Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

चैट शो विवाद / हार्दिक-राहुल पर जुर्माना, 10 शहीदों की पत्नियों को एक-एक लाख रुपए देने होंगे

हार्दिक पंड्या और लोकेश राहुल कॉफी विद करण शो में हुए थे शामिल।

  • बीसीसीआई ने दोनों को दृष्टिबाधित क्रिकेट फंड में 10-10 लाख रुपए जमा करने काभी आदेश दिया
  • हार्दिक पंड्या ने शो के दौरान कई महिलाओं के साथ संबंध होने का दावा किया था

Dainik Bhaskar

Apr 20, 2019, 05:48 PM IST

नई दिल्ली. महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी के मामले में ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या और लोकेश राहुल पर जुर्माना लगा है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के लोकपाल डीके जैन ने दोनों खिलाड़ियों को ड्यूटी परजान गंवाने वाले अर्धसैनिक बलों के 10 शहीदोंकी पत्नियों को एक-एक लाख रुपए देने के लिए कहा। साथ ही दृष्टिबाधित क्रिकेट के विकास के लिए बनाए गए फंड में 10-10 लाख रुपए जमा करने के भी आदेश दिए।

मैच फीस से काटे जा सकते हैं रुपए

  1. लोकपाल ने कहा, "अगर दोनों खिलाड़ी चार सप्ताह के अंदर जुर्माने की राशि जमा नहीं करते हैं तो बोर्ड उनके मैच फीस से रुपए काट सकता है। दोनों खिलाड़ियों के ऑस्ट्रेलिया दौरे से वापस भेज दिया गया था। इससे वे पहले ही लगभग 30 लाख रुपये कमाने से चूक गए थे।"

  2. लोकपाल ने कहा, "देश में क्रिकेटर रोल मॉडल हैं। उन्हें ऐसे काम करने चाहिए जो उनके स्तर के हिसाब से हो। हालांकि, दोनों खिलाड़ियों ने माफी मांग ली थी और अपने खिलाफ हुए कार्रवाई का विरोध नहीं किया था।"

  3. हार्दिक और राहुल ने करण जौहर के चैट शो कॉफी विद करण में महिलाओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। पंड्या ने शो के दौरान कई महिलाओं के साथ संबंध होने का दावा किया था। इसके बाद सोशल मीडिया पर पंड्या की आलोचना हुई थी।

  4. सोशल मीडिया पर ट्रोल होने के बाद पंड्या ने सफाई में कहा था- "मैं शो के नेचर में खो गया था। उन्होंने ट्वीट कर साफ किया कि उनका इरादा किसी की भावनाएं आहत करने का नहीं था। मेरे बयान से जिनकी भी भावनाएं आहत हुईं हैं, मैं उन सभी से माफी मांगना चाहता हूं।"

  5. राहुल-हार्दिक को विवाद के बाद ऑस्ट्रेलिया दौरे से वापस बुला लिया गया था। दोनों को अनिश्चितकाल के लिए निलंबित भी कर दिया गया था। हालांकि, बाद में निलंबन वापस ले लिया गया था। हार्दिक-राहुल को 30 मई से 14 जुलाई तक इंग्लैंड एंड वेल्स में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए भी 15 सदस्यीय भारतीय टीम में चुना गया था।

Share
Next Story

अपडेट / ‘दबंग 3’ डायरेक्ट नहीं करना चाहते थे अरबाज, नीना ने शाहरुख और करण को कहा- मतलबी

Next

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News