कराची / पाक सिंगर फरहान का सलीम मर्चेंट पर आरोप- मेरे गाने 'रोईयां' की धुन चुराकर 'हीरया' सॉन्ग बनाया

Dainik Bhaskar

Sep 15, 2019, 07:38 PM IST

बॉलीवुड डेस्क. सिंगर-म्यूजिशियन जोड़ी सलीम-सुलेमान का नया गाना 'हीरया' भी पाकिस्तानी सिंगर्स के निशाने पर आ गया है। पाकिस्तान के सिंगर फरहान सईद ने ट्वीट करते हुए लिखा- चोरी करना है तो पूछ कर करो, और अगर पूछना नहीं है तो कम से कम अच्छा तो करो।

सईद ने बतायारोईयां की कॉपी : पाकिस्तान के सिंगर और एक्टर सईद ने लिखा है- ये अभी-अभीकिसी ने मुझे भेजा है। सलीम मर्चेंट का यह गाना मेरे सॉन्ग रोईयां की पूरी कॉपी है। मुझे आश्चर्य है किवे किसी का काम चुराते हैं तब भीउनके पास खुद को कलाकार कहने का दुस्साहस होता है।करना है तो पूछ कर करो, और अगर पूछना नहीं है तो कम से कम अच्छा तो करो। चोरी को रोकिए।

सलीम ने दिया जवाब : हालांकि सिंगर सलीम मर्चेंट ने सईद को ट्विटर पर ही जवाब दिया है। सलीम ने दो ट्वीट किए हैं, जिसमें लिखा है-फरहान मैंने अभीतुम्हारा गाना सुना। यह एक मात्र संयोग है कि हीरया का कोरस आपके गीत की तरह है। सच कहूं तो मैंने इसे पहले कभी नहीं सुना। ऐसा कई बार होता है जब नोट्सएक-दूसरे से मेल खाते हैं। सुलेमान और मेरे नाम कभी भी चोरी करके गाने बनाने का रिकॉर्ड नहीं रहा है।

लिरिसिस्ट को भी बताया सेम : फरहानने सईद के ट्वीटपर रिप्लाइ करते हुए लिखा- सलीम आप कहते हैं तो ठीक है, लेकिन एक और संयोग यह है कि हमारे गीतकार भी सेम हैं। फिर भी शुभकामनाएं। इसपर सलीम ने फिर लिखा-आप उनसे क्यों नहीं पूछते,अगर मुझे कॉपी करना होता, तो मैं अपने करियर में बहुत पहले ऐसा कर चुका होता।मैं वास्तव में चाहता हूं कि मैंने आपका गाना पहले सुना होता तो अपने गाने में हमबदलाव करते। फिर भी आशा करते हैंआप समझेंगे।

प्राडा पर भी लगा था आरोप :गाने प्राडा को लेकर पाकिस्तानी एक्ट्रेस मेहविश हयात नेबॉलीवुड पर गाने चुराने का आरोप लगाया है।मेहविश ने लिखा है- मुझे यह बेहद अजीब लगता है कि एक तरफ बॉलीवुड पाकिस्तान कोहर मौके पर गालियां देता है। दूसरी ओरहमारे गीतों को बिना किसी स्वीकृति के चुराता रहता है। कॉपीराइट उल्लंघनऔर रॉयल्टी भुगतानसे उन्हें कोई मतलब ही नहीं है। पाकिस्तान के वाइटल साइन के गाने 'गोरे रंग का जमाना' से मिलता-जुलता बताया है।

Share
Next Story

सोशल मीडिया / कमाल आर खान के वीडियो 'तुम मेरी हो' को देख यूजर्स ने पूछा- भाईसाहब किस लाइन में आ गए?

Next

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News