दिल्ली / दीपिका के फाउंडेशन ने शुरू की मेंटल हेल्थ पर लेक्चर सीरीज, बोलीं- जागरुकता लाने में लगेगा समय

Dainik Bhaskar

Sep 16, 2019, 11:18 AM IST

बॉलीवुड डेस्क.दीपिका पादुकोण रविवार को दिल्ली में मौजूद थीं। जहां उनके एनजीओ लिव लव लाफ फाउंडेशन द्वारा मानसिक स्वास्थ्य विषय पर पहली लेक्चर सीरीज का आयोजन किया गया था। इस मौके पर मुख्य वक्ता के तौर पर पद्मश्री सिद्धार्थ मुखर्जी ने व्याख्यान दिया। आयोजन में दीपिका के पिता प्रकाश, मां उज्जवला और बहन अनिशा भी मौजूद रहीं।

जागरुकता लाना जरूरी :मेंटल हेल्थ विषय परअपनेसंघर्ष के बारे में बात करते हुए दीपिकाने कहा-"मुझे लगता है कि अब बातें हाेना शुरू हो चुकीं हैं। अब यह वैसा स्टिग्मा नहीं रहा है जैसा चार साल पहले हुआ करता था। निश्चित रूप से हमें जागरूकता लाने एक लंबा रास्ता तय करना है और इसके लिए हमें इस चर्चा को बनाए रखना होगा।

हर किसी के लिए खुला रास्ता : दीपिका ने अपनी इस लेक्चर सीरीज को हर किसी के लिए ओपन बताया। उन्होंने कहा कि यह दुनिया के हर कोने के लोगों के लिए उपलब्ध है। खास तौर पर उनके लिए जो इस फील्ड में काम करने को लेकर उत्साहित हैं और अपनी यात्रा-अनुभव साझा करना चाहते हैं।

2015 में शुरू किया था फाउंडेशन : दीपिका पादुकाेण कई बार अपनी उस अवस्था के बारे में बात कर चुकी हैं जिसमें वे अवसाद से जूझ चुकी हैं। इसी से उबरने के बाद 2015 में उन्होंने लिव लव लाफ फाउंडेशन की स्थापना की थी।

Share
Next Story

कन्फर्म / आमिर की बेटी इरा ने घुटनों पर बैठकर ऑफर की हेजल को स्क्रिप्ट, 'यूरिपिडस मेडिया' में करेंगी रोल

Next

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News