पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना का प्रभाव:अब फेसबुक के कर्मचारी 2021 तक कर सकेंगे वर्क फ्रॉम होम; घर पर ऑफिस की जरूरतों को पूरा करने के लिए एम्प्लॉइज​​​​​​​ को मिलेंगे 75,000 रुपए

नई दिल्ली2 महीने पहले
कंपनी ने कहा कि हेल्थ एक्सपर्ट्स, सरकार विशेषज्ञों की सलाह और कंपनी के अंदर हुई चर्चा के बाद हमने यह फैसला किया है
  • इससे पहले गूगल और ट्विटर भी अपने कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम करने की छूट दे चुके हैं
  • फेसबुक के कुल लगभग 48,000 कर्मचारी मार्च से ही घर से काम कर रहे हैं
No ad for you

कोविड-19 महामारी के दौर में ज्यादातर कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को घर से काम करने यानी वर्क फ्रॉम होम की सुविधा दी हुई है। इन कंपनियों में फेसबुक भी शामिल है। दिग्गज कंपनी फेसबुक ने भी जुलाई 2021 तक अपने सभी स्टाफ को वर्क फ्रॉम होम करने की छूट दे दी है। इतना ही नहीं फेसबुक की ओर से अपनी टीम को 75000 रुपए की मदद दी जाएगी, ताकि वो घर में ऑफिस वर्क से जुड़ी तैयारी कर सकें। बता दें कि इससे पहले गूगल और ट्विटर ने भी कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम करने की छूट दी थी

जुलाई 2021 तक के लिए वर्क फ्रॉम होम देने का फैसला

कंपनी की प्रवक्ता ननेका नॉर्विल ने एक बयान जारी कर कहा कि हेल्थ एक्सपर्ट्स और सरकार विशेषज्ञों की सलाह और कंपनी के अंदर भी हुई चर्चा के बाद हमने फैसला किया है कि कर्मचारी जुलाई, 2021 तक अपनी मर्जी से घर से काम कर सकेंगे। इसके अलावा हम उनकी होम ऑफिस की जरूरतों के लिए 1,000 डॉलर की राशि भी दे रहे हैं।

आने वाले समय में कुछ कर्मचारियों को स्थाई रूप से घर से काम करने की अनुमति दी जाएगी

बता दें कि फेसबुक के कुल लगभग 48,000 कर्मचारी मार्च से ही घर से काम कर रहे हैं। कंपनी ने इसके पहले वर्क फ्रॉम होम को इस साल के अंत तक बढ़ाने की घोषणा की थी। लेकिन अब नए फैसले में कंपनी ने इसे अगले साल जुलाई तक बढ़ाने का फैसला किया है। फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने The Verge को मार्च में दिए गए एक इंटरव्यू में कहा था कि कंपनी अगले पांच से 10 सालों में आधे कर्मचारियों को स्थायी रूप से घर से काम करने का मौका दे सकती है।

जहां दो माह से कोरोना के केसेज नहीं, वहां खुलेंगे दफ्तर

फेसबुक सरकार की गाइडलाइन्स के मुताबिक कुछ जगहों पर लिमिटेड क्षमता में ऑफिस खोलना जारी ऱख रही है, जहां पर दो महीने से कोरोना के मामले बहुत कम दर्ज किए जा रहे हैं। फिलहाल फेसबुक ने अमेरिका और लैटिन अमेरिका में इस साल के अंत तक ऑफिस नहीं खोलने का फैसला किया है।

मार्क जुकरबर्ग की नेटवर्थ 100 बिलियन डॉलर से अधिक

मार्क ज़ुकरबर्ग की नेटवर्थ गुरुवार को पहली बार 100 बिलियन डॉलर से पार हो गई। हाल ही में फेसबुक की स्वामित्व वाली कंपनी इंस्टाग्राम ने टिकटॉक के विकल्प में रील लॉन्च किया है। इसका प्रभाव काफी सकारात्मक रहा है।

गूगल कर चुका है ऐसा ही ऐलान

बता दें कि कोविड -19 महामारी के बहुत जल्द कम होने के आसार नजर नहीं आते देख गूगल ने पिछले महीने कहा कि वह अपने 2 लाख कर्मचारियों को अगले साल के मध्य तक घर से काम करने की अनुमति दे दी है। गूगल ने पहले अपने कर्मचारियों के कार्यालयों में लौटने के लिए जनवरी 2021 का समय निर्धारित किया था।

कोरोना संकट में Google ने अपने कर्मचारियों को दी बड़ी राहत, 2021 तक घर से काम करने का दिया ऑप्शन

कोरोना इफेक्ट:बदल रहा है वर्क कल्चर; सीईओ जैक डोर्सी के ऐलान के बाद जब तक चाहें वर्क फ्रॉम होम कर सकेंगे ट्विटर एम्प्लॉइज

No ad for you

मनी भास्कर की अन्य खबरें

Copyright © 2020-21 DB Corp ltd., All Rights Reserved