BCCI ने 5 बेहतरीन गेंदबाजों को टीम इंडिया से जोड़ा, बल्लेबाजों को मिलेगी बेहतर प्रैक्टिस

DainikBhaskar.com | Sep 17,2018 18:20 PM IST

Asia Cup 2018: एशिया कप के लिए टीम इंडिया नेट्स पर पसीना बहा रही है। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया अपना पहला मैच 18 सितंबर को खेलेगी। बीसीसीआई (BCCI) ने अपनी टीम का इस टूर्नामेंट में सफर शुरू होने से पहले एक चौंकाने वाला कदम उठाया। दरअसल, बोर्ड ने पांच गेंदबाजों को दुबई भेजा है और इसके लिए पहले से कोई घोषणा नहीं की गई। बोर्ड चाहता है कि टीम इंडिया को नेट्स पर उच्च स्तरीय गेंदबाज मिलें। यह भी सोच है कि टीम में शामिल मुख्य तेज गेंदबाजों को थकान और चोट से बचाया जाए। बता दें कि भारत का पहला मैच 18 को और दूसरा 19 को है। 19 को भारत का मुकाबला पाकिस्तान से होना है।

घायल खिलाड़ियों से परेशान श्रीलंका: चांडीमल के बाद ये स्टार ओपनर भी टीम से बाहर

DainikBhaskar.com | Sep 17,2018 18:04 PM IST

Asia Cup 2018: एशिया कप शुरू होने जा रहा है लेकिन श्रीलंका टीम की परेशानियों में इजाफा होता नजर आ रहा है। उसके पूर्व कप्तान और शानदार विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश चांडीमल तो पहले ही चोट के कारण बाहर हो चुके हैं। अब इस टीम के खेमे से एक और खबर आ रही है। ये खबर ऐसी है कि इससे श्रीलकाई क्रिकेट प्रशंसकों का निराश होना स्वाभाविक है। इस टीम के स्टार ओपनर धनुष्का गुणातिल्के चोट के कारण इस टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने इस बारे में जानकारी साझा करते हुए खबर की पुष्टि कर दी है।

अकेले विराट की पारी से हार गया था पाकिस्तान; ये हैं एशिया कप की टॉप 5 पारियां

DainikBhaskar.com | Sep 17,2018 18:01 PM IST

एशियाई क्रिकेट का नया बादशाह कौन होगा? इसका फैसला 28 सितंबर को होगा। भारत एशिया कप में अपने सफर का आगाज हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ मैच से करेगा। इसके सभी मैच दुबई और अबुधाबी में खेले जाएंगे। टूर्नामेंट में कुल 6 टीमें हैं लेकिन नजरें तो महामुकाबले यानी भारत-पाकिस्तान मैच पर हैं। एशिया कप से कई यादें जुड़ी हैं। इसी कप में विराट कोहली ने 183 रन की पारी खेलकर पाकिस्तान से सिर्फ अपने दम पर जीत छीन ली थी। यहीं मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर ने 100वां शतक लगाया था। यहां हम आपको एशिया कप की पांच यादगार पारियों के बारे में बता रहे हैं।

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मोईन खान का आरोप- हार के डर से विराट कोहली एशिया कप से हटे

DainikBhaskar.com | Sep 17,2018 17:58 PM IST

एशिया कप तो अभी शुरू नहीं हुआ है लेकिन इसको लेकर बयानबाजी का दौर जरूर शुरू हो गया है। बात क्रिकेट की ही होती तो भी ठीक था लेकिन पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मोईन खान तो इसे किसी और ही दिशा में ले जा रहे हैं। वो बीसीसीआई को ही डरपोक बता रहे हैं। विराट कोहली इस बार टीम का हिस्सा नहीं हैं। विराट को टीम में शामिल ना किए जाने को लेकर पाकिस्तान में कई प्रतिक्रियाएं सामने आई हैं। मोईन खान ने तो अजीब बात कही। एक इंटरव्यू में मोईन खान ने कहा- मुझे लगता है कि बीसीसीआई ने पाकिस्तान से हार की आशंका को देखते हुए जानबूझकर विराट को एशिया कप की टीम में शामिल नहीं किया।