पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

दिलचस्प रिपोर्ट:लोग गूगल से पूछ रहे हैं 'घर में कोरोनावायरस की वैक्सीन बनाने का तरीका? जानिए जुलाई में गूगल पर सबसे ज्यादा और क्या सर्च किया गया है?

नई दिल्ली2 महीने पहले
वायरस को लेकर लोगों में इस हद तक डर है कि मार्च से लेकर जुलाई तक कोरोनावायरस के लक्षण जानने को लेकर इच्छुक हैं। कोरोना वायरस महामारी के लक्षणों के बारे खूब सर्च किया गया।
  • जुलाई में गूगल पर कोरोना कवच पॉलिसी सर्च में 5000 फीसदी से अधिक बढ़ोतरी हुई
  • कोरोना वायरस महामारी के लक्षणों के बारे खूब सर्च किया गया है
No ad for you

कोरोनावायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे में लोगों की चिंता वाजिब है। भारत में लोग वैक्सीन को लेकर सबसे ज्यादा चिंतित हैं। इस बात का खुलासा गूगल सर्च की रिपोर्ट में हुआ है। जहां सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाले टॉपिक में कोरोनावायरस रहा। इसमें ज्यादातर लोगों की दिलचस्पी घर में कोरोनावायरस की वैक्सीन बनाने में रही।

जुलाई में गूगल पर सबसे ज्यादा 'घर में कोरोना की वैक्सीन कैसे बनाए?' सर्च किया है। इसके बाद कोरोनावायरस से संबंधित टॉप ट्रेडिंग सर्च 'अमिताभ बच्चन कोरोना पॉजिटिव' रहा। इसके सर्च में 5000 फीसदी से अधिक उछाल रहा।

'कोरोना कवच पॉलिसी' के बारे में जानना चाहते हैं लोग

गूगल की सर्च रिपोर्ट के मुताबिक, 'कोरोना कवच पॉलिसी' और 'कोरोना रक्षक पॉलिसी' को भी काफी सर्च किया गया है। जुलाई माह में गूगल पर कोरोना कवच पॉलिसी सर्च में 5000 फीसदी से अधिक बढ़ोतरी हुई जबकि कोरोना रक्षक पॉलिसी के लिए सर्च में 3300 फीसदी से अधिक वृद्धि रही। साथ ही लोगों ने ऐश्वर्या राय कोरोनावायरस भी सर्च किए हैं। इसके सर्च में 2550 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।

कोरोनावायरस के लक्षण क्या है और कैसे बचे? सर्च में इजाफा

वायरस को लेकर लोगों में इस हद तक डर है कि मार्च से लेकर जुलाई तक कोरोनावायरस के लक्षण जानने को लेकर इच्छुक हैं। कोरोना वायरस महामारी के लक्षणों के बारे खूब सर्च किया गया। जून के मुकाबले जुलाई में इस सवाल में करीब 10 फीसदी बढ़ोतरी हुई है। मार्च में इस बारे में लोगों ने सबसे ज्यादा सर्च किया था। सबसे ज्यादा सिक्किम में लोगों ने हमारी के लक्षणों के बारे में सर्च किया है। सिक्किम के बाद दमन एवं दीव तथा अंडमान एंड निकोबार द्वीप समूहों में इस बारे में सर्च किया गया है।

No ad for you

मनी भास्कर की अन्य खबरें

Copyright © 2020-21 DB Corp ltd., All Rights Reserved