इंटरव्यू / 'परमावतार श्रीकृष्ण' में सुदामा के रोल में दिखेंगे दयाशंकर पांडे, किरदार के लिए 7 किलो वजन कम किया

Dainik Bhaskar

Oct 23, 2019, 10:28 AM IST

टीवी डेस्क (किरण जैन). फिल्म और टीवी अभिनेता दयाशंकर पांडे पौराणिक धारावाहिक 'परमावतार श्रीकृष्ण' में भगवान कृष्ण के परम मित्र और भक्त सुदामा की भूमिका में नजर आएंगे। दैनिक भास्कर से खास बातचीत में दयाशंकर ने बताया कि इस रोल की तैयारी को लेकर खुलकर बात की। उनकी मानें तो इस किरदार के लिए उन्हें बहुत मेहनत करनी पड़ी है। खासकर अपना वजन कम करना पड़ा।

वजन कम करना चुनौतीपूर्ण लगा रोल

दयाशंकर कहते हैं कि शुरुआत में जब रोल ऑफ़र हुआ तो उन्हें वजन कम करना काफी चुनौतीपूर्ण लगा। हालांकि, काफी सोच-विचार के बाद उन्होंने किरदार के लिए हामी भर दी। इन दिनों वे अपने वजन को कम करने की कोशिश में लगे हुए हैं, ताकि स्क्रीन पर दुबले-पतले दिख सकें। उनके मुताबिक, वे अब तक 7 किलो वजन कम कर चुके हैं।

बकौल दयाशंकर, "मैंने सुदामा पर काफी रिसर्च किया है और भगवान कृष्ण के प्रति उनकी भक्ति के बारे में पढ़ा भी है। इसी दौरान मुझे कुछ तस्वीरें और स्क्रिप्ट मिलीं, जिनमें उनके बेहद दुबले-पतले ब्राह्मण होने का की बात कही गई। तब अहसास हुआ कि मैं कहीं से भी सुदामा जैसा नहीं दिख रहा हूं। पिछले कुछ सालों में मेरा वजन भी बढ़ गया था। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मुझे यह रोल भी ऑफर होगा।"

मेरा खाना अब काफी कम और फिल्टर्ड है: पांडे

जहां एक ओर ज्यादातर अभिनेता दुबले होने के लिए कीटो डाइट जैसे उपायों का सहारा लेते हैं, वहीं पांडे ने वजन कम करने के लिए पुराने तरीकों का इस्तेमाल किया। वे बताते हैं "मैं ऐसी किसी डाइट में विश्वास नहीं करता, जो आपकी सभी कैलोरी को तुरंत हटा देने का दावा करती हैं। वजन घटाने के लिए मैं रेगुलर एक्सरसाइज करना पसंद करता हूं और अपने खानपान पर नजर रखता हूं। मेरा खाना अब काफी कम और फिल्टर्ड है। साथ ही मैंने नियमित रूप से वॉक और योगाभ्यास भी शुरू कर दिया है। मैं पहले जिम जाता था, लेकिन अब लगता है कि नेचुरल हीट मेरे एक्स्ट्रा पाउंड वजन को खत्म करने में मदद करेगी।"

जंक फूड से दूर रहने की सलाह

दयाशंकर ने शो की शूटिंग शुरू कर दी है। हाल ही में जब सेट पर शो के 600 एपिसोड पूरे होने का जश्न मनाया गया, तब दया ने केक से दूर रहने का रास्ता चुना। उनकी मानें तो जितना हो सके, उतना जंक फ़ूड से खुद को दूर रखना चाहिए। नहीं तो वजन कम करने में और भी ज्यादा दिक्कत होगी।

Share
Next Story

इंटरव्यू / बिग बॉस के घर से बेघर हुए अबू मलिक बोले- घर में औरतों से ज्यादा कनेक्ट नहीं कर पाया

Next

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News