Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

अर्थव्यवस्था/ एनपीए घट रहा है, बैड लोन की रिकवरी भी तेज हुई: जेटली



  • जेटली ने कहा- बैंक डिफॉल्टरों पर प्रभावी कार्रवाई करें
  • जेटली ने कहा कि हमें बैंकिंग व्यवस्था पर भरोसा जताना होगा
Dainik Bhaskar | Sep 25, 2018, 08:40 PM IST

नई दिल्ली. वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा इन्सॉल्वेंसी और बैंकरप्सी कोड का असर अब साफ देखा जा सकता है। उन्होंने कहा कि नॉन प्रॉफिटेबल असेट्स (एनपीए) घट रहे हैं और बैड लोन की रिकवरी में भी तेजी आ रही है।  जेटली ने पब्लिक सेक्टर बैंको में सुधारों और कामकाज की सालाना समीक्षा बैठक के दौरान ये बात कही। 

दिखाई दे रहा है सुधार के कदमों का असर- जेटली

  1. जेटली ने कहा- इन्सॉल्वेंसी कानून, टैक्स सुधार और नोटबंदी जैसे कदमों का असर अब दिखाई दे रहा है। इसकी वजह से भारत की विकास दर 8 फीसदी पर कायम रहने में मदद मिलेगी। 

  2. वित्त मंत्री ने कहा- आर्थिक क्षेत्र की जरूरतों को पूरा करने के लिए बैंकिंग व्यवस्था पर विश्वास किए जाने की आवश्यकता है।

  3. जेटली ने कहा कि बैंकों को साफ-सुथरी कर्ज व्यवस्था देनी होगी, ताकि जो विश्वास उन पर किया गया है, वह न्यायोचित साबित हो। उन्हें ईमानदारी और समझारी से लोन देना होगा।

  4. जेटली ने बैंकों को सलाह दी कि लोन डिफॉल्ट और फ्रॉड के मामलों में प्रभावी कदम उठाएं। वह यह सुनिश्चित करें कि साफ लोन देने और फ्रॉड के मामलों में प्रभावी कार्रवाई के लिए उन्होंने सभी जरूरी कदम उठा लिए हैं। उन्होंने कहा कि अर्थव्यवस्था मजबूत होगी तो इससे बैंकों को भी मजबूती मिलेगी। 

Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

टॉप न्यूज़और देखें

Advertisement

बॉलीवुड और देखें

स्पोर्ट्स और देखें

Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

जीवन मंत्रऔर देखें

राज्यऔर देखें

वीडियोऔर देखें

बिज़नेसऔर देखें