Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

इन्फोसिस/ अमेरिका के एरिजोना में टेक हब खोलेगी, 1000 कर्मचारी भर्ती करेगी

  • इन्फोसिस देश की दूसरी बड़ी आईटी कंपनी
  • अप्रैल-जून तिमाही में कंपनी को  3,612 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ
     

Dainik Bhaskar | Sep 21, 2018, 05:03 PM IST

बेंगलुरु. आईटी कंपनी इन्फोसिस अमेरिका के एरिजोना में टेक्नोलॉजी और इनोवेशन हब शुरू करेगी। इसके लिए 2023 तक 1,000 अमेरिकी कर्मचारियों की भर्ती की जाएगी। कंपनी का कहना है कि वहां डेटा साइंस और सायबर सिक्योरिटी जैसी तकनीकों पर फोकस किया जाएगा।Advertisement

अमेरिका में दो इनोवेशन हब पहले ही खोले

  1. पिछले साल कंपनी ने ऐसे 4 हब खोलने और 10,000 अमेरिकी कर्मचारियों की भर्ती करने की बात कही थी। इन्फोसिस उत्तरी कैरोलिना में दो टेक-इनोवेशन हब खोल चुकी है। हार्टफोर्ड में भी शुरू किया जाएगा।

    पिछले साल कंपनी ने ऐसे 4 हब खोलने और 10,000 अमेरिकी कर्मचारियों की भर्ती करने की बात कही थी। इन्फोसिस उत्तरी कैरोलिना में दो टेक-इनोवेशन हब खोल चुकी है। हार्टफोर्ड में भी शुरू किया जाएगा।

    Advertisement

  2. वर्किंग वीजा के लिए अलग-अलग देशों की सख्ती को देखते हुए इन्फोसिस अमेरिका, यूके और ऑस्ट्रेलिया में स्थानीय कर्मचारियों की भर्ती पर जोर दे रही है।

  3. एरिजोना हब के लिए नए ग्रेजुएट और वहां के प्रोफेशनल कर्मचारियों की भर्ती की जाएगी। इन्फोसिस के प्रेसिडेंट रवि कुमार ने कहा कि इस निवेश से हमें अपने क्लाइंट्स को बेहतर सर्विस दे पाएंगे।

  4. इन्फोसिस फाउंडेशन यूएसए क्लासरूम टेक्नोलॉजी के लिए कई तरह की ग्रांट्स देती है। इसके तहत अमेरिका के 47 लाख छात्र, 192 शिक्षक और 159 स्कूल कवर किए जाते हैं।

Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

Recommended

Advertisement