Ganesh chaturthi 2018 LIVE: घर-घर विराजे गजानन, भक्तिमय हुआ माहौल; सेलिब्रिटीज ने भी की पूजा

DainikBhaskar.com | Sep 21,2018 13:09 PM IST

Ganesh chaturthi 2018 LIVE: आज गणेश चतुर्थी है। देश के तमाम हिस्सों में गणपति बप्पा मोरया के नारों के साथ विनायक की स्थापना हो रही है। छोटे-बड़े और महिला-पुरुष और सभी वर्ग के लोग अपने घर या पंडालों में गणपति को विराजित कर रहे हैं। इसके लिए प्रतिमाओं को लाने का सिलसिला जारी है। गजानन भगवान शिव और पार्वती के पुत्र हैं। आपने उनके वाहन मूषक को हमेशा उनके आसपास ही देखा होगा। गणेश के कई नाम हैं। उन्हें गणों का स्वामी माना जाता है इसलिए वो गणपति हैं। गज यानी हाथी जैसा सिर होने के कारण वो गजानन भी हैं।

Bangladesh vs Afghanistan: आज ये हैं बांग्लादेश और अफगानिस्तान की प्लेइंग 11

DainikBhaskar.com | Sep 20,2018 16:49 PM IST

Asia Cup 2018, Bangladesh vs Afghanistan: एशिया कप में आज बांग्लादेश का मुकाबला अफगानिस्तान से होना है। एशिया कप में आज बांग्लादेश का मुकाबला अफगानिस्तान से होना है। दोनों ही टीमें श्रीलंका को हराकर अंक हासिल कर चुकी हैं। श्रीलंका का सफर इस टूर्नामेंट में अब खत्म हो चुका है। बांग्लादेश के भले ही अब तमीम इकबाल जैसा आक्रमक ओपनर ना हो लेकिन इसके बावजूद उनकी बल्लेबाजी काफी मजबूत है। श्रीलंका के खिलाफ बांग्लादेश ने 261 रन का स्कोर बनाया और विपक्षी टीम को महज 124 रन पर ऑल आउट कर दिया। अगर अफगानिस्तान पर नजर डालें तो इस टीम ने अपने प्रदर्शन में काफी सुधार किया है। उन्हें टेस्ट का दर्जा भी हासिल हो गया है। इस टीम के पास मोहम्मद शहजाद और मोहम्मद नबी जैसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं। कुल मिलाकर यह मैच काफी रोमांचक होने की उम्मीद है। अब देखते हैं कि दोनों टीमें प्लेइंग इलेवन में किन प्लेयर्स को जगह दे सकती हैं।

Kerala Flood & Rain LIVE: केरल में बाढ़-बारिश से 44 लोगों की मौत; देखें PHOTOS

DainikBhaskar.com | Sep 19,2018 15:52 PM IST

Kerala Flood & Rain LIVE: दक्षिण भारत के राज्य केरल में इन दिनों विनाशकारी बाढ़ आई हुई है। हालात, ये हैं कि राज्य के विभिन्न हिस्सों में 27 लोगों की मौत हो चुकी है। करीब 2 हजार लोग बेघर हैं। आर्थिक नुकसान का तो अभी अनुमान लगाना भी संभव नहीं है। 26 साल बाद यह पहला मौका है जब इडुक्की बांध का कोई गेट खोला गया। और 40 बाद ये पहली बार हुआ कि इस बांध के सभी शटर खोले गए। सेना, एनडीआरएफ और कोस्ट गार्ड की टीमें प्रभावित लोगों की मदद कर रही हैं। DainikBhaskar.com पर आप इस घटनाक्रम के अपडेट्स और PHOTOS देख सकते हैं।

वसीम अकरम ने सचिन से 1989 में डेब्यू के दौरान कहा था- मम्मी से पूछकर आया है

DainikBhaskar.com | Sep 19,2018 15:31 PM IST

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर के प्रशंसक सिर्फ भारत में ही नहीं हैं, दुनिया के हर उस हिस्से में जहां क्रिकेट खेली या समझी जाती है, वहां भी उनके चाहने वालों की कमी नहीं है। एक क्रिकेटर ही नहीं बल्कि इंसान के तौर पर भी सचिन का कद बहुत बड़ा है। उनसे जुड़े कई किस्से आज भी आपको सुनने मिल जाएंगे। ऐसा ही एक किस्सा पाकिस्तान के महान तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने शेयर किया है। दुनिया के इस महानतम लेफ्ट आर्म पेसर ने बताया है कि उनकी सचिन से पहली मुलाकात के दौरान क्या हुआ था।