Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

8 साल की कोशिशों के बाद पहुंचे केबीसी की हॉट सीट तक, जीत के 25 लाख से म्यूजिक इंस्टिट्यूट बनाएंगे सोमेश

केबीसी में अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर बैठने को बताया जीवन का सबसे यादगार पल

विवेक कुमार | Sep 06, 2018, 05:10 PM IST

पटना.  बिहार के भागलपुर के सोमेश कुमार चौधरी ने केबीसी 10 में 25 लाख रुपए जीते हैं। वो पिछले आठ साल से केबीसी में जाने की कोशिश कर रहे थे। दैनिक भास्कर से बातचीत में सोमेश ने कहा कि अमिताभ बच्चन से मिलने का सपना पूरा हो गया। उन्होंने कहा कि कई बार कोशिश करने पर भी मौका नहीं मिला तो मैंने आगे ट्राई करना छोड़ दिया। इस साल बहन ने कहा कि केबीसी शुरू हो रहा है, कोशिश करिए। मैंने बहन की बात मानी और मौका मिल गया। 

 

जीते हुए पैसे से बनाऊंगा म्यूजिक इंस्टिट्यूट: सोमेश ने कहा, ''मेरे बड़े भाई मुकेश म्यूजिक टीचर हैं। मैं जीते हुए पैसे से उनके लिए म्यूजिक इंस्टिट्यूट बनवाऊंगा। भागलपुर जैसे शहर में म्यूजिक सीखने के लिए बहुत सुविधाएं नहीं है। मैं ऐसा इंस्टिट्यूट बनाना चाहता हूं जहां गरीब के बच्चे भी म्यूजिक सीख सकें।'' 

 

अमिताभ के सामने हो गया था नर्वस: सोमेश ने कहा, ''केबीसी में अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर बैठना मेरे लिए सबसे यादगार पल है। शुरू के प्रश्नों के दौरान काफी नर्वस था। आसान प्रश्नों के जवाब देने में भी मुझे परेशानी हो रही थी। अमिताभ जी ने कई बार नॉर्मल करने की कोशिश की। सामने वाले को सहज फील कराने के लिए वह बातें करते हैं। ऑफ स्क्रीन भी वह बातें करते हैं। पानी और खाने के लिए पूछते हैं।'' 

 

लगा था फेक कॉल आया है: सोमेश ने कहा कि 6 जून को केबीसी के लिए रजिस्ट्रेशन किया था। पहली बार कॉल आया तो लगा कि किसी ने फेक कॉल किया है। जब सामने से तीन प्रश्न पूछे गए तब लगा कि सच में मेरे केबीसी में जाने के सफर की शुरुआत हो रही है। इसके बाद ऑडिशन देने के लिए बनारस गया। वहां, ऑन कैमरा और ऑफ कैमरा इंटरव्यू हुआ। लिखित परीक्षा भी ली गई। इंटरव्यू के दौरान यह पूछा गया कि केबीसी में क्यों जाना चाहते हैं? क्या उम्मीदें हैं और इसके संबंध में क्या सोचते हैं?

 

घर में है जश्न का माहौल: सोमेश ने कहा कि केबीसी में मेरे जाने से घर में जश्न का माहौल है। सब खुश हैं। पिता जी भी अमिताभ बच्चन के फैन रहे हैं। उन्हें इस बात कि खुशी है कि बेटा अमिताभ से मिल पाया। रिश्तेदारों के फोन आ रहे हैं। सभी शुभकामनाएं दे रहे हैं।

Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

टॉप न्यूज़और देखें

Advertisement

बॉलीवुड और देखें

स्पोर्ट्स और देखें

Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

जीवन मंत्रऔर देखें

राज्यऔर देखें

वीडियोऔर देखें

बिज़नेसऔर देखें