लोकसभा चुनाव / बेगूसराय से कन्हैया के पक्ष में अपने प्रत्याशी को हटा लें तेजस्वी : रेड्‌डी

  • भाकपा के राष्ट्रीय महासचिव का दावा-बेगूसराय में भाजपा व भाकपा के बीच है लड़ाई
  • महागठबंधन ने भाकपा के लिए सीट नहीं छोड़ी फिर भी हम भाजपा को हराने महागठबंधन का समर्थन कर रहे

Dainik Bhaskar

Apr 24, 2019, 07:54 PM IST

पटना. भाकपा ने महागठबंधन से बेगूसराय सीट से अपने प्रत्याशी को हटाने की अपील की है। भाकपा के राष्ट्रीय महासचिव एस सुधाकर रेड्‌डी ने कहा कि बेगूसराय में भाजपा को अधिक वोटों से हराने के लिए महागठबंधन नेता तेजस्वी यादव अपने प्रत्याशी तनवीर हसन को हटा लें। बेगूसराय में चुनाव प्रचार कर लौटे रेड्‌डी ने बुधवार को राज्य कार्यालय में पत्रकार वार्ता में दावा किया कि कन्हैया की जीत तय है। वहां कन्हैया का मुकाबला भाजपा के गिरिराज सिंह से ही है। कन्हैया को सभी जाति और धर्म के लोगों का वोट मिल रहा है। खास कर युवाओं में कन्हैया के प्रति गजब का उत्साह है।

उन्होंने कहा कि महागठबंधन ने भाकपा और माकपा को एक भी सीट नहीं देकर गलत किया। लेकिन भाजपा और एनडीए को हराने के लिए जहां वामदलों के उम्मीदवार नहीं हैं, वहां हम महागठंधन को समर्थन दे रहे हैं। चुनाव में वामदल कहां है? इस सवाल पर बोले- 2014 के चुनाव से भाकपा सहित सभी वामदलों की स्थिति बेहतर होगी। देश का एजेंडा तय करने में वामदलों की बड़ी भूमिका होगी।

भाकपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित साह सहित सत्तारूढ़ दल के नेता चुनावी सभाओं में चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे हैं। भाजपा विकास की चर्चा नहीं कर सेना की चर्चा कर चुनाव जीतना चाहती है। सीबीआई सहित केंद्रीय एजेंसियां भाजपा का डिपार्टमेंट बन कर रह गया है। भाजपा की नीति से देश का नुकसान हो रहा है।

पीएम नरेंद्र मोदी सहित भाजपा नेता कन्हैया और उनके साथियों को टुकड़े-टुकड़े गैंग कह रहे है? इस सवाल पर उन्होंने कहा कि भाजपा की नीतियों की आलोचना करने वाले सभी लोगों को देशद्रोही बता दिया जाता है। श्रीलंका में अभी आतंकी हमला में तीन सौ से अधिक की मौत हुई। आतंकवाद देश ही नहीं पूरे विश्व के लिए खतरनाक है। बावजूद भाजपा ने भोपाल से मालेगांव बम घमाका की आरोपी प्रज्ञा ठाकुर को अपना प्रत्याशी बना कर मंशा साफ कर दी। मोदी सरकार कालाधन वापस लाने में विफल रही। युवाओं को रोजगार नहीं मिला। आर्थिक सामाजिक और विदेश नीति में सरकार फेल रही। जनता ऐसे सरकार को दोबारा सत्ता में नहीं आने देगी।

Share
Next Story

रन फॉर यूनिटी / सप्तमूर्ति शहीद स्मारक से एयरपोर्ट रोड स्थित पटेल गोलबंर तक दौड़े लोग

Next

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News