Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

मुंबई/ ईशा अंबानी शादी के बाद 452 करोड़ रुपए के बंगले में रहेंगी

  • ईशा की शादी 12 दिसंबर को आनंद पीरामल के साथ होगी
  • पीरामल परिवार के वर्ली स्थित ओल्ड गुलीटा बंगले में रहेंगे आनंद और ईशा, अजय-स्वाति पीरामल ने यह बंगला तोहफे में दिया
  • ईशा अभी पिता मुकेश अंबानी के एंटीलिया बंगले में रह रहीं 

Dainik Bhaskar | Nov 16, 2018, 07:50 PM IST

मुंबई. आनंद पीरामल और ईशा अंबानी शादी के बाद 452.5 करोड़ रुपए के ओल्ड गुलीटा बंगले में रहेंगे। शादी 12 दिसंबर को है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आनंद के माता-पिता अजय और स्वाति पीरामल ने यह बंगला बेटे और होने वाली बहू को तोहफे में दिया है।

 

वर्ली स्थित इस पांच मंजिला बंगले से समुद्र नजर आता है। बंगला 50 हजार स्क्वायर फीट में फैला है। आनंद के पिता अजय पीरामल ने 2012 में इसे हिंदुस्तान यूनीलीवर से खरीदा था। बताया जाता है कि इसे खरीदने की दौड़ में अनिल अंबानी और गौतम अडानी भी थे। अनिल अंबानी ने 350 करोड़ तो गौतम अडानी ने 400 करोड़ रुपए की बोली लगा दी थी।

गुलीटा 50 हजार स्क्वायर फीट में फैला

  1. बंगले में तीन बेसमेंट हैं। इनमें से दो सर्विस और पार्किंग के लिए हैं। पहले बेसमेंट में लॉन, वॉटर पूल और एक मल्टीपरपज कमरा है। ग्राउंड फ्लोर पर एंट्रेस लॉबी और ऊपर की मंजिलों पर लिविंग, डाइनिंग हॉल, मल्टीपरपज कमरे और बेडरूम हैं।

     

  2. बंगले के अलग-अलग फ्लोर पर लाउंज एरिया, ड्रेसिंग रूम और सर्वेंट क्वार्टर भी हैं। बंगले में निर्माण पर शुरुआत में कुछ विवाद हुआ लेकिन, जल्द निपट गया। 2015 में गुलीटा बंगले के रिनोवेशन में तेजी आई।

  3. अजय और स्वाति पीरामल ने ओल्ड गुलीटा बंगला बेटे आनंद और होने वाली बहू ईशा को गिफ्ट कर दिया है। इसके लिए बीएमसी से 19 सितंबर को क्लीयरेंस सर्टिफिकेट भी मिल चुका है।

     

  4. गुलीटा के इंटीरियर पर अभी भी काम चल रहा है। एक दिसंबर को पीरामल परिवार ने वहां पूजा रखी है। 12 दिसंबर को शादी के बाद आनंद और ईशा बंगले में शिफ्ट हो जाएंगे।

  5. ईशा के पिता मुकेश अंबानी का बंगला एंटीलिया 4 लाख स्कवायर फीट में फैला है। 27 मंजिल के इस बंगले में मुकेश अंबानी का परिवार रहता है। बंगले की देखरेख के लिए 600 कर्मचारियों का स्टाफ है। लंदन के बकिंघम पैलेस के बाद एंटीलिया दुनिया की दूसरी सबसे महंगी रेजिडेंशियल प्रॉपर्टी है।

     

     

  6. ईशा-आनंद की शादी का कार्ड 3 लाख रुपए का है

    ईशा की शादी का कार्ड भी खूब चर्चा में है। एक बॉक्स के अंदर डायरीनुमा इनविटेशन कार्ड तैयार करवाया गया है। बॉक्स के ऊपर ईशा और आनंद के नाम के पहले अक्षर लिखे हुए हैं। इसमें गोल्डन कढ़ाई वाला एक और बॉक्स है। इसे खोलने पर गायत्री मंत्र की धुन बजती है। इसके अंदर चार छोटे बॉक्स हैं, जिनमें अलग-अलग गिफ्ट हैं।

     

     

Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

Recommended

Advertisement