Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

लोकसभा चुनाव / राहुल ने कहा- मोदी ने नौकरियां देने पर झूठ बोला; कांग्रेस एक साल में 22 लाख भर्तियां करेगी

  • राहुलने कहा-राफेल मामले में सच्चाई सामने आएगी, नरेंद्र मोदी को सजा होगी

  • सुपौल मेंराहुल की नजर यहां के करीब 50 लाख वोटरों पर

Dainik Bhaskar

Apr 20, 2019, 02:17 PM IST

सुपौल. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बिहार के सुपौल में चुनावी सभा को संबोधित किया। राहुल ने कहा- नरेंद्र मोदी ने युवाओं से वायदा किया थाकि दो करोड़ नौकरी देंगे। उन्होंने झूठ बोला। मैं बताता हूं कि कांग्रेस पार्टी आपके लिए क्या करने जा रही है। 22 लाख सरकारी नौकरियां खाली पड़ी हैं उसे एक साल में भरेंगे। 10 लाख युवाओं को देश के पंचायतों में रोजगार दिया जा सकता है।उन्होंने राफेल मुद्दे पर एक बार फिर प्रधानमंत्री को घेरा। राहुल ने कहा-राफेल मामले कीसच्चाई जल्द सामने आएगी औरनरेंद्र मोदी को सजा होगी।


बाढ़ में बिहार की मदद करने नहीं आए मोदी

राहुल बाेले- जब यहांबाढ़ आई थी तब कांग्रेस की सरकार थी। दो दिन के अंदर आपकी मदद के लिए 1100 करोड़ रुपए का पैकेजदिया गया था। नीतीश कुमार मुख्यमंत्री थे। मनमोहन सिंह और सोनिया गांधी आपकी मदद के लिए आए थे। उन्होंनेपूछा- हाल में यहां बाढ़ आई औरनरेंद्र मोदी की सरकार थी। क्या वह आए? क्या कोसी की जनता की चौकीदारी चौकीदार ने की।

मोदी ने बिहार के चौकीदारों को बदनाम किया

बिहार से पूरे देश में युवा जाकर बैंक के सामने, सरकारी ऑफिस के सामने चौकीदार का काम करते हैं। बिहार का चौकीदार ईमानदार होता है। बिहार का चौकीदार बैंक के सामने खड़ा हो तो उस बैंक में चोरी नहीं हो सकती। नरेंद्र मोदी खुद को देश का चौकीदार करते हैं, लेकिन सच में ये अनिल अंबानी के चौकीदार हैं। इन्होंने बिहार के सभी युवाओं को बदनाम किया है।

बिहार की जनता मोदी को प्रधानमंत्री नहीं बनाएगी

मोदी ने 2014 के चुनाव में आपसे कहा कि मुझे आप प्रधानमंत्री नहीं बनाओ चौकीदार बनना है। थोड़ी देर में राफेल मामले में कार्रवाई शुरू हो जाएगी। आप जाइए यहां से अनिल अंबानी से गले मिलिए। आपके और अनिल अंबानी की सफाई पूरे देश के सामने आ जाएगी। कोई नहीं बच सकता। अंत में राफेल मामले की सच्चाई सामने आएगी। दो नाम निकलेंगे अनिल अंबानी और नरेंद्र मोदी। सजा होगी। मोदीजी को जितनी कोशिश करनी है, कर लें। वह जो भी करना चाहते हैं, कर ले। मगर बिहार और देश की जनता नरेंद्रमोदी को प्रधानमंत्री नहीं बनाएगी।

नौकरी में महिलाओं को देंगे 33 फीसदी आरक्षण
राहुल ने कहा कि हमारी सरकार बनी तो विधानसभा में आपको 33 फीसदी महिलाएं दिखाई देंगी। भारत सरकार महिलाओं को नौकरी में 33 फीसदी आरक्षण देगी।नरेंद्र मोदी ने स्टार्टअप इंडिया की बात की थी। सरकार शक्ति दे तो बिहार का हर युवा बिजनेस कर सकता है। बिहार का युवा जब बिजनेस करना चाहे तो उसे सरकारी विभाग में जाना पड़ता है। उसे परमिशन के बदले रिश्वत देना पड़ता है। बिजनेस खोलने से पहले ही पैसा रिश्वत में चला जाता है। कांग्रेस की सरकार बनी तो युवाओं को कारोबार शुरू करने के लिए तीन साल तक कोई परमिशन नहीं लेनी पड़ेगी। तीन साल बाद जब आपका बिजनेस तैयार हो जाए तब परमिशन मांगने जाइए। तब नीतीश जी की सरकार नहीं होगी। हमारी सरकार होगी तो रिश्वत भी नहीं देनी पड़ेगी।

राजद की आपत्ति के बाद भी सभा

तीसरे चरण के लिए 23 अप्रैल को कोसी की तीन सीटों अररिया, सुपौल और मधेपुरा में मतदान होना है। राहुल की नजर यहां के करीब 50 लाख वोटरों पर है।वे राजद की आपत्ति के बाद भी यहां सभा कर रहे हैं।आरजेडी गठबंधन धर्म का हवाला देकर कांग्रेस पर लगातार दबाव बना रही थी कि सुपौल की कांग्रेस प्रत्याशी रंजीता रंजन के पक्ष में कांग्रेस का कोई बड़ा नेता सभा नहीं करे। क्योंकि रंजीता के पति पप्पू यादव महागठबंधन प्रत्याशी के खिलाफ मधेपुरा से लड़ रहे हैं।

राहुल गांधी को सुनने पहुंचे लोग।
राहुल गांधी की सभा में पहुंचे लोग।
Share
Next Story

लोकसभा चुनाव / प्रधानमंत्री ने कहा- दो चरण की वोटिंग के बाद एयर स्ट्राइक का सबूत मांगने वालों के मुंह पर ताला लगा

Next

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News