कौन बनेगा करोड़पति / 1 करोड़ रुपए जीतने के बाद बोले सनोज राज- 10 सालों से देख रहा था यह सपना

Dainik Bhaskar

Sep 14, 2019, 11:32 AM IST

टीवी डेस्क. 'कौन बनेगा करोड़पति सीजन 11' को अपना पहला करोड़पति मिल गया है। बिहार के रहने वाले सनोज राज 15 सवालों के सही जवाब देकर 1 करोड़ रुपए जीते। दैनिक भास्कर से बातचीत में सनोज ने अपने केबीसी के सफर के बारे में बातचीत की। साथ ही अपनी फ्यूचर प्लानिंग भी शेयर की:

'खुशी बयान नहीं कर पाऊंगा:'

अब भी यकीन नहीं कर पा रहा हूं कि मैंने 'कौन बनेगा करोड़पति' में पूरे 1 करोड़ रुपए जीत लिए हैं। ये सपना मैं पिछले 10 सालों से देख रहा था। इस खुशी को चाहकर भी शब्दों में बयान नहीं कर पाऊंगा। पैसे जीतने से ज्यादा शो जीतने की खुशी है।

और क्या बोले सनोज राज

  1. 'शो में आने की कोशिश 8 साल से कर रहा था'

    16 साल का था, तब से ये शो देखता आ रहा हूं। यकीन मानिए इतने वर्षों में कुछ ही ऐसे सवाल होंगे, जिनका जवाब मुझे नहीं पता होता। मुझे अपने ऊपर पूरा भरोसा था, जब भी सही जवाब देता मेरा मनोबल और बढ़ जाता। साथ ही अमिताभ जी को देखकर हर बार यही उम्मीद लगाए रखता कि एक बार उनसे मिलने का मौका मिल जाए। इस शो में आने के लिए पिछले 8 साल से कोशिश कर रहा था।

  2. 'ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ी'

    इस मुकाम तक पहुंचने के लिए ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ी, क्योंकि मैं सिविल सर्विसेज की तैयारी कर रहा हूं। इस तैयारी के दौरान हमें सब सब्जेक्ट्स की नॉलेज होनी जरूरी है।

  3. असिस्टेंट कमांडेंट सिलेक्ट हो चुका हूं

    मेरे पापा किसान हैं और आज भी खेती करते हैं। उन्होंने मुझे और मेरे छोटे भाई को पढ़ाने के लिए बहुत मेहनत की है। अभी IAS की तैयारी और भी बाकी है। अभी मैं असिस्टेंट कमांडेंट के तौर पर सिलेक्ट हो चुका हूं।

  4. 'पैसे से पूरी करने लायक कोई ख्वाहिश नहीं'

    पैसों के बारे में मैंने कुछ नहीं सोचा। कुछ दिनों बाद मेरी परीक्षाएं हैं और मेरा पूरा ध्यान बस उसी पर है। सच कहूं तो बचपन से मेरी ऐसी कोई ख्वाहिश नहीं है, जिसे मैं पैसे से पूरा करना चाहता हूं। बस सिविल सर्विस में आगे बढ़ना चाहता हूं।

  5. 'अमिताभ के साथ अनुभव अनोखा'

    अमिताभ बच्चन के साथ का एक्सपीरियंस बड़ा ही अनोखा था। विश्वास नहीं हुआ कि उनके सामने बैठा हूं।

  6. '16वें सवाल पर कॉन्फिडेंट नहीं था'

    16 वां सवाल 7 करोड़ का था, उस पर मैं कॉन्फिडेंट नहीं था।  इसीलिए मैंने शो छोड़ने का फैसला ले लिया। मेरा ये फैसला एकदम सही था।

Share
Next Story

कन्फर्म / काम्या पंजाबी कभी हो गईं थी शादी के सख्त खिलाफ, अब करेंगी शलभ डांग से दूसरी शादी

Next

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News