Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

मोदी के साथ जन्मदिन साझा करने वाले 1221 लोगों के लिए केक बनाएगी सूरत की बेकरी, एक शख्स के साथ अनूठा संयोग

DainikBhaskar.com | Sep 11, 2018, 03:47 PM IST

सभी के लिए केक अलग-अलग होगा और हर केक का वजन एक किलोग्राम से ज्यादा होगा।

2016 में अपने 66वें जन्मदिन पर गां
-- पूरी ख़बर पढ़ें --

सूरत. PM Narendra Modi 68th Birthday:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी 17 सितंबर 2018 को 68 साल के हो गए हैं। इस मौके पर गुजरात के सूरत में एक बेकरी ने 17 सितंबर को जन्में 1221 लोगों के लिए केक तैयार किए हैं। इन सभी लोगों को सूरत आमंत्रित किया गया है। सभी के लिए केक अलग-अलग बनाए गए हैं। हर केक का वजन एक किलोग्राम से ज्यादा है। DainikBhaskar.com से बातचीत में बेकरी चेन के मालिक अतुल वेकारिया ने दावा किया कि उन्होंने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स से इस कीर्तिमान को दर्ज करने की अपील की है। उसके अधिकारी भी इस मौके पर मौजूद रहेंगे।

सुखद संयोग
- कार्यक्रम में जिन 1221 लोगों को आमंत्रित किया गया है, उनके साथ कुछ सुखद लेकिन हैरान करने वाले संयोग जुड़े हैं। 17 सितंबर को जन्मदिन मनाने वाले इन लोगों में एक साल के बच्चे से लेकर 95 साल के एक बुजुर्ग भी शामिल हैं। अतुल के मुताबिक- मुंबई से एक शख्स आ रहे हैं। उनके और प्रधानमंत्री के बीच कुछ ऐसी समरूपता है कि हैरानी होती है। मसलन, इन शख्स का नाम भी नरेंद्र (सोनी) है। प्रधानमंत्री की तरह इनका जन्म भी 1950 में हुआ। और सबसे ताज्जुब की बात ये है कि नरेंद्र सोनी की माता का नाम भी हीराबेन है।

26 लोगों की टीम, 15 लाख खर्च
- अतुल कहते हैं, “इस काम के लिए हमारी 25 लोगों की टीम करीब चार महीने से लगी हुई है। फिलहाल, खर्च का अनुमान लगाना तो कठिन है लेकिन ये 15 लाख से ज्यादा हो सकता है। दूसरे इंतजाम जैसे मेहमानों का रुकना-खानपान इसमें शामिल नहीं हैं। हम मेहमानों के 20 समूह बनाएंगे। हर समूह का नामकरण प्रधानमंत्री की योजनाओं जैसे बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ और मेक इन इंडिया की तर्ज पर किया जाएगा। इनमें एक ग्रुप दिव्यांगों, एक बुजुर्गों और एक उन लोगों का भी होगा जिनका पहला नाम नरेंद्र होगा।”
- बेकरी चेन चलाने वाले अतुल आगे कहते हैं- हमारी टीम ने 2016 में मोदी के जन्मदिन पर 3,750 किलोग्राम का केक बनाया था। यह 7 फीट ऊंचा था। हमने इस केक को काटने के बाद अनुसूचित जनजाति के बच्चियों और दिव्यांगों में वितरित किया था। पिछले साल यानी 2017 में 650 किलोग्राम का केक बनाया था। यह 68 फीट ऊंचा था। इसका वितरण भी 2016 की तर्ज पर ही किया गया था।

मोदी समर्थक लेकिन बीजेपी के सदस्य नहीं
- अतुल नरेंद्र मोदी के प्रशंसक हैं लेकिन खास बात ये है कि उनका सियासत से कोई वास्ता नहीं। वो कहते हैं- मैं मोदी जी का फैन हूं। वो देश-विदेश में भी बहुत मशहूर शख्सियत हैं। मैं भारतीय जनता पार्टी का सदस्य नहीं हूं।

कैसे तलाशे ये 1221 नाम?
- अतुल और उनकी टीम के लिए 17 सितंबर को जन्में लोगों को खोजना आसान नहीं रहा। इसके लिए उन्होंने सोशल मीडिया का सहारा लिया। फिर लोगों से उनके जन्म प्रमाणपत्र या इसी तरह के दस्तावेज मंगाए गए। आमंत्रियों को सरकार द्वारा प्रमाणीकृत एक फोटो पहचान पत्र भी लाना होगा। अतुल का कहना है कि अपने इस कार्यक्रम का नाम पिछली बार की ही तरह ‘अतुल्य शक्ति’ रखेंगे।