RRB Group D Recruitment: रेलवे की ग्रुप डी की भर्ती के लिए कल जारी होंगे ADMIT CARD, परीक्षा 17 को

DainikBhaskar.com | Sep 12,2018 13:28 PM IST

RRB Group D Recruitment 2018: आरआरबी यानी Railway Recruitment Board ग्रुप डी के लिए 63000 रिक्त पदों पर भर्तियां करने जा रहा है। इसके लिए सेंटर यानी जिस शहर में परीक्षा होनी है, तारीख यानी डेट और शिफ्ट यानी पारी की जानकारी रविवार को ही जारी कर दी गई थी। अब RRB ने सीबीटी मॉक टेस्ट (CBT Mock test) का लिंक भी सोमवार को अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर एक्टिव कर दिया है। बता दें कि ये परीक्षा 17 सितंबर को होनी है और इसके लिए प्रवेश पत्र यानी Admit Card 13 सितंबर को जारी किए जाएंगे।

Hartalika Teej Messages: हरतालिका या हरियाली तीज आज, अपनों के भेजें ये खास संदेश- हिंदी और English में

DainikBhaskar.com | Sep 12,2018 13:20 PM IST

आज हरियाली या हरतालिका तीज है। देश के कुछ हिस्सों में इसे अलग-अलग नामों से जाना जाता है। कुछ जगह इसे सिर्फ तीज का त्योहार भी कहा जाता है। इस दिन शादीशुदा महिलाएं अपने जीवनसाथी यानी पति की लंबी उम्र की कामना करते हुए कठिन व्रत धारण करती हैं। हालांकि, कोई बंधन नहीं है इसलिए अविवाहित लड़कियां भी इस व्रत को रख सकती हैं। उत्तर भारत के राज्यों जैसे मध्य प्रदेश, बिहार, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में यह व्रत ज्यादा रखा जाता है। माता पार्वती ने भगवान शिव को पाने के लिए कठिन तपस्या की थी। इसी परंपरा के चलते यह Hariyali Teej मनाई जाती है। आप इस व्रत पर अपनों को ये संदेश भेज सकते हैं।

Weather Update: आज सिक्किम और असम में हो सकती है भारी बारिश, देश में ज्यादातर मौसम शुष्क रहेगा

DainikBhaskar.com | Sep 12,2018 12:27 PM IST

Weather Update: देश के ज्यादातर हिस्सों में फिलहाल, बारिश की संभावना नजर नहीं आती। 12 सितंबर बुधवार के लिए जारी मौसम के पूर्वानुमान की बात करें तो सिक्किम, असम और मेघालय में मध्यम या फिर तेज बारिश हो सकती है। अरुणाचल भी पूर्वोत्तर भारत का राज्य है और यहां भी मध्यम बारिश का अनुमान है। हालांकि, इस प्रदेश के कुछ इलाके में भारी बारिश भी हो सकती है। स्कायमेटवेदर वेबसाइट के मुताबिक, उत्तर भारत के बाकी हिस्सों में मौसम मुख्यतः शुष्क बना रहेगा।

DUSU Election: दिल्ली यूनिवर्सिटी में आज 1.35 लाख स्टूडेंट कर रहे हैं 23 कैंडिडेट चुनने के लिए वोटिंग

DainikBhaskar.com | Sep 12,2018 11:50 AM IST

दिल्ली यूनिवर्सिटी में आज छात्र संघ के 23 उम्मीदवारों को चुनने (DUSU Election 2018) के लिए वोटिंग का दौर जारी है। इसके लिए कुल मिलाकर 52 वोटिंग सेंटर बनाए गए हैं। बता दें कि इस यूनिवर्सिटी में कुल 1.35 लाख छात्र-छात्राएं हैं और वो ही 23 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। खास बात ये है कि इस चुनाव में भी 700 इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन का ही इस्तेमाल किया जा रहा है। वोटिंग का सिलसिला सुबह 8.30 बजे शुरू हुआ और यह दोपहर एक बजे तक चलेगा। इसके बाद ईवनिंग शिफ्ट वाले छात्र तीन से शाम 7.30 मतदान कर सकेंगे।