IPL 2019/ दिनेश कार्तिक बोले- खुद के लिए लक्ष्य निर्धारित नहीं करता; आईपीएल में इस बार अलग है KKR टीम

IPL 2019/कोलकाता का पहला मैच अपने होम ग्राउंड ईडन गार्डन्स पर होगा।

दिनेश कार्तिक- फाइल

Dainikbhaskar.com

Feb 20, 2019, 04:54 PM IST

कोलकाता. न्यूजीलैंड के खिलाफ हालिया टी20 सीरीज के आखिरी मैच में दिनेश कार्तिक ने एक रन नहीं लिया था और क्रिकेट फैन्स दावा करते हैं कि अगर वो रन लेते तो शायद भारत वो मैच और सीरीज जीत जाता। बहरहाल, टीम इंडिया का यह विकेट कीपर बल्लेबाज इससे इत्तफाक नहीं रखता। उनका कहना है कि वो खुद के लिए लक्ष्य निर्धारित नहीं करते। अब 24 फरवरी से टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज खेलने जा रही है और कहा जा रहा है कि दिनेश की जगह संभवत: ऋषभ पंत को इस पूरी सीरीज में खिलाया जाएगा। इसकी वजह ये भी है कि इसके बाद ही करीब-करीब ये तय हो जाएगा कि वर्ल्ड कप 2019 में टीम इंडिया कैसी होगी?

क्या कहा कार्तिक ने?
कोलकाता में एक इवेंट के दौरान मीडिया से बातचीत में दिनेश कार्तिक ने कहा- मैं खुद के लिए लक्ष्य निर्धारित नहीं करता। कुछ वजहें हैं जिनकी चलते मुझे ये करना अच्छा नहीं लगता। अब IPL 2019 सीजन 12 शुरू होने जा रहा है और कार्तिक इसकी तैयारियों में जुट गए हैं। उनकी टीम का पहला मुकाबला 24 मार्च को सनराइजर्स हैदराबाद से होगा। कार्तिक ने कहा- हम पूरी तैयारी से वहां जाएंगे और अच्छा प्रदर्शन करके हमें खुशी होगी। कोलकाता का पहला मैच अपने होम ग्राउंड ईडन गार्डन्स पर होगा।

मैच शिफ्ट होने पर क्या बोले कार्तिक?

दिनेश से जब यह पूछा गया कि लोकसभा चुनाव के चलते केकेआर के कुछ मैच कोलकाता से बाहर शिफ्ट हो सकते हैं। इस पर केकेआर के कप्तान ने कहा- जब हम ईडन गार्डन्स पर खेलते हैं तो 60 हजार दर्शकों का समर्थन हमें मिलता है। इससे बहुत फर्क पड़ता है। अगर मैच शिफ्ट होते हैं तो हमें कोलकाता की कमी खलेगी। कार्तिक ने कहा- हमें कार्लोस ब्रेथवेट और हैरी गुर्ने की सेवाएं फिर मिलेंगी और मैं कह सकता हूं कि हम शानदार क्रिकेट खेलेंगे। हमारी टीम पिछले साल से अलग होगी।


Share
Next Story

Vivo v15 Pro भारत में लॉन्च; 32MP पॉप अप सेल्फी कैमरे के अलावा 3 रियर कैमरे भी- जानिए क्या है कीमत / Vivo v15 Pro भारत में लॉन्च; 32MP पॉप अप सेल्फी कैमरे के अलावा 3 रियर कैमरे भी- जानिए क्या है कीमत

Next

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News