चीन से हुए व्यापार समझौते से डोनाल्ड ट्रम्प नाखुश, कहा- इससे तो चीन को ही फायदा हुआ

IANS | May 23,2018 12:28 PM IST

वॉशिंगटन. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को कहा कि वह चीन के साथ हुई व्यापार वार्ताओं और समझौते से संतुष्ट नहीं हैं। खास बात ये है कि ट्रम्प के इस बयान से कुछ देर पहले ही अमेरिकी अधिकारियों ने चीन के साथ व्यापार से जुड़े तनाव को दूर करने के लिए एक समझौता किए जाने की घोषणा की थी। बता दें कि दोनों देशों के बीच ट्रेड सेक्टर में कुछ शर्तों को लेकर तनाव बना हुआ है। चीन ने अमेरिका पर दोहरे मापदंड अपनाने का आरोप लगाया है तो अमेरिका ने कहा है कि चीन उसके बाजार में कीमतें कम करके उसे हाईजैक करने की कोशिश कर रहा है। ट्रम्प ने क्या कहा? - ट्रंप ने व्हाइट हाउस में दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति मून जे इन का स्वागत करने के बाद मीडिया से बातचीत में कहा, दोनों देशों के बीच समझौता हुआ है उससे तो चीन को ही फायदा हुआ है। इसलिए मैं इससे संतुष्ट नहीं हूं। लेकिन, हमें एक लंबा रास्ता तय करना है। - ट्रंप ने कहा कि वो चाहते हैं कि अमेरिका और चीन के बीच ऐसा समझौता हो जिससे दोनों देशों को फायदा मिले। ट्रंप ने आगे कहा- हम जानते हैं कि यह शायद संभव नहीं है क्योंकि, वॉशिंगटन का चीन के साथ व्यापार घाटा 500 अरब डॉलर प्रति वर्ष है। यह सबूत है कि चीन व्यापार के मामले में अमेरिका का नाजायज फायदा उठाता है।

भाजपा सांसद बंडारू दत्तात्रेय के बेटे का दिल का दौरा पड़ने से निधन

IANS | May 23,2018 12:25 PM IST

भाजपा सांसद बंडारू दत्तात्रेय के बेटे का दिल का दौरा पड़ने से निधनभाजपा सांसद बंडारू दत्तात्रेय के बेटे का दिल का दौरा पड़ने से निधन

अमेरिका में 2 फरार हत्यारोपियों की तलाश में जुटी पुलिस

IANS | May 23,2018 11:55 AM IST

अमेरिका में 2 फरार हत्यारोपियों की तलाश में जुटी पुलिसअमेरिका में 2 फरार हत्यारोपियों की तलाश में जुटी पुलिस

jammu kashmir: जम्मू-कश्मीर सीमा पर जंग जैसे हालात, 40 हजार लोगों ने घर छोड़े- पाकिस्तान को करारा जवाब

IANS | May 23,2018 11:49 AM IST

जम्मू-कश्मीर की पाकिस्तान से लगने वाली सीमा यानी एलओसी और इंटरनेशनल बॉर्डर पर जंग जैसे हालात बन गए हैं। पाकिस्तान ने लगातार तीसरे दिन बुधवार को भारी गोलाबारी की। बीएसएफ ने इसका करारा जवाब दिया। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि गोलाबारी में पाकिस्तान के रेंजर्स का साथ वहां की सेना दे रही है। इस बीच, बीएसएफ ने भी पाकिस्तान को करारा जवाब दिया है। इस कार्रवाई में सीमापार भारी नुकसान हुआ है।