Quiz banner

टाॅम क्रूज से ज्यादा स्मूदली स्टंट सीन कर लेती हैं कंगना रानोट : निक पॉवेल

4 वर्ष पहले
Loading advertisement...
दैनिक भास्कर पढ़ने के लिए…
ब्राउज़र में ही

बॉलीवुड डेस्क.  सन् 2000 में आई हाॅलीवुड मूवी ग्लेडिएटर और 2003 में आई टॉम क्रूज की द लास्ट समुराई के एक्शन कोरियोग्राफर निक पॉवेल ने कंगना रानोट की फिल्म मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी में एक्शन सीन्स का डायरेक्शन किया है। निक ने मिड डे को दिए एक इंटरव्यू में अपने पहले बॉलीवुड प्रोजेक्ट के बारे में बताया। निक का कहना है कंगना नैचुरल हैं और वे टॉम क्रूज की तुलना में ज्यादा स्मूदली स्टंट्स करती हैं।

 

19वीं सदी के वॉर सीक्वेंस : निक ने बताया- मणिकर्णिका के लिए 19वीं सदी के युद्धों को समझा। मुझे उस दौर में यूज की जाने वाली आर्टिलरी के लिए परफैक्ट होना जरूरी था। इसलिए मेरा पूरा एक्शन घुड़सवारी और तलवारबाजी पर ही केंद्रित था। वहीं कंगना का एक्शन करना मेरे लिए एक इंटेन्सिव था। 

 

रोज करती थीं 8 घंटे तक तलवारबाजी : कंगना चाहती थीं कि वे खुद ही सारे एक्शन सीन करें। वे इसमें परफैक्ट भी रहीं। कंगना रोजाना 8-8 घंटे तक तलवार चलाना सीखतीं। मैंने रसेल क्रो, टॉम क्रूज़ और ब्रैड पिट के साथ भी काम किया है, लेकिन कंगना के साथ काम करना यूनीक रहा। कई बार तो वे टॉम क्रूज़ से भी स्मूदली स्टंट कर देती थीं। 

 

जुलाई 2017 में की थी शूटिंग : निक पॉवेल ने पिछले साल जुलाई में 30 दिन तक वॉर सीक्वेंस की शूटिंग की। लेकिन इस साल कुछ सीन्स को री-शूट करने के लिए उन्हें दोबारा बुलाया गया। निक ने बताया- मेकर्स फिल्म बेहतर बनाना चाहते थे। इसलिए जब मैंने 25 एक्स्ट्रा स्पेशलिस्ट की डिमांड की जो तलवारबाजी में एक्सपर्ट हैं, तो वे तुरंत मान गए।

Loading advertisement...
Loading advertisement...
खबरें और भी हैं...