Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

केंद्रीय विद्यालय में 8339 पदों पर निकली सरकारी नौकरी, जाने कैसे करें आवेदन

Teacher Sarkari Naukri: Kendriya Vidyalaya में विभिन्न पदों पर कुल 8339 सरकारी नौकरी निकली

Dainik Bhaskar | Sep 07, 2018, 03:33 PM IST

Teacher Sarkari Naukri Kendriya Vidyalaya: केंद्रीय विद्यालय ने कई पदों पर सरकारी नौकरी निकालकर इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए हैं। प्रिंसिपल, वाइस प्रिंसिपल, पीजीटी, टीजीटी, लाइब्रेरियन और पीआरटी के पदों पर ये वेकेंसी निकाली गई है। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 24 अगस्त से शुरू हो चुकी है जो 13 सितंबर, 2018 तक चलेगी। वही इन पदों के लिए नियुक्ति लिखित परीक्षा के आधार पर होगी। जिसकी तारीख की जानकारी बाद में दी जाएगी। अगर आप भी इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो अधिकारिक विज्ञापन पर जाकर आवेदन कर सकते हैं लेकिन उससे पहले इन पदों के लिए मांगी गई ज़रूरी अर्हताएं जान लें ताकि किसी प्रकार की कोई त्रुटि ना हो। जो इस प्रकार है.

पद का नाम और संख्या
प्रिंसिपल, वाइस प्रिंसिपल, पीजीटी, टीजीटी, लाइब्रेरियन के पदों के लिए ये भर्तियां निकाली गई है। कुल 8 हज़ार 339 पद हैं जिन्हे भरा जाएगा। इनमें प्राइमरी टीचर म्यूज़िक के 201, प्राइमरी टीचर ग्रुप बी के 5300, लाइब्रेरियन के 50, टीजीटी के 1900, पीजीटी के 592, वाइस प्रिंसिपल के 220 और प्रिंसिपल के 76 पदों पर नियुक्ति होनी है।

शैक्षिक योग्यता
हर पद के लिए शैक्षिक योग्यता अलग-अलग निर्धारित की गई है। जिसकी जानकारी निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करने के बाद ली जा सकती है।

आवेदन की प्रक्रिया
इन पदों पर आवेदन करने के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करे। इस लिंक पर क्लिक करते ही आवेदन पत्र ओपन हो जाएगा जिसे भरकर जमा कराना होगा। लेकिन याद रहे आवेदन केवल ऑनलाइन ही किए जा सकेंगे।

आवेदन शुल्क
प्रिंसिपल और वाइस प्रिंसिपल के लिए 1500 रूपए परीक्षा शुल्क तय किया गया है वही इन सबके अलावा बाकी सभी पदों के लिए 1 हज़ार रूपए शुल्क तय है।

चयन प्रक्रिया
इन पदों के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाना है जिसकी तारीख अभी तय नहीं की गई है जल्द ही इसकी जानकारी केवीएस की अधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड की जाएगी।
 

नौकरी की ज्यादा जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें

Sarkari Naukri List, सरकारी नौकरी लिस्ट

 


 

Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

टॉप न्यूज़और देखें

Advertisement

बॉलीवुड और देखें

स्पोर्ट्स और देखें

Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

जीवन मंत्रऔर देखें

राज्यऔर देखें

वीडियोऔर देखें

बिज़नेसऔर देखें