा- लोकसभा चुनाव में एनडीए की जीत से बिहार के विकास की दिशा तय होगी

  • प्रमंडलीय कार्यकर्ता सम्मेलन जदयू के नेताओं का हुआ जमावड़ा
  • कहा- खेत की फसल की तरह कार्यकर्ता करें पार्टी की रखवाली

Dainik Bhaskar

Feb 20, 2019, 10:55 AM IST

गया. जदयू कार्यकर्ताओं की पार्टी है। जैसे किसान दिन-रात एक करके अपनी फसल की देखरेख करते हैं। उसी प्रकार कार्यकर्ता भी खेत में लगे फसल की तरह पार्टी को सींचें। पार्टी के विकास से उनका विकास भी जुड़ा है। उक्त बातें गया के गांधी मैदान में जदयू के प्रमंडलीय कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सह राज्यसभा सांसद रामचंद्र प्रसाद सिंह ने कही। उन्होंने कहा कि आने वाले लोकसभा चुनाव में जदयू और एनडीए गठबंधन की जीत पर ही बिहार के विकास की दिशा तय होगी। इसलिए सभी कार्यकर्ता जी-जान से पार्टी को जीत दिलाने में जुट जाएं।

गांवों तक सड़कों का बिछाया गया जाल : वर्मा
सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रभारी मंत्री श्री वर्मा ने कहा कि बिहार पहला राज्य है जहां ढाई सौ की आबादी वाले प्रत्येक गांव को भी संपर्क सड़क से जोड़ा गया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत गांवों और शहरों में विकास की धारा बह रही है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से मुख्यमंत्री द्वारा किए जा रहे कार्यों की जानकारी समाज के अंतिम पायदान पर निवास करने वाले व्यक्तियों तक पहुंचाकर उन्हें योजनाओं से लाभांवित कराने का आह्वान किया।

शराबबंदी लागू होने से बची लोगों के खून-पसीने की कमाई : कुमार
कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए सूबे के ग्रामीण कार्य मंत्री शैलेश कुमार ने कहा कि सूबे की जनता की बेहतरी के लिए बिहार में लागू पूर्ण शराबबंदी अन्य राज्यों के लिए मिसाल बन गई है। कल तक जो नागरिक अपनी खून-पसीने की कमाई को शराब में उड़ा देते थे। आज वही नागरिक इन पैसों का उपयोग अपने परिवार के विकास के लिए कर रहे हैं।

कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए नेताओं ने आगामी तीन मार्च को पटना में आयोजित राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की रैली में शामिल होकर उसे सफल बनाने का आह्वान किया। वक्ताओं ने कहा कि आसन्न लोकसभा चुनाव के दौरान एनडीए गठबंधन की मजबूती देश के विकास में एक नई गाथा जोड़ेगी। इसके लिए यह आवश्यक है कि एनडीए के घटक दलों के कार्यकर्ता एक साथ मिलकर गठबंधन को मजबूती प्रदान करें।

Share
Next Story

वारदात / कीमती जमीन हड़पने के लिए युवक ने गोली मारकर मां और छोटे भाई की हत्या कर दी

Next

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News