Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

फैट टू फिट/ 9 एक्ट्रेसेस जिन्होंने प्रेग्नेंसी के बाद घटा लिया वजन

Dainik Bhaskar | Sep 26, 2018, 12:02 PM IST

बॉलीवुड डेस्क. 38 साल की करीना कपूर बॉलीवुड की उन एक्ट्रेसेस में से एक हैं, जिन्होंने प्रेग्नेंसी के बाद अपना वजन तेजी से घटाया और जीरो फिगर बना लिया। प्रेग्नेंसी के वक्त उनका वजन बढ़ गया था। लेकिन इसी साल रिलीज हुई फिल्म वीरे दी वेडिंग के लिए वे बेटे तैमूर के जन्म (20 दिसंबर 2016) के 14 महीने बाद एकदम स्लिम हो गई थीं।

 

करीना जब स्लिम हुईं तो उनका लुक लगभग वैसा ही था, जैसा कि 2008 रिलीज हुई फिल्म टशन के दौरान था। करीना ने यह लुक पाने के लिए तैमूर के जन्म के कुछ बाद ही रेगुलर जिम वर्कआउट शुरू कर दिया था। ये उनके स्ट्रिक्ट वर्कआउट का कमाल ही है कि वे एकदम फिट नजर आती हैं।

 

जीरो फिगर पर हुई थी ट्रोलिंग: करीना जीरो फिगर में आईं तो सोशल मीडिया पर उन्हें जमकर ट्रोल भी किया गया था। कई यूजर्स ने कहा था कि कुछ खा लिया करो तो कई ने उन्हें कुपोषण का शिकार बता दिया था। वैसे, प्रेग्नेंसी के बाद पहले जैसी फिटनेस पाने वालीं करीना अकेली एक्ट्रेस नहीं हैं। कई और भी हैं, जिनपर प्रेग्नेंसी के कारण आया मोटापा ज्यादा दिन तक हावी नहीं रह सका।

  • ऐश्वर्या राय बच्चन उम्र : 44 साल

    पूर्व मिस वर्ल्ड और हम दिल चुके सनम, गुरु, देवदास और ऐ दिल है मुश्किल जैसी फिल्मों की एक्ट्रेस रहीं ऐश्वर्या ने 2007 में अभिषेक बच्चन से शादी की। 2011 में उन्होंने बेटी आराध्या को जन्म दिया। 2015 में फिल्म जज्बा से कमबैक करने के लिए उन्होंने वजन घटाया। अब वे एकदम फिट नजर आती हैं। ऐश्वर्या आखिरी बार डायरेक्टर अतुल मांजरेकर की फिल्म फन्ने खां में दिखाई दी थीं।

  • शिल्पा शेट्टी उम्र : 43 साल

    शिल्पा ने बाजीगर, मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी, रिश्ते और लाइफ इन अ मेट्रो जैसी फिल्मों में काम किया है। वे रियलिटी शो सुपर डांसर की जज भी हैं, जिसका दूसरा सीजन कुछ महीने पहले पूरा हुआ है। शिल्पा ने 2009 में बिजनेसमैन राज कुंद्रा से शादी की और 2012 में बेटे विवान को जन्म दिया। प्रेग्नेंसी के दौरान उनका वजन बढ़ गया था। लेकिन योग के जरिए उन्होंने न केवल इसे कम किया, बल्कि पहले जैसी फिटनेस भी पाई।

  • काजोल उम्र : 44 साल

    दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे, गुप्त और कुछ कुछ होता है जैसी फिल्मों की एक्ट्रेस काजोल ने 1999 में अजय देवगन से शादी की। 2001 में उन्होंने मिसकैरेज का दर्द झेला। 2003 में वे बेटी न्यास की मां बनीं और इसके 7 साल बाद यानी 2010 में उन्होंने बेटे युग को जन्म दिया। लेकिन दो प्रेग्नेंसी के बावजूद काजोल पर मोटापा हावी नहीं हो पाया। 2015 से उन्होंने डायरेक्टर रोहित शेट्टी की फिल्म दिलवाले से पर्दे पर वापसी की। उन्हें जल्दी ही हेलिकॉप्टर ईला में देखा जाएगा। 

  • रानी मुखर्जी उम्र : 40 साल

    गुलाम, कुछ कुछ होता है, नायक और मर्दानी जैसी फिल्मों की एक्ट्रेस रहीं रानी ने 2014 में प्रोड्यूसर आदित्य चोपड़ा से शादी की। 2015 में वे बेटी आदिरा की मां बनीं। इसके बाद उन्होंने फिल्मों में वापसी के लिए वजन घटाना शुरू किया। बेटी के जन्म के बाद उनकी कमबैक फिल्म हिचकी इसी साल  रिलीज हुई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, वे डायरेक्टर आनंद एल राय की फिल्म जीरो में कैमियो करती नजर आएंगी। 

  • लारा दत्ता उम्र : 40 साल

    पूर्व मिस यूनिवर्स लारा दत्ता ने भागमभाग और पार्टनर जैसी फिल्मों में काम किया है। उन्हें आखिरी बार 2018 में रिलीज हुई फिल्म वेलकम टू न्यूयॉर्क में देखा गया था। 2011 में लारा ने टेनिस प्लेयर महेश भूपति से शादी की और जनवरी 2012 में उन्होंने बेटी सायरा को जन्म दिया। बाद में उन्होंने प्रेग्नेंसी के कारण बढ़ा वजन कम किया और 2013 में डेविड से बॉलीवुड में वापसी की। 

  • मंदिरा बेदी उम्र : 46 साल

    सीरियल शांति से पॉपुलर हुईं मंदिरा बेदी दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे और वोडका डायरी जैसी फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं। वे टीवी प्रेजेंटर भी हैं। 1999 में मंदिरा ने राज कौशल से शादी की और 2011 में उनके बेटे वीर का जन्म हुआ। मंदिरा आज भी फिटनेस के मामले में उम्र को मात देती हैं। 

  • कोंकणा सेन शर्मा उम्र : 38 साल 

    कोंकणा ने मिस्टर एंड मिसेज अय्यर और लाइफ इन अ मेट्रो जैसी फिल्मों में काम किया है। 2010 में उन्होंने एक्टर रणवीर शौरी से शादी की और 2011 में बेटे को जन्म दिया। प्रेग्नेंसी के बाद अनवांटेड वेट उनपर हावी नहीं हो सका। बेटे के जन्म के बाद वे एक थी डायन, तलवार, अकीरा और लिपस्टिक अंडर माय बुर्का जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हैं। 

  • तारा शर्मा उम्र : 41 साल


    मस्ती, पेज 3 और दूल्हा मिल गया जैसी फिल्मों की एक्ट्रेस रहीं तारा शर्मा आखिरी बार 2012 की फिल्म 10 एमएल लव में दिखाई दी थीं। 2007 में उन्होंने एंटरप्रेन्योर रूपक सलूजा से शादी की और बाद में दो बच्चों की मां बनीं। हालांकि, उन्होंने कभी वजन को खुद पर हावी नहीं होने दिया। वजन कंट्रोल करने के लिए वे योग का सहारा लेती हैं।

Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

Recommended

Advertisement