Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

जयपुर विद्युत् वितरण निगम ने 12वीं पास के लिए हेल्पर के पदों पर निकली सरकारी नौकरी

जयपुर विद्युत् वितरण निगम ने 12वीं पास अभ्यर्थियों के लिए निकली है बंपर वेकेंसी, जानें कैसे करे अप्लाई

Dainik Bhaskar | Sep 07, 2018, 07:15 PM IST

Rajasthan Sarkari Naukri: 12वीं पास हैं और पाना चाहते हैं सरकारी नौकरी तो राजस्थान विद्युत विभाग में हेल्पर के पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं। विभाग ने 2 हज़ार 89 पदों पर बंपर भर्तियां निकालकर आवेदन आमंत्रित किए हैं। 12वीं पास अभ्यर्थी भी इन पदों के लिए अप्लाई कर सकता है। न्यूनतम आयु सीमा 18 तो अधिकतम आयु सीमा 28 साल निर्धारित की गई है। अगर आप भी इच्छुक हैं इन पदों पर अप्लाई करने के लिए तो 15 सितंबर से पहले आवेदन करें लेकिन याद रहे कि आवेदन से पूर्व ये जान ले कि इन पदों के लिए आप ज़रूरी दक्षता रखते हैं या नहीं। यानि शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा, आवेदन की प्रक्रिया, पदों की संख्या और चयन का आधार जैसे ज़रूरी अर्हताएं क्या हैं उसकी जानकारी हम आपको दे रहे हैं।

पदों का नाम और संख्या
राजस्थान विद्युत विभाग में हेल्पर के खाली पड़े 2 हज़ार से ज्यादा पदों को भरने की कवायद शुरू की गई है।

शैक्षिक योग्यता
अभ्यर्थी का राजस्थान बोर्ड या सीबीएसई बोर्ड से 12वीं उत्तीर्ण होना अनिवार्य है। जिसके बाद कोई भी 12वीं पास अभ्यर्थी इन पदों के लिए अप्लाई कर सकता है।

आयु सीमा
इन पदों के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु सीमा 1 जनवरी, 2018 को 18 साल और अधिकतम आयु सीमा 28 साल तय की गई है। वही एससी, एसटी आवेदकों को अधिकतम आयु सीमा में 5 साल की छूट दी गई है।

चयन प्रक्रिया
अभ्यर्थी का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा जो ऑफलाइन या ऑनलाइन आयोजित करवाई जा सकती है। ये परीक्षा 100 अंकों की होगी जिसमे उत्तीर्ण होने पर ही नियुक्ति दी जाएगी। वही इस परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों को दस्तावेज़ों के सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा।

नौकरी की अधिक जानकारी के लिए क्लिक करें

Sarkari Naukri List, सरकारी नौकरी लिस्ट



Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

टॉप न्यूज़और देखें

Advertisement

बॉलीवुड और देखें

स्पोर्ट्स और देखें

Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

जीवन मंत्रऔर देखें

राज्यऔर देखें

वीडियोऔर देखें

बिज़नेसऔर देखें